Shivam Dube Diet Plan: इतने मोटे से CSK वाले क्रिकेटर शिवम दुबे.. ऐसे किया वेट लॉस, डाइट जान रह जाएंगे दंग

Shivam Dube Diet Plan (शिवम दुबे डाइट प्लान): भारतीय क्रिकेटर शिवम दुबे ने IPL में अपने खेल को लेकर खूब चर्चा बटोरी थी। 30 साल के शिवम के खेल के साथ फिटनेस भी एकदम कमाल की है, यहां देखें शिवम दुबे क्या खाते हैं, डाइट प्लान और फिटनेस रूटीन इन हिंदी।

Shivam Dube, Shivam Dube Diet Plan, Shivam Dube Wife Fitness routine

Shivam dube diet plan csk player fitness routine

Shivam Dube Diet Plan (शिवम दुबे डाइट प्लान): भारतीय क्रिकेट टीम का एक एक खिलाड़ी फिटनेस के मामले में टॉप पर है। बेहतरीन डाइट तो वर्कआउट रूटीन फॉलो कर क्रिकेटर्स अपनी फिटनेस मेन्टेन करके रखते हैं। फिटनेस को लेकर खूब सुर्खियों में रहे ऐसे ही एक खिलाड़ी हैं, CSK के शिवम दुबे.. शिवम ने आईपीएल 2024 में बेहतरीन प्रदर्शन किया था। हालांकि क्या आप जानते हैं कि, एक समय पर शिवम को भी ओवरवेट होने की दिक्कत थी। लेकिन डाइट और हेल्दी स्ट्रिक्ट वर्कआउट रूटीन फॉलो कर शिवम ने बेहतरीन ट्रांसफॉर्मेशन किया। यहां देखें शिवम दुबे क्या खाते हैं, शिवम दुबे फिटनेस रूटीन इन हिंदी।

शिवम दुबे क्या खाते हैं, CSK Shivam Dube Diet Plan in Hindi

क्रिकेट करियर के शुरुआती दिनों में शिवम दुबे मोटापे का शिकार थे। न केवल मोटापे बल्कि फिटनेस की कमी और पीठ की दिक्कतों के कारण उनके क्रिकेट पर बहुत असर पड़ा था। हालांकि स्ट्रिक्ट रूटीन को फॉलो कर शिवम ने कमाल कर दिया। शिवम की डाइट में मीट, ताजा गाय का बादाम वाला दूध तो पिस्ता आदि जैसी चीजें शामिल हैं। इसी के साथ साथ शिवम प्रोटीन वाली डाइट लेते हैं। उन्होने इंटरव्यूज में बताया है कि, उनके पापा ने उन्हें बेहतरीन प्रोटीन वाली डाइट दी है। बेशक ही खिलाड़ियों के लिए हैवी प्रोटीन वाली डाइट काफी मददगार होती है।

शिवम दुबे वर्कआउट रूटीन, Shivam Dube Workout Fitness routine

अच्छी और हेल्दी संतुलित डाइट लेने के साथ साथ शिवम वर्कआउट भी जमकर करते हैं। जिम वाली एक्सरसाइज के साथ उनके वर्कआउट रूटीन में कार्डियो एक्सरसाइज भी भर भर कर शामिल होती है। रनिंग के साथ वेट्स पहनकर रनिंग करना, साइकलिंग, डंबल लंजेज, पुश अप्स, पुल अप्स, स्क्वैट्स, बारबेल सुमो स्क्वैट्स, हाई नीज, लेग रेजेज जैसी सिंपल और असरदार एक्सरसाइज भी उनके वर्कआउट का हिस्सा हैं।
शिवम जैसे फिट और हेल्दी रहने के लिए आपको भी अच्छी डाइट लेने के साथ कम से कम कुछ न कुछ फिजिकल एक्टिविटी करते रहना चाहिए। अपने वर्कआउट रूटीन में जरूर आपको कार्डियो शामिल करना चाहिए, जिससे फिजिकल के साथ साथ मेंटल हेल्थ भी दुरुस्त होती है।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | हेल्थ (health News) और चुनाव के समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

अवनी बागरोला author

मैं टाइम्स नाऊ नवभारत के साथ बतौर ट्रेनी कॉपी राइटर कार्यरत हूं। मूल रूप से मध्य प्रदेश के उज्जैन की रहने वाली लड़की, जिसे कविताएं लिखना, महिलाओं से ज...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited