सुष्मिता सेन की भाभी फिटनेस में देती हैं टक्कर, ब्लैक कॉफी के साथ नाश्ते में लेती यह एक खास चीज

Charu Asopa Weight Loss Tips : प्रेग्नेंसी के बाद अपने जबरदस्त ट्रांसफॉर्मेशन से टीवी एक्ट्रेस चारू असोपा ने सभी को हैरान कर दिया है । उन्होंने खुलासा करते हुए बताया है कि वह इतनी जल्दी वजन कम करने में कैसे कामयाब रही। आइये जानते हैं उनके फिटनेस का राज -

Weight Loss, Charu Asopa, Weight Loss Tips

जल्दी वजन कम करने के लिए चारु असोपा की सख्त डाइट और वर्कआउट (Image: Instagam/@asopacharu)

Weight Loss Tips: बॉलीवुड की सबसे फिट अभिनेत्रियों में से सुष्मिता सेन को एक माना जाता है। वह खुद को फिट रखने के लिए काफी मेहनत करती हैं। इस उम्र में भी वह बेहद यंग और खूबसूरत दिखती हैं। लेकिन उनकी भाभी चारू असोपा भी कुछ कम नहीं हैं। वह भी सुष्मिता सेन की तरह फिट और खूबसूरत दिखती हैं। चारू ने अपने करियर की शुरुआत साल 2009 में 'अगले जनम मोहे बिटिया ही कीजो' से की थी।
इसके बाद वह 'ये रिश्ता क्या कहलाता है' और 'बाल वीर' जैसे सीरियल में नजर आईं। हालांकि चारू को पहचान 'मेरे अंगने में' सीरियल से मिली थी। चारू की शादी सुष्मिता सेन के भाई राजीव सेन के साथ हुई है। सुष्मिता सेन की तरह ही उनकी भाभी भी खुद को फिट रखने के लिए काफी मेहनत करती हैं। आइए जानते हैं कि वह खुद को फिट रखने के लिए कितनी मेहनत करती हैं, ताकि आप भी उनसे प्रेरित होकर खुद को फिट रख सकें।

वर्कआउट रूटीन में जुंबा भी शामिल

चारू खुद को फिट रखने के लिए डांस भी करती हैं। उनके वर्कआउट रूटीन में जुंबा भी शामिल है। अगर आप खुद को फिट रखने के लिए एक्सरसाइज और योगा नहीं करना चाहते हैं तो रोजाना कुछ देर जुंबा करें। जुंबा एक कार्डियो एक्सरसाइज है। डांस के मजे के अलावा, ज़ुम्बा में बहुत सारा कार्डियो भी होता है क्योंकि आपको जंपिंग और स्क्वैट्स करना होता है।

एक्सरसाइज करने के फायदे

चारू ने फैन्स को बताया कि जिन लोगों का सिजेरियन हुआ है। वह सी-सेक्शन के छह सप्ताह बाद कसरत शुरू कर सकती हैं। आपको बता दें कि प्रेग्नेंसी से पहले चारू हमेशा पिलेट्स करते हुए तस्वीरें और वीडियो शेयर करती रहती थीं। इस एक्सरसाइज को दोबारा शुरू करने पर चारू ने इसके फायदे बताए। उन्होंने कहा कि ये व्यायाम कोर को मजबूत बनाने और पोस्चर को सही करने के लिए अच्छे हैं। अगर गर्भावस्था के बाद आपका पोस्चर ख़राब हुआ है तो यह उसके लिए फायदेमंद है।

स्टेबिलिटी बॉल से एक्सरसाइज

सुष्मिता सेन की भाभी उनकी तरह खुद को फिट रखने के लिए सर्वांगासन, पर्वतासन, सेतुबंधासन आदि जैसे योग करती हैं। योग के जरिये ब्लड सर्कुलेशन अच्छा होता है जिसके कारण बैली फैट कम होता है और चेहरे की खूबसूरती भी बढ़ती है। इसके अलावा चारू पिलाटे्स करती हैं। इसके जरिये वह बॉडी को फ्लेक्सिबल और मसल्स को मजबूत बनाने का काम करती है। चारू स्टेबिलिटी बॉल से भी एक्सरसाइज करती हैं। अपने पेट की चर्बी कम करने के लिए स्टेबिलिटी बॉल का उपयोग करती हैं। पुशअप्स और प्लैंक के अलावा आपको इस एक्सरसाइज को भी अपने रूटीन में शामिल करना चाहिए।

ब्लैक कॉफ़ी और ड्राई फ्रूट्स

वजन कम करने को लेकर चारू आसोपा ने मिडिया इंटरव्यू में बताया, "मैंने खाना बंद कर दिया था। मैंने चीनी बंद कर दी थी, दूध बंद कर दिया था। मैं सख्त डाइट पर थी। कभी-कभी मैं सुबह केवल फल या ड्राई फ्रूट्स लेती थी और ब्लैक कॉफी पीती थी। मैं हर रोज जिम में 2 घंटे वर्कआउट करती थी। मैंने बीच में कभी आराम नहीं किया बल्कि लंबे समय तक शूटिंग के लिए जाता रही। यह मेरे लिए काफी व्यस्त समय था।"
डिस्क्लेमर: प्रस्तुत लेख में सुझाए गए टिप्स और सलाह केवल आम जानकारी के लिए हैं और इसे पेशेवर चिकित्सा सलाह के रूप में नहीं लिया जा सकता। किसी भी तरह का फिटनेस प्रोग्राम शुरू करने अथवा अपनी डाइट में किसी तरह का बदलाव करने से पहले अपने डॉक्टर से परामर्श जरूर लें।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | हेल्थ (health News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

    TNN हेल्थ डेस्क author

    हेल्थ की फ़िक्र हर किसी को होती है। दुनियाभर में कई ऐसी बीमारियां हैं जिनके बारे में हम सभी नहीं जानते हैं, तो कुछ ऐसी बीमारियां हैं जिनसे हम अपने रोजम...और देखें

    End of Article

    © 2024 Bennett, Coleman & Company Limited