UP Covid Guideline: कोरोना से बिगड़ते हालात के बीच UP में अलर्ट, कोविड प्रभावित देशों से आने वालों को होगा टेस्ट

UP Covid advisory: चीन में कोरोना के बिगड़ते हालातों से देश और प्रदेश में भी चिंता बढ़ गई है। केंद्रीय मंत्री मनसुख मांडविया ने कहा है कि कोरोना अभी खत्म नहीं हुआ है तो वहीं उत्तर प्रदेश में भी कोरोना को लेकर नई एडवाइजरी जारी कर दी गई है।

UP Covid Guideline: कोरोना से बिगड़ते हालात के बीच UP में अलर्ट, कोविड प्रभावित देशों से आने वालों को होगा टेस्ट
UP Covid advisory: चीन में कोरोना के बिगड़ते हालातों से देश और प्रदेश में भी चिंता बढ़ गई है। यहां हालात इतना बददत्तर है कि मरीजों को फर्श पर लिटाकर इलाज किया जा रहा है। चीन के साथ ही जापान, दक्षिण भारत, ब्राजील और अमेरिका में कोरोना के मामले लगातार बढ़ रहे हैं। केंद्रीय मंत्री मनसुख मांडविया ने कहा है कि कोरोना अभी खत्म नहीं हुआ है तो वहीं उत्तर प्रदेश में भी कोरोना को लेकर नई एडवाइजरी जारी कर दी गई है। उत्तर प्रदेश के उप मुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक ने कोविड 19 को लेकर दिशा निर्देश जारी किए हैं।
डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक ने प्रदेश भर में चौकसी बढ़ाने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने कोरोना पॉजिटिव मरीजों की जिनोम सीक्वेंसिंग के निर्देश दिए हैं ताकि वायरस के वैरिएंट का पता लगाया जा सके। उन्होंने कहा कि स्वास्थ्य व चिकित्सा शिक्षा विभाग जांच से लेकर उपचार तक की व्यवस्था शुरू करे। साथ ही एयरपोर्ट पर चौकसी बढ़ा दी जाए। संक्रमण प्रभावित देशों की यात्रा से लौटे यात्रियों की जांच कराई जाए।
ब्रजेश पाठक ने सभी सीएमओ को निर्देश जारी किया है कि कोविड संक्रमितों की भर्ती की व्यवस्था करें। इसी के साथ कहा है कि सर्दी-जुकाम और बुखार समेत अन्य लक्षण वाले यात्रियों को चिन्हित किया जाए। विदेश यात्रा से लौटे लोगों को होम आईसोलेशन में रहने की सलाह दिए जाने का भी निर्देश दिया गया है।
कोरोना प्रोटोकॉल के साथ संचालित होंगे रैन बसेरे
चीन में कोरोना के बढ़ रहे खतरे की आ रही खबरों के बीच उत्तर प्रदेश की योगी सरकार भी सतर्क हो गई है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की ओर से खासकर बेसहारा, निराश्रित और कमजोर वर्ग के असुरक्षित लोगों को बढ़ती ठंड और शीतलहर के साथ कोरोना कोरोना से बचाने के लिए कोरोना गाइडलाइंस के अनुसार रैन बसेरों का संचालन करने का निर्देश दिए गए हैं। जारी दिशानिर्देशों में स्पष्ट रूप से कहा गया है कि रैन बसेरों में साफ-सफाई के साथ कोरोना प्रोटोकॉल का पालन सुनिश्चित किया जाए। नियमित सेनेटाइजेशन हो और सोशल डिस्टेंसिंग का ध्यान रखा जाए। उल्लेखनीय है कि चीन में कोरोना संक्रमण के कई नए मामले सामने आए हैं। इसे देखते हुए योगी सरकार भी सतर्क हो गई है।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | हेल्थ (health News) और चुनाव के समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

कुलदीप राघव author

कुलदीप सिंह राघव 2017 से Timesnowhindi.com ऑनलाइन से जुड़े हैं।पॉटरी नगरी के नाम से मशहूर यूपी के बुलंदशहर जिले के छोटे से कस्बे खुर्जा का रहने वाला ह...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited