अद्भुत मिसाल कायम की है- उत्तराखंड सुरंग से मजदूरों के सुरक्षित बाहर आने पर बोले PM Modi

पीएम मोदी ने ट्वीट कर कहा कि उत्तरकाशी में हमारे श्रमिक भाइयों के रेस्क्यू ऑपरेशन की सफलता हर किसी को भावुक कर देने वाली है। टनल में जो साथी फंसे हुए थे, उनसे कहना चाहता हूं कि आपका साहस और धैर्य हर किसी को प्रेरित कर रहा है।

pm modi on uttarakhand tunnel

उत्तराखंड सुरंग से मजदूरों के सुरक्षित बाहर आने पर पीएम मोदी ने बचाव कर्मियों का किया धन्यवाद

उत्तराखंड के उत्तरकाशी में फंसे सभी 41 मजदूर सुरक्षित बाहर निकाल लिए गए हैं। इस सफल रेस्क्यू ऑपरेशन के बाद पूरे देश में जश्न का माहौल है। इस अवसर पर पीएम मोदी ने बचाव दल को बधाई देते हुए कहा कि एक अद्भुत मिसाल कायम हुई है।

पीएम मोदी का ट्वीट

पीएम मोदी ने ट्वीट कर कहा कि उत्तरकाशी में हमारे श्रमिक भाइयों के रेस्क्यू ऑपरेशन की सफलता हर किसी को भावुक कर देने वाली है। टनल में जो साथी फंसे हुए थे, उनसे कहना चाहता हूं कि आपका साहस और धैर्य हर किसी को प्रेरित कर रहा है। आप सभी की कुशलता और उत्तम स्वास्थ्य की कामना करता हूं।

क्या बोले पीएम मोदी

पीएम मोदी ने अपने इस ट्वीट में कहा- "यह अत्यंत संतोष की बात है कि लंबे इंतजार के बाद अब हमारे ये साथी अपने प्रियजनों से मिलेंगे। इन सभी के परिजनों ने भी इस चुनौतीपूर्ण समय में जिस संयम और साहस का परिचय दिया है, उसकी जितनी भी सराहना की जाए वो कम है। मैं इस बचाव अभियान से जुड़े सभी लोगों के जज्बे को भी सलाम करता हूं। उनकी बहादुरी और संकल्प-शक्ति ने हमारे श्रमिक भाइयों को नया जीवन दिया है। इस मिशन में शामिल हर किसी ने मानवता और टीम वर्क की एक अद्भुत मिसाल कायम की है।"

राष्ट्रपति ने भी खुशी व्यक्त की

राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने मंगलवार को उत्तराखंड में एक सुरंग में फंसे श्रमिकों को बचाए जाने पर खुशी व्यक्त की और कहा कि राष्ट्र उनकी जीवटता को सलाम करता है और बड़े व्यक्तिगत जोखिम में भी महत्वपूर्ण बुनियादी ढांचे के निर्माण के लिए उनका आभारी है। मुर्मू ने कहा कि 17 दिन तक की श्रमिकों की पीड़ा, बचाव कार्य में बाधाओं का सामना, मानवीय सहनशक्ति का प्रमाण है।

अमित शाह ने दी बधाई

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने मंगलवार को उत्तराखंड में सुरंग से 41 श्रमिकों को सुरक्षित निकालने को देश के लिए बड़ी खबर बताया और कहा कि इतने लंबे समय तक ऐसी चुनौतीपूर्ण स्थिति का सामना करने के लिए राष्ट्र उनके साहस को सलाम करता है।

मल्लिकार्जुन खरगे ने भी जताई खुशी

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने उत्तराखंड की सिलक्यारा में सुरंग में फंसे मजदूरों को सकुशल बाहर निकाले जाने पर मंगलवार को खुशी जताई और कहा कि सभी निर्माणाधीन परियोजनाओं का सुरक्षा ऑडिट कराया जाए ताकि आगे ऐसी परिस्थिति पैदा न हो। खरगे ने 'एक्स' पर पोस्ट किया- "उत्तरकाशी के सिलक्यारा में निर्माणाधीन सुरंग में पिछले 17 दिन से फँसे मज़दूरों को आज सकुशल बाहर निकाला गया। ये हम सभी के लिए बेहद राहत और हर्ष की बात है।
140 करोड़ भारतवासियों की प्रार्थना व एनडीएमए समेत सभी एजेंसियों का इतने दिनों से चल रहा अभियान आख़िरकार कामयाब हुआ, आप सभी को बधाई।"
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | देश (india News) और चुनाव के समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

टाइम्स नाउ नवभारत डिजिटल author

अक्टूबर 2017 में डिजिटल न्यूज़ की दुनिया में कदम रखने वाला टाइम्स नाउ नवभारत अपनी एक अलग पहचान बना चुका है। अपने न्यूज चैनल टाइम्स नाउ नवभारत की सोच ए...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited