Pizza-Pasta Side Effects: ज्यादा पिज्जा-पास्ता खाने वाले अब हो जाएं सावधान, इन खतरनाक बीमारियों की चपेट में आ सकते हैं आप

Pizza-Pasta Side Effects: फास्ट फूड सेहत के लिए काफी खतरनाक है। अगर आप भी पिज्जा या पास्ता खाने का शौक रखते हैं तो अब आपको सावधान होने की जरूरत है। आज हम आपको इससे होने वाले नुकसान के बारे में बताएंगे।

​Pizza Side Effects, Pasta Side Effects, Health Tips

Pizza-Pasta Side Effects: सेहत के लिए खतरनाक है पिज्जा-पास्ता।

Pizza-Pasta Side Effects: भारत (India) में खाने की शौकीन लोगों की कोई कमी नहीं है। लोग खाने की हर चीज को काफी मजे के साथ खाते हैं। खाने की कुछ चीजें जहां हमारे स्वास्थ्य (Health) के लिए हेल्दी (Healthy) हैं तो कुछ काफी ज्यादा नुकसानदायक। पिज्जा-पास्ता (Pizza-Pasta) खाने की एक ऐसी चीज है, जिसे हर घर में ज्यादातर लोग जरूर खाते हैं। ज्यादातर लोग जहां पिज्जा-पास्ता खरीदकर खाते हैं, तो वहीं अब कई घरों में लोग इन्हें बनाने भी लगे हैं। अगर आप पिज्जा-पास्ता को कम मात्रा में खाएं तो ये चीजें ठीक हैं, लेकिन अगर आप इनका सेवन ज्यादा मात्रा में करते हैं तो ये चीजें आपकी सेहत के लिए काफी ज्यादा खतरनाक है। आज इसी को लेकर हम आपको बताएंगे कि अगर आप ज्यादा मात्रा में पिज्जा-पास्ता खाते (Side Effects of Pizza-Pasta) हैं तो आप किन-किन बीमारियों की चपेट में आ सकते हैं।

ज्यादा पिज्जा-पास्ता खाने से ये हो सकती हैं बीमारियां: -

डायबिटीज का बढ़ता है खतरा
ज्यादा पिज्जा-पास्ता खाने से डायबिटीज का खतरा भी बढ़ सकता है। दरअसल इन चीजों में कुछ ऐसे कारक मौजूद होते हैं, जो डायबिटीज का स्तर बढ़ा सकते हैं।
बढ़ता है वजन
पिज्जा-पास्ता को ज्यादा मात्रा में खाने से आप मोटापे का शिकार हो सकते हैं। दरअसल पिज्जा-पास्ता जैसी चीजों में हाई कार्ब्स और कैलोरी की ज्यादा मात्रा पाई जाती है, जिससे आपका वजन बढ़ता है। अगर आप चाहते हैं कि आपका वजन सही रहे हो तो आपको ऐसी चीजों से दूर रहना चाहिए।
हार्ट के लिए है खतरनाक
पिज्जा-पास्ता जैसी खाने की चीजें हार्ट के लिए काफी ज्यादा खतरनाक है। अगर आप ऐसी चीजों को ज्यादा मात्रा में खाते हैं तो अब आपको इन चीजों से दूर रहना चाहिए।
कैंसर का खतरा
अगर आप ज्यादा मात्रा में पिज्जा-पास्ता खाते हैं तो आप कैंसर की चपेट में आ सकते हैं।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | हेल्थ (health News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

    TNN हेल्थ डेस्क author

    हेल्थ की फ़िक्र हर किसी को होती है। दुनियाभर में कई ऐसी बीमारियां हैं जिनके बारे में हम सभी नहीं जानते हैं, तो कुछ ऐसी बीमारियां हैं जिनसे हम अपने रोजम...और देखें

    End of Article

    © 2024 Bennett, Coleman & Company Limited