Live Updates

13 अगस्त 2024 हिंदी न्यूज़: पतंजलि भ्रामक विज्ञापन मामले में रामदेव को बड़ी राहत, गंडोह में तीन आतंकी ढेर, टेरर मॉड्यूल का भी भंडाफोड़

13 अगस्त 2024 हिंदी न्यूज़: पतंजलि भ्रामक विज्ञापन मामले में रामदेव को बड़ी राहत, गंडोह में तीन आतंकी ढेर, टेरर मॉड्यूल का भी भंडाफोड़

13 अगस्त 2024 हिंदी न्यूज़: पतंजलि भ्रामक विज्ञापन मामले में रामदेव को बड़ी राहत, गंडोह में तीन आतंकी ढेर, टेरर मॉड्यूल का भी भंडाफोड़

हिंदी न्यूज़ लाइव, 27 जुलाई 2024 आज की ताजा खबर और मुख्य समाचार: पतंजलि के भ्रामक विज्ञापन मामले में सुप्रीम कोर्ट से योग गुरु बाबा रामदेव और आचार्य बालकृष्ण को बड़ी राहत मिल गई है। सुप्रीम कोर्ट ने पतंजलि उत्पादों के बारे में भ्रामक विज्ञापन को लेकर दाखिल माफीनामे को स्वीकारते हुए उनके खिलाफ अवमानना मामले को बंद कर दिया है। जम्मू-कश्मीर पुलिस अधिकारियों ने बताया कि आतंकी मॉड्यूल के सरगनना की पहचान मोहम्मद लतीफ उर्फ हाजी लतीफ के रूप में की गई है। इसके अलावा मॉड्यूल के 8 सदस्यों को हिरासत में भी लिया गया है। मॉड्यूल के सदस्यों ने विदेशी आतंकवादियों की घुसपैठ में भी मदद की थी। डेरा सच्चा सौदा प्रमुख गुरमीत राम रहीम को 21 दिन की फरलो मिली है। आज वह हरियाणा की सुनारिया जेल से बाहर आ गया। फरलो की अविध वह यूपी के बागपत में बने आश्रम में बिताएगा। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह आज अपने गृह राज्य गुजरात के अहमदाबाद में ‘हर घर तिरंगा यात्रा’ को हरी झंडी दिखाएंगे। यह पहल राष्ट्रव्यापी अभियान का एक अहम हिस्सा है। एपी की रिपोर्ट के अनुसार, यूएसजीएस का कहना है कि लॉस एंजिल्स क्षेत्र में 4.6 तीव्रता का भूकंप आया है। अभी तक किसी भारी नुकसान की कोई जानकारी नहीं है।

  • चेन्नई एयरपोर्ट पर विदेशी जानवरों की तस्करी की कोशिशें नाकाम
  • आज अहमदाबाद में आयोजित तिरंगा यात्रा में हिस्सा लेंगे अमित शाह
  • लॉस एंजिल्स क्षेत्र में 4.6 तीव्रता का भूकंप

Aug 13, 2024 | 06:25 PM IST

राष्ट्रपति मुर्मू स्वतंत्रता दिवस की पूर्व संध्या पर राष्ट्र को संबोधित करेंगी

राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू 78वें स्वतंत्रता दिवस की पूर्व संध्या पर बुधवार को राष्ट्र को संबोधित करेंगी। राष्ट्रपति भवन की तरफ से यह जानकारी दी गयी। मंगलवार को जारी एक बयान में कहा गया कि यह संबोधन शाम सात बजे से आकाशवाणी के संपूर्ण राष्ट्रीय नेटवर्क पर और हिंदी में दूरदर्शन के सभी चैनलों पर प्रसारित किया जाएगा, जिसके बाद अंग्रेजी संस्करण भी प्रसारित किया जाएगा। दूरदर्शन पर हिन्दी और अंग्रेजी में संबोधन का प्रसारण किया जाएगा, जिसके बाद दूरदर्शन के क्षेत्रीय चैनलों द्वारा क्षेत्रीय भाषाओं में इसका प्रसारण किया जाएगा। बयान में कहा गया है कि आकाशवाणी अपने संबंधित क्षेत्रीय नेटवर्क पर रात साढ़े नौ बजे क्षेत्रीय भाषाओं में इसे प्रसारित करेगा।
Aug 13, 2024 | 06:24 PM IST

पुणे में महिला की मौत मामला : पिता ने उच्च न्यायालय का रुख किया

पुणे की एक इमारत से गिरकर जान गंवाने वाली 23 वर्षीय युवती के पिता ने बंबई उच्च न्यायालय में याचिका दायर कर अनुरोध किया है कि इस मामले में पुलिस जांच का अनुरोध करने वाली याचिका पर कोई भी आदेश पारित करने से पहले उनका पक्ष भी सुना जाए। यह मौत कथित तौर पर महाराष्ट्र के एक मंत्री से जुड़ी हुई है। महिला फरवरी 2021 में अपने घर की बालकनी से गिर गई थी और उसे अस्पताल ले जाया गया जहां उसे मृत घोषित कर दिया गया था। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) नेता चित्रा वाघ ने 2021 में उच्च न्यायालय में एक जनहित याचिका दायर की थी। वाघ ने महिला की मौत मामले में प्राथमिकी दर्ज करने का अनुरोध किया था। उन्होंने राज्य के तत्कालीन मंत्री संजय राठौड़ के भी मामले से जुड़े होने का आरोप लगाया था। उद्धव ठाकरे के नेतृत्व वाली महाराष्ट्र विकास आघाडी (एमवीए) सरकार में राठौड़ मंत्री थे। उन्हें इस घटना के बाद इस्तीफा देना पड़ा था क्योंकि तत्कालीन विपक्षी भाजपा ने उनका नाम इस मौत से जोड़ने की कोशिश की थी। राठौड़ ने आरोपों से इनकार किया था। वह मौजूदा मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे के नेतृत्व वाली शिवसेना के सदस्य हैं और सत्तारूढ़ ‘महायुति’ सरकार में मंत्री हैं जिसकी भाजपा भी घटक है। मृतका के पिता ने उच्च न्यायालय में अर्जी दाखिल की है। अधिवक्ता प्रणव बधेका ने मंगलवार को मुख्य न्यायाधीश डी.के. उपाध्याय और न्यायमूर्ति अमित बोरकर की खंडपीठ के समक्ष आवेदन प्रस्तुत कर तत्काल सुनवाई का अनुरोध किया।
Aug 13, 2024 | 06:20 PM IST

नीति आयोग ने केंद्र प्रायोजित योजनाओं के मूल्यांकन के लिए प्रस्ताव मांगे

नीति आयोग ने स्वास्थ्य, कृषि और शिक्षा सहित नौ महत्वपूर्ण क्षेत्रों में केंद्र प्रायोजित योजनाओं के मूल्यांकन के लिए प्रस्ताव आमंत्रित किये हैं। आयोग के अनुसार, प्रत्येक क्षेत्र को जीईएम पोर्टल के माध्यम से एक अलग आवेदन की आवश्यकता होगी। केंद्र प्रायोजित नौ योजनाएं कृषि और संबद्ध क्षेत्र, महिला एवं बाल विकास, शिक्षा और ग्रामीण विकास से जुड़ी हैं। केंद्र प्रायोजित योजनाओं (सीएसएस) का क्रियान्वयन राज्य सरकार करती हैं लेकिन एक निर्धारित हिस्सेदारी के साथ केंद्र सरकार इसकी प्रायोजक होती हैं। इन योजनाओं का उद्देश्य राज्य सरकार के प्रयासों को गति देना है क्योंकि केंद्र के पास इसके निपटान के लिए अधिक संसाधन हैं। ये योजनाएं राष्ट्रीय अथवा क्षेत्रीय चरित्र की हो सकती हैं। केंद्र प्रायोजित योजनाओं में केंद्र सरकार का वित्तपोषण एक शुरुआत के रूप में काम करता है। साथ ही राज्यों की ओर से इसके लिए अतिरिक्त धन खर्च किया जाता है। अनुरोध प्रस्ताव (आरएफपी) प्राप्त करने की अंतिम तिथि 30 अगस्त, 2024 है।
Aug 13, 2024 | 05:53 PM IST

यूनुस ने बांग्लादेशी हिंदुओं से मुलाकात की

बांग्लादेश की अंतरिम सरकार के प्रमुख मोहम्मद यूनुस ने परेशान हिंदू समुदाय के सदस्यों से मंगलवार को यहां प्रसिद्ध ढाकेश्वरी मंदिर में मुलाकात की और उनकी सरकार की भूमिका के बारे में कोई धारणा बनाने से पहले धैर्य रखने का आग्रह किया। यूनुस ने अल्पसंख्यकों के खिलाफ जारी हिंसा और बर्बरता के बीच आठ अगस्त को अंतरिम सरकार के मुख्य सलाहकार के रूप में कार्यभार संभाला था। उन्होंने कहा कि प्रत्येक व्यक्ति के अधिकार सुनिश्चित किए जाने चाहिए। उन्होंने देश की दुर्दशा के लिए “संस्थागत पतन” को जिम्मेदार ठहराया।
Aug 13, 2024 | 05:23 PM IST

महाराष्ट्र के चंद्रपुर में सड़क हादसे में चार की मौत

महाराष्ट्र के चंद्रपुर जिले में एक कार सड़क के किनारे खड़े ट्रक से टकरा गई जिससे कम से कम चार लोगों की मौत हो गयी। पुलिस अधिकारी ने बताया कि यह घटना सोमवार रात गढ़चंदूर-चंद्रपुर रोड पर हुई। उन्होंने बताया कि हादसे के समय जीवती तहसील के पांच लोग कार से अपने गांव लौट रहे थे।
Aug 13, 2024 | 04:21 PM IST

हिमाचल में राष्ट्रीय राजमार्ग सहित 213 सड़कें बंद, भारी बारिश की चेतावनी जारी

हिमाचल प्रदेश में बारिश के कारण हुए भूस्खलन और अचानक आई बाढ़ के कारण 213 सड़कें बंद हो गई हैं तथा स्थानीय मौसम विभाग ने 19 अगस्त तक राज्य के अलग-अलग हिस्सों में भारी बारिश के लिए 'येलो' अलर्ट जारी किया है। सोमवार शाम से नैना देवी में सबसे अधिक 96.4 मिलीमीटर बारिश दर्ज हुई, इसके बाद धर्मशाला में 25 मिमी, कंडाघाट में 10.4 मिमी और काहू में 9.2 मिमी बारिश दर्ज हुई। नेगुलसारी में भूस्खलन के बाद किन्नौर जिला शिमला से कटा हुआ है। कई इलाकों में कोहरे के कारण दृश्यता कम होने से शिमला-कालका राष्ट्रीय राजमार्ग पर वाहन रेंग रेंग कर चल रहे हैं। राज्य आपातकालीन परिचालन केंद्र ने बताया कि शिमला में 89 सड़कें, सिरमौर में 42, मंडी में 37, कुल्लू में 26, कांगड़ा में छह, चंबा में पांच तथा किन्नौर और लाहौल एवं स्पीति में चार-चार सड़कें बंद हैं। इसमें कहा गया है कि 218 बिजली और 131 जलापूर्ति योजनाएं भी प्रभावित हुई हैं। अधिकारियों ने बताया कि बारिश से संबंधित घटनाओं में 110 लोग मारे गए और 27 जून से सोमवार के बीच राज्य को करीब 1,004 करोड़ रुपये का नुकसान हुआ। मौसम विभाग ने शनिवार तक राज्य के कुछ हिस्सों में भारी बारिश का 'येलो' अलर्ट भी जारी किया है।
Aug 13, 2024 | 04:21 PM IST

पाकिस्तान की अदालत ने बुशरा बीबी की जमानत याचिका खारिज की

पाकिस्तान की एक आतंकवाद निरोधक अदालत ने पिछले साल नौ मई को हुई हिंसा से संबंधित 12 मामलों में जेल में बंद पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान की पत्नी बुशरा बीबी की जमानत याचिका खारिज कर दी है। हिंसा तब भड़की थी, जब पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ के संस्थापक खान को कथित भ्रष्टाचार के मामले में गिरफ्तार किया गया था। आतंकवाद निरोधक अदालत (एटीसी) रावलपिंडी के न्यायाधीश मलिक एजाज आसिफ ने सोमवार को 49 वर्षीय बुशरा बीबी की याचिका पर सुनवाई के बाद कहा कि उनके मामले में गहन जांच की आवश्यकता है और इसके बाद उन्होंने जमानत याचिका खारिज कर दी। न्यायाधीश ने यह आदेश भी दिया कि उनके मामले की जांच सात दिन में पूरी की जाए। बीबी रावलपिंडी के विभिन्न पुलिस थानों में दर्ज प्राथमिकियों के संबंध में जमानत मांग रही थीं। खान और बुशरा अन्य कई आरोपियों के साथ अदालत में उपस्थित थे। इन आरोपियों को नौ मई की हिंसा में संदिग्ध के रूप में नामजद किया गया है जिसमें 100 से अधिक लोग मारे गए थे। अदालत ने इसके बाद नौ मई के मामलों में सुनवाई 22 अगस्त तक स्थगित कर दी। इस बीच इस्लामाबाद हाई कोर्ट के न्यायमूर्ति मिनागुल हासन औरंगजेब ने पूर्व प्रधानमंत्री की पत्नी के खिलाफ मामलों का ब्योरा मांगने वाली एक याचिका को मुख्य न्यायाधीश को भेज दिया।
Aug 13, 2024 | 04:20 PM IST

राजस्थान के मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने किया हवाई सर्वेक्षण

मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने मंगलवार को दौसा, करौली और भरतपुर जिलों में भारी बारिश से प्रभावित इलाकों का हवाई सर्वेक्षण किया। उन्होंने सोशल मीडिया मंच 'एक्स' पर लिखा, 'आज करौली जिले के बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों का हवाई सर्वेक्षण कर जलभराव व अतिवृष्टि प्रभावित क्षेत्रों का जायज़ा लेने के पश्चात् संबंधित विभागीय अधिकारियों की बैठक ली व कुशल आपदा प्रबंधन हेतु निर्देश दिया।’’ वहीं कैबिनेट मंत्री के पद से इस्तीफा देने के बाद आधिकारिक बैठकों में हिस्सा नहीं ले रहे किरोड़ी लाल मीणा भी मंगलवार को सक्रिय नजर आए। उन्होंने कई प्रभावित इलाकों का दौरा किया और दौसा में अधिकारियों की बैठक ली।
Aug 13, 2024 | 04:04 PM IST

राजस्थान के कई जिलों में भारी बारिश का 'रेड अलर्ट'

राजस्थान में लगातार मूसलाधार बारिश के चलते राजधानी जयपुर सहित कई जिलों में स्कूल मंगलवार को भी बंद रहे। राज्य में दो दिन में बारिश संबंधी जनित में 22 लोगों की मौत हो चुकी है। इस बीच मौसम विभाग ने मंगलवार व बुधवार को भी कई इलाकों में 'रेड अलर्ट' यानी अति भारी बारिश की चेतावनी जारी की है। मौसम केंद्र जयपुर के अनुसार 13-14 अगस्त को भरतपुर, जयपुर, अजमेर व कोटा संभाग के कुछ भागों में भारी व कहीं अति भारी बारिश होने की प्रबल संभावना है। 15-16 अगस्त को पूर्वी राजस्थान के कुछ भागों में मध्यम व कहीं-कहीं भारी बारिश हो सकती है। मौसम केंद्र ने मंगलवार को टोंक, करौली व दौसा जिलों के लिए 'रेड अलर्ट' व जयपुर, अलवर, झालावाड़ सहित जिलों के लिए 'ऑरेंज अलर्ट’ जारी किया है। प्रशासन ने भारी बारिश को देखते हुए जयपुर सहित कई जिलों में मंगलवार को भी छुट्टी घोषित की। मौसम विभाग देश में मौसम संबंधी अलर्ट जारी करने के लिए चार रंगों का उपयोग करता है। इसके तहत ग्रीन (किसी कार्रवाई की जरूरत नहीं), येलो (नजर रखें और निगरानी करते रहें), ऑरेंज (तैयार रहें) और रेड (कार्रवाई/सहायता की जरूरत) अलर्ट जारी किए जाते हैं। मौसम केंद्र के अनुसार, मंगलवार को सुबह साढ़े आठ बजे तक बीते चौबीस घंटे में राज्य में सबसे अधिक 163 मिलीमीटर बारिश दौसा के महवा में हुई। इसके अलावा बूंदी के नैनवा में 161 मिमी, जयपुर के सांगानेर में 152 मिमी, जयपुर के माधोराजपुरा में 136 मिमी बारिश हुई जो अति भारी बारिश की श्रेणी में आती है। इस दौरान करौली और बीकानेर सहित कई जिलों में विभिन्न स्थानों पर भारी बारिश हुई।
Aug 13, 2024 | 04:00 PM IST

ढाका में भारतीय वीजा केंद्र ने ‘सीमित परिचालन' फिर से शुरू किया

बांग्लादेश में हिंसक झड़पों तथा प्रधानमंत्री शेख हसीना को पद से हटाए जाने के कुछ दिनों बाद यहां भारतीय वीजा आवेदन केंद्र ने मंगलवार को “सीमित परिचालन” फिर से शुरू कर दिया। विवादास्पद नौकरी कोटा प्रणाली को लेकर अवामी लीग के नेतृत्व वाली सरकार के खिलाफ व्यापक विरोध के बाद 76 वर्षीय हसीना ने पिछले सप्ताह इस्तीफा दे दिया था और भारत भाग गयी थीं। एक प्रेस विज्ञप्ति में, भारतीय वीजा आवेदन केंद्र (आईवीएसी) ने अपने ढाका केंद्र में सीमित परिचालन फिर शुरू करने की घोषणा की। प्रेस विज्ञप्ति में कहा गया है, “आईवीएसी (जेएफपी) ढाका ने सीमित परिचालन फिर से शुरू कर दिया है। पासपोर्ट के संग्रह के संबंध में व्यक्तिगत आवेदकों को संदेश भेजे जाएंगे।” इसमें आवेदकों से अनुरोध किया गया है कि वे अपना पासपोर्ट लेने के लिए केवल एक टेक्स्ट संदेश प्राप्त करने के बाद ही केंद्र पर आएं। इसमें कहा गया है, “सीमित संचालन के कारण, प्रक्रिया में अधिक समय लग सकता है। हम आपसे इसे समझने की अपेक्षा करते हैं।” समय टीवी न्यूज चैनल की खबर के मुताबिक, पिछले सप्ताह आईवीएसी ने हसीना के नेतृत्व वाली अवामी लीग सरकार के पतन के बाद अस्थिर हालात के कारण देश में सभी वीजा केंद्रों को अगली सूचना तक बंद करने की घोषणा की थी।
Aug 13, 2024 | 03:40 PM IST

औरंगाबाद में तेज रफ्तार कार नहर में गिरी, पांच लोगों की मौत

बिहार के औरंगाबाद जिले में एक कार नहर में जा गिरी। नहर में गिरने के बाद कार में पानी भर गया, जिससे पांच लोगों की मौत हो गई। बताया जा रहा है कि मृतक पटना के रहने वाले थे और सभी रोहतास के गुप्ताधाम महादेव की पूजा करने गए थे, तभी लौटने के क्रम में हादसे का शिकार हो गए।
Aug 13, 2024 | 01:43 PM IST

भारत ने किया पोर्टेबल एंटी टैंक गाइडेड मिसाइल का किया सफल परीक्षण

रक्षा अनुसंधान एवं विकास संगठन (DRDO) ने स्वदेशी रूप से विकसित मैन-पोर्टेबल एंटी टैंक गाइडेड मिसाइल (एमपी-एटीजीएम) का सफल परीक्षण किया। यहां पढ़ें पूरी खबर
Aug 13, 2024 | 12:32 PM IST

चिकित्सक हत्याकांड: कोलकाता अस्पताल में एनसीडब्ल्यू की टीम ने किया दौरा

राष्ट्रीय महिला आयोग (एनसीडब्ल्यू) की दो सदस्यीय टीम ने मंगलवार सुबह यहां राजकीय आरजी कर मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल का दौरा किया। टीम सेमिनार हॉल में भी गई, जहां एक महिला चिकित्सक के साथ दुष्कर्म किया गया था और उसकी हत्या कर दी गई थी। डेलिना खोंगडुप के नेतृत्व में दो सदस्यीय टीम शहर पहुंचने के बाद लालबाजार स्थित कोलकाता पुलिस के मुख्यालय में जांच अधिकारियों से मिलने गई। इसके बाद टीम महिला चिकित्सक के माता-पिता से मिलने के लिए पानीहाटी स्थित उसके आवास पर पहुंची। खोंगडुप ने इस अपराध को ‘‘जघन्य’’ और ‘‘बहुत दुर्भाग्यपूर्ण घटना’’ बताया। महिला चिकित्सक का शव शुक्रवार सुबह अस्पताल के सेमिनार हॉल में पाया गया था और अपराध के सिलसिले में शनिवार को एक स्वयंसेवक को गिरफ्तार किया गया था।
Aug 13, 2024 | 12:27 PM IST

पतंजलि भ्रामक विज्ञापन मामले में रामदेव को बड़ी राहत

पतंजलि के भ्रामक विज्ञापन मामले में सुप्रीम कोर्ट से योग गुरु बाबा रामदेव और आचार्य बालकृष्ण को बड़ी राहत मिल गई है। सुप्रीम कोर्ट ने पतंजलि उत्पादों के बारे में भ्रामक विज्ञापन को लेकर दाखिल माफीनामे को स्वीकारते हुए उनके खिलाफ अवमानना मामले को बंद कर दिया है। यहां पढ़ें पूरी खबर
Aug 13, 2024 | 11:06 AM IST

कोलकाता हत्याकांड में आरोपी को लेकर पुलिस ने किये कई खुलासे

आरजी कर मेडिकल कॉलेज में महिला डॉक्टर के साथ हुए दुष्कर्म में कोलकाता पुलिस ने कई बड़े खुलासे किए। पुलिस ने कहा कि आरोपी संजय रॉय अश्लील वीडियो देखना का आदी था और उनके मोबाइल फोन में ऐसी कई अश्लील वीडियो मिले। उसके मोबाइल फोन में मिले कंटेंट काफी क्रूर और हिंसक थे। यहां पढ़ें पूरी खबर
Aug 13, 2024 | 09:11 AM IST

आज की ताजा खबर लाइव न्यूज़: यूपी उपचुनाव के लिए अखिलेश यादव का बड़ा दांव

आज की ताजा खबर: यूपी में विधानसभा उपचुनाव के लिए तैयारियां तेज हो गई हैं। बता दें कि राज्य विधानसभा में रिक्त 10 सीटों के लिए उपचुनाव का आयोजन जल्द ही किया जाना है। इस उपचुनाव के लिए अब समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने प्रभारियों की नियुक्ति कर दी है। यहां पढ़ें पूरी खबर
Aug 13, 2024 | 09:10 AM IST

आज की ताजा खबर लाइव हिंदी न्यूज़: शिक्षक भर्ती के इच्छुक उम्मीदवारों की पटना में पुलिस से झड़प

आज की ताजा खबर: पटना के बेली रोड पर सोमवार को शिक्षक भर्ती के इच्छुक उम्मीदवारों और पुलिस के बीच झड़प हो गई। प्रदर्शनकारी टीआरई-3 परीक्षा में एक उम्मीदवार के लिए एक ही परिणाम की मांग को प्रदर्शन कर रहे थे। दोपहर करीब 12 बजे बेली रोड पर बड़ी संख्या में अभ्यर्थी एकत्र हुए और जैसे ही उन्होंने बिहार लोक सेवा आयोग (बीपीएससी) कार्यालय की ओर जाने की कोशिश की पुलिस ने उन्हें रोक दिया, इसके बाद वे सड़क पर बैठ गए, जिससे यातायात बाधित हो गया।
Aug 13, 2024 | 09:09 AM IST

Doctors Strike Today, आज की ताजा खबर लाइव हिंदी न्यूज़: स्वास्थ्य मंत्रालय के साथ बैठक बेनतीजा रहने के कारण चिकित्सकों की हड़ताल जारी रहेगी

Kolkata Doctor Rape And Murder Case News Updates in Hindi: फेडरेशन ऑफ रेजीडेंट डॉक्टर्स एसोसिएशन (फोरडा) ने सोमवार को घोषणा की कि कोलकाता में एक प्रशिक्षु डॉक्टर के साथ दुष्कर्म और हत्या के विरोध में उसकी अनिश्चितकालीन हड़ताल जारी रहेगी। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के अधिकारियों के साथ बैठक में कोई समाधान नहीं निकल पाया। आरजी कर मेडिकल कॉलेज में हुई इस वीभत्स घटना के विरोध में देश भर के सरकारी अस्पतालों के रेजिडेंट डॉक्टर सोमवार को अनिश्चितकालीन हड़ताल पर चले गए, जिससे ओपीडी और गैर-आपातकालीन सर्जरी सहित वैकल्पिक सेवाएं प्रभावित हुईं। यह हड़ताल फेडरेशन ऑफ रेजिडेंट डॉक्टर्स एसोसिएशन (फोरडा) के आह्वान पर की गई।
Aug 13, 2024 | 05:56 AM IST

चेन्नई एयरपोर्ट पर विदेशी जानवरों की तस्करी की कोशिशें नाकाम

Aug 13, 2024 | 09:07 AM IST

आज की ताजा खबर लाइव हिंदी न्यूज़: बांग्लादेश में तख्तापलट में अमेरिका का हाथ नहीं

Aug 13, 2024 | 09:06 AM IST

Los Angeles Earthquake Today: लॉस एंजिल्स क्षेत्र में 4.6 तीव्रता का भूकंप

Aug 13, 2024 | 09:05 AM IST

आज की ताजा खबर लाइव हिंदी न्यूज़: आज अहमदाबाद में आयोजित तिरंगा यात्रा में हिस्सा लेंगे अमित शाह

आज की ताजा खबर: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह आज अपने गृह राज्य गुजरात के अहमदाबाद में ‘हर घर तिरंगा यात्रा’ को हरी झंडी दिखाएंगे। यह पहल राष्ट्रव्यापी अभियान का एक अहम हिस्सा है।

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited