इस्लामिक कॉइन की सार्वजनिक रिलीज़ की योजना

इस्लामिक सिक्का सार्वजनिक रूप से जाना, शरिया अनुपालन ग्राहकों के बीच क्रिप्टो स्वीकृति को बढ़ावा देना।

इस्लामिक कॉइन की सार्वजनिक रिलीज़ की योजना
भारत, मई 31, 2023: पिछले कुछ वर्षों से मध्य पूर्व तेजी से क्रिप्टो अपनाने में सबसे आगे रहा है। अकेले 2022 में, MENA क्षेत्र में क्रिप्टोकरेंसी लेनदेन $ 566 बिलियन का था: पिछले वर्ष की तुलना में 48% की वृद्धि। इसी समय, वैश्विक क्रिप्टो एडॉप्शन इंडेक्स में शीर्ष 20 देशों में से पांच मुस्लिम-बहुल देश हैं, जिनमें पाकिस्तान, तुर्की, इंडोनेशिया और नाइजीरिया समूह में सबसे आगे हैं।
हालाँकि, मुसलमान अभी भी डिजिटल संपत्ति के बारे में थोड़ा संदेह रखते हैं, मुख्य चिंता यह है कि क्रिप्टो हलाल है या नहीं: उदाहरण के लिए, इस्लाम के सिद्धांतों के अनुसार कानूनी रूप से और नैतिक तरीकों से अर्जित किया गया।
दुबई स्थित हक इकोसिस्टम इस्लामिक कॉइन के लॉन्च के साथ इस चिंता को संबोधित कर रहा है: एक 100% हलाल क्रिप्टोकरेंसी।
फतवे द्वारा मान्यता प्राप्त नई संपत्ति इस्लामी वित्त को मजबूत करती है
इस्लामिक कॉइन हक़ का मूल प्रतीक है, जो दुनिया का पहला इकोसिस्टम है जो इस्लाम के सिद्धांतों और परंपराओं का पालन करता है। क्षेत्र में क्रिप्टो अपनाने और 185 देशों में इस्लामिक वित्त को बढ़ावा देने पर ध्यान केंद्रित करते हुए, हक का लक्ष्य वैश्विक मुस्लिम आबादी को उपयोगकर्ता के अनुकूल, शरिया-अनुरूप वित्तीय उत्पादो प्रदान करना है।
नई मुद्रा नवाचार और परोपकार का समर्थन करते हुए इकोसिस्टम में निर्बाध लेनदेन और बातचीत को शक्ति प्रदान करेगी: नेटवर्क प्रत्येक इस्लामिक कॉइन जारी करने का 10% मुस्लिम दुनिया भर में परोपकारी कार्यों के लिए समर्पित करेगा। आज तक, इस्लामिक कॉइन को कई मुस्लिम अधिकारियों के फतवे के माध्यम से मान्यता और प्राधिकरण प्राप्त हुआ है।
कॉइन में टियर-1 एसेट बनने की क्षमता है: जैसा कि हक़ के सह-संस्थापक मोहम्मद अलकाफ अलहाशमी ने हाल ही में दावा किया है, अगर ऑनलाइन मुस्लिम समुदाय का केवल 3-4% ही कॉइन रखता है, तो यह बिटकॉइन-स्केल एसेट बन सकता है। आज तक, इस्लामिक कॉइन ने $200 मिलियन से अधिक की कमाई की है - पिछले साल के मंदी बाजार में एक रिकॉर्ड तोड़ कर रख देने वाली उपलब्धि।
2023 के लिए निर्धारित सार्वजनिक रिलीज के साथ, इस्लामिक कॉइन की पहले से ही प्रमुख Web3 परियोजनाओं और इस्लामी शैक्षणिक संस्थानों के साथ कई विशेष भागीदारी है।
क्रिप्टो जागरूकता और अपनाना बढ़ाना
क्रिप्टो अपनाने को बढ़ावा देने के लिए अपनी पहल के हिस्से के रूप में, हक एसोसिएशन –इकोसिस्टम के गैर-लाभकारी – ने सकारात्मक सीखने के माहौल को बढ़ावा देते हुए ब्लॉकचेन और क्रिप्टो जागरूकता बढ़ाने के लिए इंटरनेशनल इस्लामिक यूनिवर्सिटी ऑफ़ मलेशिया (IIUM) के साथ भागीदारी की है। हक़ और IIUM मलेशिया में एक ब्लॉकचेन अकादमी बनाएंगे, जो क्रिप्टो और ब्लॉकचेन प्रौद्योगिकी पाठ्यक्रमों के बारे में मुफ्त पाठ्यक्रम पेश करेगी। IIUM के छात्र मौजूदा विश्वविद्यालय कार्यक्रमों के क्रेडिट के लिए इन पाठ्यक्रमों में नामांकन भी कर सकते हैं।
हक़ और इस्लामिक कॉइन ने हाल ही में DDCap ग्रुप के साथ भागीदारी की है, और वे स्विफ्ट के साथ-साथ अन्य उत्पादों के लिए एक WEB3 शरिया-अनुपालन विकल्प पर काम करेंगे।
पारंपरिक Web2 वातावरण में शरिया-अनुपालन Web3 प्रौद्योगिकियों को पेश करने के लिए हक खुदरा और ई-कॉमर्स प्लेटफार्मों के साथ कई वाणिज्यिक साझेदारी भी बना रहा है। हाल ही में, इसने कंपनी के टोकनयुक्त संचालन को Web3 में बदलने के लिए, दुनिया के सबसे बड़े होम एक्सचेंज प्लेटफॉर्म, हॉलिडे स्वैप के साथ भागीदारी की है।
हक और इस्लामी कॉइन पर खबरों का ट्रैक रखने के लिए, आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं। https://islamiccoin.net/about
इस्लामिक कॉइन के बारे में
इस्लामिक कॉइन हक़ समुदाय द्वारा संचालित ब्लॉकचेन की मूल मुद्रा है, जो एक नैतिक रूप से संचालित शरिया-अनुरूप वित्तीय इकोसिस्टम को सशक्त बनाने के लिए समर्पित है। इसका मिशन Web3 नवाचारों और परोपकार का समर्थन करते हुए वैश्विक मुस्लिम आबादी को वास्तविक समय में, पारदर्शी और सीमा पार लेनदेन को सक्षम करने वाला एक वित्तीय मंच देना है। ऐसा करने के लिए, नेटवर्क मुस्लिम दुनिया भर में परोपकारी गतिविधियों के लिए जारी किए गए प्रत्येक इस्लामी कॉइन का 10% समर्पित करेगा।
*क्रिप्टो उत्पाद और वस्तुएं अस्थिर हैं और अत्यधिक जोखिम भरा हो सकता है। किसी भी लॉस फ्रेम सूकी लेनदेन के लिए कोई नियामक नियम नहीं हो सकते हैं।*
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | देश (india News) और चुनाव के समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited