क्या लिंक पर क्लिक करके फ्री मिल रहा लैपटॉप, सोशल मीडिया पर भेजा जा रहा मैसेज कितना सच?

युवाओं को मुफ्त लैपटॉप देने का दावा करने वाला एक लिंक वाला मैसेज सोशल मीडिया पर खूब भेजा जा रहा है। जानिए इसका सच।

PIB Fact Check

PIB Fact Check

Free Laptop Fact Check: सोशल मीडिया पर इन दिनों एक लिंक के साथ एक मैसेज खूब फॉरवर्ड हो रहा है जिसमें युवाओं को मुफ्त लैपटॉप देने का दावा किया जा रहा है। इसे बुक करने के लिए दिए गए लिंक पर क्लिक करने के लिए निजी विवरण मांगा जा रहा है। लेकिन क्या वाकई लैपटॉप देने का ये वादा सच है। आइए जानते हैं इसकी सच्चाई।

मैसेज पूरी तरह फर्जी

युवाओं को मुफ्त लैपटॉप देने का दावा करने वाला एक लिंक वाला मैसेज सोशल मीडिया पर खूब भेजा जा रहा है। इस मैजेस में छात्रों से उनकी निजी जानकारी मांगते हुए इसे बुक करने के लिए दिए गए लिंक पर क्लिक करने के लिए कहा गया है। सावधान, ये मैसेज पूरी तरह फर्जी है। पीआईबी (PIB) ने संदेश को फर्जी करार दिया है और लोगों को लैपटॉप की पेशकश करने वाली फर्जी वेबसाइटों से सावधान रहने के लिए आगाह किया है।
मैसेज को फर्जी बताते हुए पीआईबी ने कहा है, एक लिंक के साथ एक संदेश सोशल मीडिया पर प्रसारित हो रहा है। इसमें युवाओं के लिए मुफ्त लैपटॉप की पेशकश करने और इसे बुक करने के लिए दिए गए लिंक पर क्लिक करने करते हुए निजी विवरण मांगा जा रहा है। ये लिंक और संदेश फर्जी हैं। व्यक्तिगत जानकारी साझा करते समय सतर्क रहें।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | देश (india News) और चुनाव के समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

अमित कुमार मंडल author

करीब 18 वर्षों से पत्रकारिता के पेशे से जुड़ा हुआ हूं। इस दौरान प्रिंट, टेलीविजन और डिजिटल का अनुभव हासिल किया। कई मीडिया संस्थानों में मिले अनुभव ने ...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited