क्या है 12:3:30 फॉर्मूला? जो वेट लॉस के लिए है कारगर, 10 दिन में घटा देगा 5 किलो तक वजन

Rapid Weight Loss Technique : बढ़े हुए वजन को कम करने के लिए यदि आप जिम जाकर घंटों पसीना बहा रहे हैं,और तभ भी कोई बेहतर परिणाम आपको नहीं मिल रहा है। इससे परेशान होकर यदि आप अपने वजन को कम करने के लिए कोई फास्ट टेक्निक तलाश रहे हैं। तो आज हम आपको वेट लॉस का 12:3:30 फॉर्मूला बताने जा रहे हैं। जो आपकी वेट लॉस में काफी मदद करता है।

Weight loss formula in Hindi

Weight loss formula in Hindi

एक बार वजन बढ़ जाने पर इसे कम करना बहुत मुश्किल काम होता है। कुछ लोग आपको वजन कम करने के लिए खाना पीना छोड़ने तो कुछ लोग तरह तरह की एक्सरसाइज करने सलाह देते हैं। लेकिन आज हम आपको वेट लॉस का एक ऐसा शानदार फॉर्मूला बताने जा रहे हैं, जिसे फॉलो कर आप अपने वजन को तेजी से कम कर सकते हैं। आज हम आपको वेट लॉस का 12:3:30 फॉर्मूला बताने जा रहे हैं। जो आपकी वेट लॉस में काफी मदद कर सकता है। आइए जानते हैं क्या है ये टेक्नीक और कैसे करता है वेट लॉस में हेल्प?

क्या है 12:3:30 वेट लॉस फॉर्मूला? - What is 12:3:30 Weight Loss Technique?

सोशल मीडिया स्टार और फिटनेस इंफ्लूएंसर लॉरेन गिराल्डो ने साल 2020 में एक वेट लॉस फॉर्मूले का इजाद किया था। जिसे लोग आज भी तेजी से वेट लॉस करने के लिए कारगर मानते हैं। आइए जानते हैं क्या है ये फॉर्मूला और कैसे करता है काम?
  • इसके लिए सबसे पहले आप अपने ट्रेडमिल को 12 डिग्री को Incline angle पर सेट कर लें।
  • इसके बाद अपने ट्रेड मील की स्पीड को 3 मील/घंटा की रफ्तार पर सेट कर दें।
  • इसके बाद इस ट्रेडमिल पर आपको 30 मिनट तक वॉक करनी है।
12 डिग्री का एंगल, 3 मील/घंटी की रफ्तार और 30 मिनट की वॉक ये एक शानदार कॉम्बिनेशन है, जो आपके वेट लॉस को तेजी से कम करने में कारगर होते हैं। हालांकि आपको इसके पहले 5 मिनट का वार्म अप और 5 मिनट का कूल डाउन भी कर लेना चाहिए।

कैसे काम करता है फॉर्मूला?

दरअसल आपको वेट लॉस के कई और भी तरीके देखने को मिल जाएंगे लेकिन यह फॉर्मूला बाकी से ज्यादा तेजी से वेट लॉस कर सकता है। क्योंकि यह आपकी कैलोरी को तेजी से बर्न करता है। साथ ही यह आपके लोअर बॉडी फैट को तेजी से कम करने में काफी मदद करता है। इसकी मदद से आपका बॉडी स्टेमिना भी बढ़ता है। साथ ही यह आपकी कार्डियोवैस्कुलर फिटनेस को बढ़ाने में भी मदद करता है।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | हेल्थ (health News) और बजट 2024 (Union Budget 2024) की ताजा समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

गुलशन कुमार author

पॉटरी नगरी के नाम से मशहूर खुर्ज़ा शहर का रहने वाला हूं। हेल्थ, लाइफस्टाइल और राजनीति से जुड़े विषयों पर लिखने-पढ़ने का शौक है। Timesnowhindi.com में ...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited