Jalpaiguri : बंगाल में दुर्गा विसर्जन के दौरान नदी में अचानक बाढ़ आने से 8 की मौत, देखें खौफनाक वीडियो

Mal River Flash Flood: पश्चिम बंगाल के जलपाईगुड़ी में दुर्गा विसर्जन के दौरान बड़ा हादसा हो गया है। बादल फटने से मल नजर नदी में अचानक आया सैलाब आने से भगदड़ मच गई जिसमें 8 लोगों की की मौत हो गई है जबकि कई लापता बताए जा रहे हैं। फिलहाल रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है।

मुख्य बातें
  • जलपाईगुड़ी के मल नदी में बाढ़, दुर्गा प्रतिमा विसर्जन के दौरान बाढ़ के पानी में कई लोग बहे
  • जलपाईगुड़ी में हादसे के वक्त मच गई भगदड़
  • लोग जान बचाने के लिए भागते दिखे, कई लोग बीच नदी में फंस गए थे
Jalpaiguri News: पश्चिम बंगाल (West Bengal) में दुर्गा विसर्जन (Dugra Idol Immersion) के दौरान बड़ा हादसा हो गया. जलपाईगुड़ी में माल नदी (Mal River) में विसर्जन के दौरान अचानक आई बाढ़ से 8 लोगों की मौत हो गई, जबकि 10 लोग घायल बताए जा रहे हैं। कई लोग लापता बताए जा रहे हैं। कई लोग नदी में फंसे हैं जिनके रेस्क्यू किया जा रहा है। स्थानीय पुलिस ने मौत का आंकड़ा बढ़ने की आशंका जताई है।

बढ़ सकता है मौत का आंकड़ाजलपाईगुड़ी की जिलाधिकारी मौमिता गोदारा ने कहा, 'अचानक अचानक आई बाढ़ और लोग बह गए। अब तक आठ शव निकाले जा चुके हैं और हमने करीब 50 लोगों को बचाया है।' उन्होंने कहा कि मामूली रूप से घायल हुए 13 लोगों को नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। उन्होंने कहा, एनडीआरएफ, एसडीआरएफ, पुलिस और स्थानीय प्रशासन की टीमें तलाशी और बचाव अभियान चला रही हैं। तलाशी अभियान नीचे की ओर शुरू हो गया है। राज्य के पिछड़ा वर्ग कल्याण मंत्री बुलु चिक बराइक, जो मल विधानसभा क्षेत्र से विधायक हैं, ने आशंका जताई कि मरने वालों की संख्या बढ़ सकती है। उन्होंने कहा, 'जब घटना हुई मैं मौके पर मौजूद था। कई लोग बह गए थे और पानी का प्रवाह बहुत तेज था। घटना के वक्त सैकड़ों लोग मौजूद थे। कई अभी भी लापता हैं।' बारिक और तृणमूल कांग्रेस के वरिष्ठ नेता राहत एवं बचाव कार्यों का जायजा लेने के लिए मौके पर पहुंच गए थे।

अचानक बढ़ा जलस्तर

दरअसल, बड़ी संख्या में लोग मां दुर्गा की प्रतिमा को विसर्जित करने के लिए मल नदी में लेकर आए थे. श्रद्धालु विसर्जन के लिए नदी किनारे आए, लेकिन किनारे में पानी कम था, ऐसे में लोग प्रतिमा को थोड़ा आगे लेकर बढ़े ताकि सही से विसर्जिन हो जाए। इसी बीच अचानक नदी में पानी का स्तर बढ़ गया और तेज बहाव की वजह से लोग बहने लगे। 2 मिनट के अंदर ही सबकुछ डूबने लगा। पानी की रफ्तार इतनी तेज थी कि किनारे खड़े दूसरे लोग चाहकर भी नदी में फंसे लोगों की मदद नहीं कर पा रहे।

पीएम ने जताया दुख

वहीं जलपाईगुड़ी हादसे पर पीएमओ ने ट्वीट कर दुख जताया है। पीएमओ ने मृतकों के परिवार के प्रति संवेदना जताई और लापता लोगों के जल्द मिलने की कामना की। बंगाल में बीजेपी नेता प्रतिपक्ष सुवेंदु अधिकारी ने ट्वीट करते हुए कहा, 'जलपाईगुड़ी से दुर्गा पूजा विसर्जन के दौरान मल नदी में अचानक आई बाढ़ कई लोगों को बहा ले गई। अब तक कुछ मौतों की सूचना मिली है। मैं जलपाईगुड़ी के डीएम और पश्चिम बंगाल के मुख्य सचिव से अनुरोध करता हूं कि वे बचाव के प्रयासों को तत्काल तेज करें और संकट में जूझ रहे लोगों को सहायता प्रदान करें।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | देश (india News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

किशोर जोशी author

राजनीति में विशेष दिलचस्पी रखने वाले किशोर जोशी को और खेल के साथ-साथ संगीत से भी विशेष लगाव है। यह टाइम्स नाउ हिंदी डिजिटल में नेशनल डेस्क पर कार्यरत ...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited