गलती से पाकिस्तान गए शख्स की हुई वतन वापसी, बताया क्या अत्याचार हुआ उसके साथ-Video

दो साल पहले भूलवश अंतरराष्ट्रीय सीमा पार करके पाकिस्तान गए सीमावर्ती बाड़मेर क्षेत्र के युवक गेमराराम मेघवाल की रिहाई और सुरक्षित भारत वापसी सुनिश्चित होने के बाद उसे भारत पाकिस्तान वाघा बॉर्डर पर भारतीय अधिकारियों को सुपुर्द कर दिया गया था।

करीब 28 माह के बाद भारत के गेमराराम की वतन वापसी हो गई है, पाकिस्तान की जेल से रिहाई के बाद शनिवार को गेमराराम को बाड़मेर लाया गया, दरअसल नवम्बर 2020 को गेमराराम अपनी प्रेमिका से मिलने उसके घर गया था, परिजनों के डर के कारण गेमराराम भारत की अंतरराष्ट्रीय तारबंदी पारकर पाकिस्तान चला गया गया था इसके बाद से ही लगातार गेमराराम के वतन वापसी की गुहार लगा रहे थे।
ऐसे में करीब 28 माह बाद गेमराराम की वतन वापसी हो गई है, भारत मे प्रवेश करते ही गेमराराम को बीजराड़ पुलिस पोक्सो एक्ट में गिरफ्तार कर बाड़मेर लायी है।
पुलिस कस्टडी में रो रहा गेमराराम बोला -पाकिस्तान में बहुत ज्यादती होती है, 6 महीने तक उससे बहुत कड़ी पूछताछ की गई, उल्टा लटका कर मारा गया और खाना भी नहीं दिया जाता था, उसने कहा कि वहां करीब 700 कैदी हैं उन्हें बचा लो...
...तो पता चला कि वो पाकिस्तान की जेल में है
गौर हो कि गेमराराम मेघवाल चार नवंबर 2020 को सीमा पार कर पाकिस्तान चला गया था गेमराराम के परिवार ने गुमशुदगी की शिकायत दर्ज करवाई थी। इसके बाद उसकी तलाश शुरू की तो पता चला कि वो पाकिस्तान की जेल में है, पाकिस्तान सीमा में उसे रेंजर्स ने पकड़ लिया था।
पाकिस्तान में गेमराराम मेघवाल को 6 महीने की सजा सुनाई
इस बीच 21 अगस्त 2021 को पाकिस्तान में गेमराराम मेघवाल को छह महीने की सजा सुनाई। अदालत ने निर्देश दिया कि सजा पूरी होने के बाद ही उसे भारत भेजा जाएगा साथ ही गेमराराम पर 10 हजार रुपये का जुर्माना भी लगाया गया था। वहीं राजस्थान के बाड़मेर में गेमराराम के खिलाफ पॉक्सो एक्ट के तहत मामला दर्ज है जिसके चलते पुलिस ने उसे मेडिकल करवाने के बाद कोर्ट में पेश किया गया।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | देश (india News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

Bhanwar Pushpendra author

ख़बर सही, सटीक, विश्लेषणात्मक और निष्पक्ष हो । एक ग़लत ख़बर आप और समाज दोनों के विध्वंस का कारक बन सकती है। जीवन को ख़बर और ख़बर को जीवन की तरह जीता हूँ।और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited