Jammu Kashmir: आतंकियों ने फिर बनाया गैर-कश्मीरी को निशाना, यूपी के श्रमिक को मारी गोली

दक्षिण कश्मीर के अवंतीपोरा त्राल में आज सुबह यूपी के श्रमिक प्रीतम सिंह को आतंकवादियों ने गोली मारकर घायल कर दिया। पीड़ित को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

kashmir army jawan

कश्मीर में आतंकी हमला (File Photo)

Terrorist Attack in Tral: जम्मू-कश्मीर में आतंकियों ने एक बार फिर गैर-कश्मीरियों को निशाना बनाया। आतंकियों ने त्राल में यूपी के एक श्रमिक को गोली मार दी। हमले में मजदूर गंभीर रूप से घायल हो गया है और अस्पताल में उसका इलाज हो रहा है। सोनमर्ग के बाद दक्षिण कश्मीर में प्रवासी मजदूरों पर आतंकी हमले की ये दूसरी घटना है।

अस्पताल में इलाज जारी

दक्षिण कश्मीर के अवंतीपोरा त्राल में आज सुबह यूपी के श्रमिक को आतंकवादियों ने गोली मारकर घायल कर दिया। अधिकारियों ने बताया कि बटागुंड गांव में आतंकवादियों ने बिजनौर के रहने वाले शुभम कुमार पर गोली चलाई जिसमें वह घायल हो गया। उन्होंने बताया कि कुमार को इलाज के लिए अस्पताल ले जाया गया है। इस घटना के बाद सुरक्षाबलों ने इलाके को घेर लिया है और सर्च अभियान जारी है। पिछले एक हफ्ते में कश्मीर में गैर-स्थानीय मजदूरों पर यह तीसरा हमला है।

गांदरबल में डॉक्टर सहित 7 की हत्या

बता दें कि रविवार 20 अक्टूबर को आतंकियों ने गांदरबल जिले के गुंड में एक निर्माणाधीन सुरंग में हमला कर कश्मीर के एक डॉक्टर और छह प्रवासी मजदूरों समेत सात लोगों की जान ले ली थी। हमल में पांच लोग घायल हु थे। इसके बाद सुरक्षा बलों ने सोमवार को इलाके में बड़े पैमाने पर तलाशी अभियान शुरू किया, लेकिन आतंकी नहीं मिले।

सेना, सीआरपीएफ और पुलिस के जवान कश्मीर में गैर-स्थानीय मजदूरों पर हुए सबसे घातक हमलों में शामिल आतंकवादियों और उनके सहयोगियों का पता लगाने के लिए निर्माण स्थल के आसपास के इलाकों में तलाशी अभियान चला रहे हैं। साथ ही एनआईए के अधिकारियों ने घटनास्थल से साक्ष्य एकत्र किए हैं।

माना जा रहा है कि हमलावर पाकिस्तानी आतंकवादी हैं, जिन्होंने अपनी साजिश को अंजाम देने से पहले घटनास्थल की बारीकी से टोह ली थी। उन्होंने पहले मजदूरों के मेस को निशाना बनाया और फिर अधिकारियों के निवास की ओर बढ़े। अधिकारियों को संदेह है कि हमलावरों को घटनास्थल के बारे में पहले से जानकारी थी, संभवतः वे पहले भी वहां काम कर चुके थे या उन्हें स्थानीय लोगों से सहायता मिली थी।

अधिकारियों ने बताया कि इलाके में लगे सीसीटीवी फुटेज को खंगाला जा रहा है। प्रतिबंधित लश्कर-ए-तैयबा से जुड़े एक संगठन ‘द रेजिस्टेंस फ्रंट’ ने इस बर्बर हमले की जिम्मेदारी ली थी।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) पढ़ें हिंदी में और देखें छोटी बड़ी सभी न्यूज़ Times Now Navbharat Live TV पर। देश (India News) अपडेट और चुनाव (Elections) की ताजा समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से।

लेटेस्ट न्यूज

अमित कुमार मंडल author

करीब 18 वर्षों से पत्रकारिता के पेशे से जुड़ा हुआ हूं। इस दौरान प्रिंट, टेलीविजन और डिजिटल का अनुभव हासिल किया। कई मीडिया संस्थानों में मिले अनुभव ने ...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited