Live Updates

13 सितंबर 2024 हिंदी न्यूज़: अरविंद केजरीवाल को सुप्रीम कोर्ट ने दी जमानत; जेल से हुए रिहा; पंजाब में कई जगह पर NIA की रेड

13 सितंबर 2024 ब्रेकिंग हिंदी न्यूज़ और मुख्य समाचार: अदालतों में आज कई अहम मामलों की सुनवाई का दिन है। ज्ञानवापी केस पर आज वाराणसी कोर्ट में सुनवाई होगी। वहीं, लालू यादव और तेजस्वी यादव से जुड़े लैंड फॉर जॉब केस में भी दिल्ली की अदालत में सुनवाई होगी है। वहीं, दिल्ली शराब घोटाले में अरविंद केजरीवाल की जमानत याचिका पर आज सुप्रीम कोर्ट अपना फैसला सुनाएगा। वहीं, दिल्ली-एनसीआर में रिकॉर्ड तोड़ बारिश हो रही है। यहां गुरुवार से शुरू हुई बारिश शुक्रवार तक जारी है। कई इलाकों में जलभराव जैसी समस्या भी सामने आई हैं। वहीं, उत्तर प्रदेश में पिछले 24 घंटों में बारिश से जुड़ी घटनाओं में 10 लोगों की मौत हो गई। राहत आयुक्त कार्यालय के अनुसार पिछले 24 घंटे के दौरान भारी बारिश से जुड़ी घटनाओं में मैनपुरी में पांच लोगों की मौत हो गई जबकि जालौन और बांदा में दो-दो लोगों एवं एटा में एक व्यक्ति ने जान गंवायी। हरियाणा चुनाव की बात करें तो भारतीय जनता पार्टी ने स्टार कैंपेनरों की लिस्ट जारी की है। इसमें पीएम मोदी, अमित शाह, जेपी नड्डा से लेकर शिवराज सिंह चौहान और योगी आदित्यनाथ्ज्ञ जैसे नाम शामिल हैं।

आज की ताजा खबर LIVE

आज की ताजा खबर

13 सितंबर 2024 ब्रेकिंग हिंदी न्यूज़ और मुख्य समाचार:

  • अरविंद केजरीवाल को सुप्रीम कोर्ट ने दी जमानत।
  • पंजाब में कई लोकेशन पर NIA ने की छापेमारी।
  • महाराष्ट्र की केमिकल फैक्टरी में गैस लीक।
  • ज्ञानवापी मामले में वाराणसी कोर्ट में सुनवाई।
  • लालू यादव और तेजस्वी से जुड़े लैंड फॉर जॉब केस में दिल्ली की अदालत में सुनवाई।
  • हरियाणा चुनाव के लिए BJP ने जारी की स्टार कैंपेनर्स की लिस्ट।


आज का मौसम कैसे रहेगा: यहां पढ़ें अपने शहर के मौसम का पूरा अपडेट


Sep 13, 2024 | 05:35 PM IST

जम्मू-कश्मीर के डोडा में गहरी खाई में ट्रक गिरने से दो लोगों की मौत

जम्मू-कश्मीर के डोडा जिले में शुक्रवार को एक ट्रक सड़क से फिसलकर 250 फुट गहरी खाई में गिर गया जिससे दो लोगों की मौत हो गई। अधिकारियों ने यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि डोडा से किश्तवाड़ जा रहा एक ट्रक महलोरी इलाके के पास दुर्घटनाग्रस्त हो गया। पुलिस ने बताया कि ट्रक सड़क से फिसलकर 250 फुट गहरी खाई में गिर गया। इस दुर्घटना में ट्रक चालक समेत दो लोगों की मौत हो गई। उन्होंने बताया कि मृतकों की पहचान आमिर और आसिफ के रूप में हुई है।
Sep 13, 2024 | 05:13 PM IST

दिल्ली में बारिश, बादल छाए रहने से अभी और वर्षा के आसार

राष्ट्रीय राजधानी के विभिन्न हिस्सों में शुक्रवार दोपहर को बारिश हुई। इसके बाद भी बादल छाए रहने से मौसम विभाग ने और अधिक बारिश होने का पूर्वानुमान व्यक्त किया है। इस दौरान दिल्ली के मध्य और दक्षिणी भागों में वर्षा हुई। दिल्ली के लिए ‘यलो अलर्ट’ जारी किया गया है। यह प्रतिकूल मौसम की स्थिति तथा स्थिति के और अधिक खराब होने की संभावना को दर्शाता है, जिससे जन-जीवन प्रभावित हो सकता है। मौसम विभाग की नवीनतम सूचना में कहा गया है कि आगामी घंटों में दिल्ली के अधिकतर स्थानों पर हल्की से मध्यम वर्षा होने के आसार हैं। राष्ट्रीय राजधानी के कई हिस्सों में बृहस्पतिवार देर रात बारिश हुई, जिससे कई इलाके जलमग्न हो गए और यातायात बाधित हो गया। मौसम विभाग के अनुसार न्यूनतम तापमान 21.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जो सामान्य से चार डिग्री कम है।
Sep 13, 2024 | 04:55 PM IST

अरविंद केजरीवाल की पत्नी सुनीता केजरीवाल तिहाड़ जेल के लिए रवाना हुईं

Sep 13, 2024 | 01:48 PM IST

आज की ताजा खबर लाइव हिंदी न्यूज़: रूस ने जासूसी के आरोप में छह ब्रिटिश राजनयिकों को निष्कासित किया

रूस की संघीय सुरक्षा सेवा ने शुक्रवार को छह ब्रिटिश राजनयिकों पर जासूसी का आरोप लगाते हुए कहा कि उन्हें दी गई मान्यता को वापस लेने का फैसला किया गया है। रूसी सरकारी टीवी ‘एफएसबी’ ने सुरक्षा सेवा के एक अधिकारी के हवाले से कहा कि उन्हें निष्कासित किया जाएगा।
Sep 13, 2024 | 12:39 PM IST

आज की ताजा खबर लाइव हिंदी न्यूज़: जम्मू कश्मीर के पुंछ में संक्षिप्त मुठभेड़ के बाद तलाशी अभियान शुरू

जम्मू कश्मीर के सीमावर्ती जिले पुंछ में सुरक्षा बलों की आतंकवादियों के साथ संक्षिप्त मुठभेड़ के बाद तलाशी अभियान शुरू किया गया। अधिकारियों ने शुक्रवार को यह जानकारी दी। अधिकारियों ने बताया कि सूचना के आधार पर सुरक्षा बलों ने एक अभियान चलाया और इस दौरान बृहस्पतिवार रात डोडी वन क्षेत्र में आतंकवादियों के साथ उनकी मुठभेड़ हुई।
Sep 13, 2024 | 11:12 AM IST

आज की ताजा खबर लाइव हिंदी न्यूज़: अरविंद केजरीवाल को जमानत

अरविंद केजरीवाल को सुप्रीम कोर्ट ने बड़ी राहत दी है। शराब घोटाला मामले में सुप्रीम कोर्ट ने केजरीवाल को जमानत दे दी है, जिसके बाद उनके जेल से बाहर आने का रास्ता साफ हो गया है। अरविंद केजरीवाल करीब 5 महीने बाद जेल से बाहर आएंगे
Sep 13, 2024 | 10:26 AM IST

आज की ताजा खबर लाइव हिंदी न्यूज़: पंजाब में कई जगह NIA के छापे


एनआईए की टीम पंजाब के मोगा, अमृतसर, गुरदासपुर और जालंधर जिलों में आतंकी साजिश के मामले में कई जगहों पर छापेमारी कर रही है।
Sep 13, 2024 | 09:52 AM IST

आज की ताजा खबर लाइव हिंदी न्यूज़: ओडिशा में अग्निवीरों को पुलिस में 10 प्रतिशत आरक्षण

मुख्यमंत्री मोहन चरण माझी के नेतृत्व में ओडिशा मंत्रिमंडल ने वर्दीधारी सेवाओं में भूतपूर्व अग्निवीरों के लिए 10% आरक्षण और शारीरिक परीक्षण से छूट प्रदान करने के प्रस्ताव को मंजूरी दे दी है।
Sep 13, 2024 | 09:51 AM IST

आज की ताजा खबर लाइव हिंदी न्यूज़: रुद्रप्रयाग में सोनप्रयाग और गौरीकुंड के बीच सड़क ब्लॉक


​उत्तराखंड के रुद्रप्रयाग में सोनप्रयाग और गौरीकुंड के बीच जगह-जगह पत्थर गिरने से सड़क अवरुद्ध हो गई है। सोनप्रयाग पुलिस, NDRF और SDRF के जवान सड़क से पत्थर हटा रहे हैं और सड़क खोलने के प्रयास किए जा रहे हैं।
Sep 13, 2024 | 08:41 AM IST

आज की ताजा खबर लाइव हिंदी न्यूज़: 21 से 23 सितंबर तक अमेरिका दौरे पर रहेंगे पीएम मोदी


​प्रधानमंत्री मोदी 21 से 23 सितंबर तक अमेरिकी दौरे पर रहेंगे। इस दौरा वह क्ववाड लीडर्स समिट के अलावा कई बड़े आयोजनों में हिस्सा लेंगे।
Sep 13, 2024 | 07:55 AM IST

आज की ताजा खबर लाइव हिंदी न्यूज़: लैंडस्लाइड के कारण बद्रीनाथ नेशनल हाईवे बंद

Sep 13, 2024 | 07:25 AM IST

आज की ताजा खबर लाइव हिंदी न्यूज़: कोलकाता रेप केस में जूनियर डॉक्टरों का धरना जारी

Sep 13, 2024 | 06:22 AM IST

आज की ताजा खबर लाइव हिंदी न्यूज़: दिल्ली के ग्रेटर कैलाश में अंधाधुंध गोलीबारी, जिम ओनर घायल

साउथ दिल्ली के पॉश इलाके ग्रेटर कैलाश में आज देर रात अज्ञात बदमाशों ने अंधाधुंध गोलियां चलाकर न केवल सनसनी फैला दी। बल्कि जिम ओनर को गोली मारकर उसे बुरी तरह घायल कर दिया। उसकी हालात सीरियस बनी हुई है, उसे मैक्स हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया है।
Sep 13, 2024 | 06:21 AM IST

आज की ताजा खबर लाइव हिंदी न्यूज़: महाराष्ट्र के अंबरनाथ में केमिकल कंपनी से गैस रिसाव

महाराष्ट्र के अंबरनाथ के मोरीवली एमआईडीसी इलाके में स्थित एक केमिकल कंपनी से गैस रिसाव का मामला सामने आया है। इस गैस रिसाव के कारण बी केबिन रोड इलाके के निवासियों को आंखों में जलन और गले में खराश की समस्या होने लगी है और बी केबिन रोड पर धुएं जैसा ( धुंधला ) हो गया है।
Sep 13, 2024 | 05:59 AM IST

आज की ताजा खबर लाइव हिंदी न्यूज़: दिल्ली-NCR में बीते 24 घंटे से बारिश जारी

Sep 13, 2024 | 05:58 AM IST

आज की ताजा खबर लाइव हिंदी न्यूज़: हरियाणा चुनाव के लिए BJP ने जारी की स्टार कैंपेनर्स की लिस्ट

हरियाणा चुनाव के लिए भारतीय जनता पार्टी ने स्टार कैंपेनरों की लिस्ट जारी की है। इसमें पीएम मोदी, अमित शाह, जेपी नड्डा से लेकर शिवराज सिंह चौहान और योगी आदित्यनाथ्ज्ञ जैसे नाम शामिल हैं।
Sep 13, 2024 | 05:57 AM IST

आज की ताजा खबर लाइव हिंदी न्यूज़: केजरीवाल की जमानत याचिका पर सुप्रीम कोर्ट सुनाएगा फैसला

दिल्ली शराब नीति केस के में अरविंद केजरीवाल की जमानत याचिका पर आज सुप्रीम कोर्ट अपना फैसला सुनाएगा।
Sep 13, 2024 | 05:56 AM IST

आज की ताजा खबर लाइव हिंदी न्यूज़:बिहार में 29 आईपीएस अधिकारियों का तबादला


बिहार की नीतीश कुमार सरकार ने बृहस्पतिवार को 29 आईपीएस अधिकारियों का तबादला कर दिया, जिनमें राज्य की राजधानी पटना में तैनात चार अधिकारी शामिल हैं। गृह विभाग की ओर से जारी अधिसूचना में कहा गया है, "पटना ग्रामीण के पुलिस अधीक्षक (एसपी) रौशन कुमार को रोहतास जिले का नया एसपी नियुक्त किया गया है, जबकि पटना सिटी एसपी (पूर्वी) भरत सोनी को नालंदा का नया एसपी बनाया गया है।"
इसके अलावा, पटना सिटी एसपी (मध्य) चंद्र प्रकाश को एसपी (जमुई) और पटना सिटी एसपी (पश्चिमी) अभिनव धीमान को नवादा जिले का नया एसपी नियुक्त किया गया है।
Sep 13, 2024 | 05:56 AM IST

आज की ताजा खबर लाइव हिंदी न्यूज़: उत्तर प्रदेश में बारिश से जुड़ी घटनाओं में एक दिन में 10 लोगों की मौत

उत्तर प्रदेश में पिछले 24 घंटों में बारिश से जुड़ी घटनाओं में 10 लोगों की मौत हो गई। राहत आयुक्त कार्यालय के अनुसार पिछले 24 घंटे के दौरान भारी बारिश से जुड़ी घटनाओं में मैनपुरी में पांच लोगों की मौत हो गई जबकि जालौन और बांदा में दो-दो लोगों एवं एटा में एक व्यक्ति ने जान गंवायी। मौसम विभाग ने अवध और रुहेलखंड क्षेत्रों के एक दर्जन से अधिक जिलों में बहुत अधिक बारिश, अचानक बाढ़ और बारिश से जुड़ी अन्य घटनाओं की चेतावनी जारी की है।

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited