Yoga for slim face: गला और गर्दन की चर्बी से पाना चाहती हैं छुटकारा, तो रोजाना करें ये दो फेस योगा

Yoga for slim face: खराब लाइफस्टाइल और गलत खान पान की वजह से इन दिनों कई लोग मोटापे की समस्या से परेशान रहते हैं। मोटापा किसी भी व्यक्ति की ओवरऑल पर्सनालिटी को खराब कर देता है। मोटापा कई बीमारियों का घर भी है।

Yoga for slim face

Yoga for slim face

Yoga for slim face: खराब लाइफस्टाइल और गलत खान पान की वजह से इन दिनों कई लोग मोटापे की समस्या से परेशान रहते हैं। मोटापा किसी भी व्यक्ति की ओवरऑल पर्सनालिटी को खराब कर देता है। मोटापा कई बीमारियों का घर भी है। मोटापे की वजह से बीपी, डायबिटीज, हार्ट से जुड़ी तमाम तरह की समस्याएं भी होती है। मोटापे की समस्या से छुटकारा पाने के लिए लोग घंटों जिम में पसीना बहाते हैं। हालांकि हर बार मन चाहा रिजल्ट नहीं मिलता। वर्कआउट के बाद भी डबल चिन और गालों की चर्बी शर्मिंदगी का कारण बन जाती है। इससे उम्र में भी काफी फर्क देखने को मिलता है. कम उम्र में भी लोग ज्यादा उम्र के लगने लगते हैं। अगर आप भी इस समस्या से परेशान हैं और इससे छुटकारा पाना चाहते हैं तो फेस योग की मदद से इस समस्या से छुटकारा पा सकते हैं। आज हम आपको दो ऐसे फेस योग के बारे में बताने जा रहे हैं जिसकी मदद से आप डबल चिन की समस्या से जल्दी छुटकारा पा सकते हैं।

डबल चिन से छुटकारा पाने के लिए करें ये फेस योग

साइड टंग पोज
गला और गर्दन की चर्बी को कम करने के लिए साइड टंग पोज बेहतरीन योग माना जाता है। इस योग को करने के लिए मैट बिछाकर बैठ जाएं। इसके बाद अपनी गर्दन को दाईं और बाईं तरफ घुमाएं। अब अपनी जीभ को बाहर की तरफ निकालें। कुछ देर जीभ को बाहर रखें और फिर इसके बाद जीभ को बाहर की तरफ रखें और फिर इसे अंदर लेते हुए आसमान की तरफ देखें। इस प्रक्रिया को दोहराएं।
स्ट्रेच पोज
स्ट्रेच पोज को करने के लिए सबसे पहले योगा मैट पर बैठ जाएं और फिर अपनी गर्दन को आसमान की तरफ उठाएं। फिर गर्दन को हल्के हाथों से पकड़ते हुए आसमान की तरफ देखते हुए अपने होंठों का पाउट बनाएं।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | हेल्थ (health News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

    TNN हेल्थ डेस्क author

    हेल्थ की फ़िक्र हर किसी को होती है। दुनियाभर में कई ऐसी बीमारियां हैं जिनके बारे में हम सभी नहीं जानते हैं, तो कुछ ऐसी बीमारियां हैं जिनसे हम अपने रोजम...और देखें

    End of Article

    © 2024 Bennett, Coleman & Company Limited