Live Updates

आज की ताजा खबर, 12 अगस्त 2024 हिंदी न्यूज़ लाइव: केजरीवाल ने CBI की गिरफ्तारी को सुप्रीम कोर्ट में दी चुनौती; बिहार के बाबा सिद्धेश्वर में भगदड़ से 7 की मौत

आज की ताजा खबर: 12 अगस्त 2024 हिंदी न्यूज़ लाइव

आज की ताजा खबर

हिंदी न्यूज़ लाइव, 26 जुलाई 2024 आज की ताजा खबर और मुख्य समाचार: कोलकाता में ट्रेनी डॉक्टर की रेप के बाद हत्या का मामला शांत होने का नाम नहीं ले रहा है। इस मामले में रेजीडेंट डॉक्टर्स आज से देशव्यापी हड़ताल पर उतर आए हैं। बिहार के बाबा सिद्धेश्वर मंदिर में बड़ा हादसा हो गया। यहां सावन के आखिरी सोमवार को मची भगदड़ में 7 लोगों की मौत हो गई तो कई लोग घायल भी हुए हैं। उधर, अरविंद केजरीवाल ने शराब घोटाले में सीबीआई की रिमांड और गिरफ्तारी को सुप्रीम कोर्ट में चुनौती दी है। वहीं, भारतीय महिला रेसलर विनेश फोगाट मामले में भारतीय ओलंपिक संघ (IOA) ने नई जानकारी दी है। बताया गया है कि वजन बढ़ने की वजह से मेडल को लेकर दाखिल अपील पर कोर्ट ऑफ एर्बिट्रेशन अब अपना फैसला 13 अगस्त को सुनाएगा। ऐसे में विनेश का इंतजार और बढ़ गया है। वहीं, पेरिस ओलंपिक का रविवार को रंगारंग कार्यक्रम के साथ समापन हो गया। बांग्लादेश में अस्थिरता का दौर बना हुआ है। शेख हसीना के बेटे ने दावा किया गया है कि मेरी मां के इस्तीफे को लेकर चल ही खबरें झूठी हैं। वहीं, मानहानि मामले में अरविंद केजरीवाल की याचिका पर आज सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई होनी है।

- बिहार के बाबा सिद्धेश्वर मंदिर में भगदड़ में 7 की मौत।
- शराब घोटाले में CBI की गिरफ्तारी को अरविंद केजरीवाल ने सुप्रलम कोर्ट में दी चुनौती।
- कोलकाता में लेडी डॉक्टर रेप-मर्डर केस में रेजिडेंट डॉक्टरों में नाराजगी।
- आज से देशव्यापी हड़ताल करेंगे रेजिडेंट डॉक्टर्स।
- विनेश फोगाट मामले में कोर्ट ऑफ एर्बिट्रेशन अब कल यानी 13 अगस्त को सुनाएगा फैसला।
- भारी बारिश के चलते अमरनाथ यात्रा स्थगित।

Aug 12, 2024 | 05:51 PM IST

बांग्लादेश: मोहम्मद यूनुस अल्पसंख्यक नेताओं के साथ करेंगे बैठक

बांग्लादेश की अंतरिम सरकार के मुख्य सलाहकार मोहम्मद यूनुस मंगलवार को ढाका में देश के अल्पसंख्यक समुदायों के नेताओं के साथ बैठक करेंगे। पूर्व प्रधानमंत्री शेख हसीना के 5 अगस्त को इस्तीफे के बाद से देश में हिंदुओं पर लगातार हो रहे हमलों और बर्बरता की घटनाओं की पृष्ठभूमि में यह बैठक होने जा रही है।
Aug 12, 2024 | 05:18 PM IST

दिल्ली में स्वतंत्रता दिवस पर सुरक्षा चाक चौबंद

दिल्ली में 15 अगस्त को लेकर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं। जगह-जगह पुलिस और अर्धसैनिक बल के जवान तैनात किए गए हैं। इसके अलावा अलग-अलग जगहों पर एडवांस किस्म के सीसीटीवी कैमरे लगाए हैं। जानकारी के अनुसार, दिल्ली में 10000 से अधिक जवान तैनात किए गए हैं।
Aug 12, 2024 | 04:15 PM IST

कपूरथला में आबकारी विभाग के कर्मचारी के घर लाखों की चोरी

पंजाब के कपूरथला में आबकारी विभाग के कर्मचारी के घर चोरी की घटना सामने आई है। बताया जा रहा है कि चोरों ने कर्मचारी के घर में रखे लाखों के आभूषण और नकदी पर हाथ साफ कर लिया। मामला कपूरथला में सुल्तानपुर लोधी के वेई एन्क्लेव का है। आबकारी विभाग में कार्यरत कर्मचारी संदीप सिंह के घर में लाखों रुपये की ज्वैलरी और नकदी रखी हुई थी। घटना के समय घर पर कोई मौजूद नहीं था। चोरों ने ताला तोड़कर घर में प्रवेश किया और इसके बाद कमरे में रखे आभूषण और नकदी चुरा लिए।
Aug 12, 2024 | 03:33 PM IST

हिमाचल प्रदेश में भारी बारिश के कारण 338 सड़कें बंद

हिमाचल प्रदेश में रविवार से जारी भारी बारिश के कारण भूस्खलन और अचानक आई बाढ़ से चार राष्ट्रीय राजमार्गों सहित 338 सड़कें बंद हो गईं।
Aug 12, 2024 | 01:30 PM IST

UGC-NET परीक्षा टालने से सुप्रीम कोर्ट का इंकार

21 अगस्त को होने जा रही यूजीसी-नेट की परीक्षा टालने पर सुनवाई से सुप्रीम कोर्ट ने मना किया। मुख्य न्यायाधीश ने कहा कि 9 लाख लोग परीक्षा देने वाले हैं। उन्हें अनिश्चितता में नहीं डाला जा सकता।
Aug 12, 2024 | 01:17 PM IST

आज की ताजा खबर लाइव हिंदी न्यूज़: पूजा खेडकर को दिल्ली हाईकोर्ट से मिली राहत

दिल्ली हाईकोर्ट ने आईएएस प्रशिक्षु पूजा खेडकर को बड़ी राहत देते हुए उनकी गिरफ्तारी पर 21 अगस्त तक रोक लगा दी है। इससे पहले ट्रायल कोर्ट ने उन्हें अग्रिम जमानत देने से साफ इनकार कर दिया था। 31 जुलाई को संघ लोक सेवा आयोग ने भविष्य में उनके परीक्षा देने पर भी रोक लगा दी थी।
Aug 12, 2024 | 01:11 PM IST

आज की ताजा खबर लाइव हिंदी न्यूज़: सुप्रीम कोर्ट ने शराब घोटाला मामले में ED-CBI को जारी किया नोटिस

सुप्रीम कोर्ट ने आबकारी नीति मामले में जमानत की मांग करने वाली बीआरएस नेता के कविता की याचिका पर सीबीआई और ईडी को नोटिस जारी किया।
Aug 12, 2024 | 01:09 PM IST

आज की ताजा खबर लाइव हिंदी न्यूज़: पुणे एयरपोर्ट पर दो संदिग्ध गिरफ्तार

पुणे एयरपोर्ट से बड़ी खबर सामने आई है। यहां एयरपोर्ट पुलिस ने दो संदिग्ध को गिरफ्तार किया है। दोनों ही फर्जी टिकट के जरिए इंडिगो विमान से उड़ान भरने की फिराक में थे। एयरपोर्ट पुलिस के मुताबिक, सुरक्षा जांच के दौरान दोनों को गिरफ्तार किया गया है। इनकी पहचान सलीम खान और नसरुद्दीन खान के तौर पर हुई है।
Aug 12, 2024 | 12:13 PM IST

आज की ताजा खबर लाइव हिंदी न्यूज़: दिल्ली के 10 सरकारी अस्पतालों की OPD बंद

कोलकाता में महिला डॉक्टर के साथ रेप और मर्डर मामले में रेजिडेंट डॉक्टरों ने हड़ताल शुरू कर दी है। इसके बाद दिल्ली के 10 सरकारी अस्पतालों में OPD सेवाएं बंद हो गई हैं।
Aug 12, 2024 | 11:18 AM IST

आज की ताजा खबर लाइव हिंदी न्यूज़: केजरीवाल ने CBI की गिरफ्तारी को सुप्रीम कोर्ट में दी चुनौती



दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने शराब घोटाले में सीबीआई की गिरफ्तारी और रिमांड को सुप्रीम कोर्ट में चुनौती दी है। उन्होंने इस ममाले में हाईकोर्ट के आदेश को भी चैलेंज किया है।
Aug 12, 2024 | 10:35 AM IST

आज की ताजा खबर लाइव हिंदी न्यूज़: अमेरिकी रक्षा मंत्री ने पश्चिम एशिया में पनडुब्बी भेजने का आदेश दिया

अमेरिका के रक्षा मंत्री लॉयड ऑस्टिन ने पश्चिम एशिया में निर्देशित मिसाइल पनडुब्बी भेजे जाने का आदेश दिया है और ‘यूएसएस अब्राहम लिंकन’ विमानवाहक पोत ‘स्ट्राइक ग्रुप’ को और तेजी से इलाके की तरफ बढ़ने का निर्देश दिया है। अमेरिकी रक्षा मंत्रालय ने रविवार को यह जानकारी दी।
Aug 12, 2024 | 09:46 AM IST

आज की ताजा खबर लाइव हिंदी न्यूज़: बादली इंडस्ट्रिल एरिया की फैक्टरी में लगी आग

दिल्ली के बादली औद्योगिक क्षेत्र में आज एक फैक्ट्री में आग लग गई। आग बुझाने के लिए 8 दमकल गाड़ियां मौके पर पहुंची। स्थानीय पुलिस टीम भी मौके पर मौजूद है। किसी के हताहत होने की खबर नहीं है, आग पर काबू पा लिया गया है।
Aug 12, 2024 | 09:44 AM IST

आज की ताजा खबर लाइव हिंदी न्यूज़: रेजिडेंट डॉक्टर्स एसोसिएशन को बीएमसी MARD ने दिया समर्थन

कोलकात लेडी डॉक्टर के साथ रेप और हत्या के बाद प्रदर्शन कर रहे फेडरेशन ऑफ रेजिडेंट डॉक्टर्स एसोसिएशन (FORDA) के साथ एकजुटता में, बीएमसी MARD ने समर्थन व्यक्त किया है। 13 अगस्त सुबह 8 बजे से राज्य के रेजिडेंट डॉक्टरों ने वैकल्पिक / गैर-आपातकालीन चिकित्सा सेवाओं को निलंबित करने की घोषणा की। इस मामले की गहन जांच करने और बिना देरी के न्याय सुनिश्चित करने के लिए केंद्रीय एजेंसी की तत्काल नियुक्ति की मांग की। 15 दिनों के भीतर एमएआरडी प्रतिनिधि की उपस्थिति में सभी चिकित्सा संस्थानों में सुरक्षा उपायों (एमएसएफ और बीएमसी) का तत्काल ऑडिट और भर्ती की मांग। हालांकि मरीजों की देखभाल सुनिश्चित करने के लिए रेजिडेंट डॉक्टर आपातकालीन ड्यूटी में अपनी सेवाएं देंगे
Aug 12, 2024 | 08:41 AM IST

आज की ताजा खबर लाइव हिंदी न्यूज़: तमिलनाडु सड़क हादसे में पांच छात्रों की मौत

तमिलनाडु के तिरुवल्लूर में चेन्नई-तिरुपति राष्ट्रीय राजमार्ग पर एक लॉरी और कार के बीच हुई टक्कर में पांच छात्रों की मौत हो गई और दो अन्य घायल हो गए। ये छात्र एक निजी विश्वविद्यालय के हैं।
Aug 12, 2024 | 08:09 AM IST

आज की ताजा खबर लाइव हिंदी न्यूज़: भ्रष्टाचार मामले में बरी हुए मोहम्मद यूनुस

बांग्लादेश की अंतरिम सरकार की कमान संभालने के बाद मोहम्मद यूनुस को भ्रष्टाचार निरोधक आयोग द्वारा दर्ज भ्रष्टाचार के एक मामले में रविवार को बरी कर दिया गया है।
Aug 12, 2024 | 07:47 AM IST

आज की ताजा खबर लाइव हिंदी न्यूज़: गौरी शंकर मंदिर पहुंचे मनीष सिसोदिया

Aug 12, 2024 | 06:55 AM IST

आज की ताजा खबर लाइव हिंदी न्यूज़: दिल्ली में समय से पहले हो सकते हैं विधानसभा चुनाव

दिल्ली में विधानसभा चुनाव समय से पहले हो सकते हैं। माना जा रहा है कि इस साल के अंत तक चार राज्यों के विधानसभा चुनाव के साथ दिल्ली में भी चुनाव कराए जा सकते हैं।
Aug 12, 2024 | 06:28 AM IST

आज की ताजा खबर लाइव हिंदी न्यूज़: बिहार में बाबा सिद्धेश्वर नाथ मंदिर में भगदड़

बिहार के जहानाबाद में बाबा सिद्धेश्वर नाथ के मंदिर में भगदड़ मचने से बड़ा हादसा हो गया। जिसमें 6 लोगों की मौत हो गई और दर्जनों श्रद्धालु घायल हुए हैं।
Aug 12, 2024 | 06:00 AM IST

आज की ताजा खबर लाइव हिंदी न्यूज़: बिहार में प्रशासनिक फेरबदल

बिहार सरकार ने रविवार को प्रशासनिक फेरबदल करते हुए विभिन्न विभागों में तैनात कई आईएएस अधिकारियों का तबादला किया या उन्हें अतिरिक्त प्रभार सौंपे। सामान्य प्रशासन विभाग की ओर से जारी अधिसूचना के अनुसार, पटना के आयुक्त और 2005 बैच के भारतीय प्रशासनिक अधिकारी (आईएएस) कुमार रवि को मुख्यमंत्री सचिवालय में सचिव के पद पर स्थानांतरित किया गया है। मगध डिविजन के आयुक्त मयंक वरवड रवि की जगह लेंगे।
Aug 12, 2024 | 05:59 AM IST

आज की ताजा खबर लाइव हिंदी न्यूज़: मानहानि मामले में केजरीवाल की याचिका पर आज सुप्रीम सुनवाई

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की याचिका पर आज सुप्रीम कोर्ट सुनवाई करेगा। यह याचिका मानहानि के मामले को लेकर दाखिल की गई है।
Aug 12, 2024 | 05:58 AM IST

आज की ताजा खबर लाइव हिंदी न्यूज़: भारी वर्षा के बाद अमरनाथ यात्रा निलंबित

भारी बारिश के बाद बालटाल मार्ग पर अमरनाथ यात्रा को रविवार को निलंबित कर दिया गया। अधिकारियों ने यह जानकारी दी। इसी के साथ अब दोनों मार्गों पर यह यात्रा निलंबित है। पहलगाम मार्ग को बुधवार को मरम्मत कार्य के लिए बंद कर दिया गया था। कश्मीर के संभागीय आयुक्त वी के बिधूड़ी ने कहा कि रविवार को अमरनाथ यात्रा के दोनों मार्गों --पहलगाम और बालटाल मार्गों पर भारी वर्षा हुई।
Aug 12, 2024 | 05:57 AM IST

आज की ताजा खबर लाइव हिंदी न्यूज़: रेजिडेंट डॉक्टर करेंगे देशव्यापी हड़ताल

कोलकाता में लेडी डॉक्टर के साथ रेप के बाद हत्या मामले में बवाल खत्म नहीं हो रहा है। रेजिडेंट डॉक्टर्स आज से देशव्यापी हड़ताल करेंगे।
Aug 12, 2024 | 05:56 AM IST

आज की ताजा खबर लाइव हिंदी न्यूज़: पेरिस ओलंपिक का हुआ समापन

पेरिस ओलंपिक खेलों का समापन रविवार को रंगारंग समारोह के साथ समापन हो गया। 16 दिन तक चले खेलों के महाकुंभ में 206 देशों ने 32 खेलों में 329 स्वर्ण पदकों के लिए चुनौती पेश की। अंत में अमेरिका 40 स्वर्ण, 44 रजत और 42 कांस्य पदक के साथ पहले पायदान पर रहा।

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited