Live Updates

14 जुलाई 2024, 1:28 बजे खुला जगन्नाथ मंदिर का रत्न भंडार; पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप पर चली गोली

14 जुलाई 2024 हिंदी समाचार Updates: पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की रैली में गोलियां चली हैं। इस हमले में वह घायल हो गए हैं। यह हमला तब हुआ जब वह राष्ट्रपति चुनाव के लिए कैंपेन कर रहे थे। अमेरिकी सीक्रेट सर्विस की ओर से कहा गया है कि डोनाल्ड ट्रंप सुरक्षित हैं। मुकेश अंबानी के बेटे अनंद अंबानी और राधिका मर्चेंट की शादी की आज रिसेप्शन पार्टी भी होगी। ऐसे ही दिनभर की सुर्खियां बटोरने वाली खबरों के अपडेट के लिए जुड़े रहिए टाइम्स नाउ नवभारत के साथ...

LIVE आज की ताजा खबर 14 जुलाई 2024

LIVE आज की ताजा खबर

Live हिंदी न्यूज़ और बड़ी खबरें: अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप पर हमला हुआ है। उनकी रैली के दौरान गोलीबारी की गई है, जिसमें ट्रंप घायल भी हुए हैं। वहीं, पुरी जगन्नाथ मंदिर का रत्न भंडार रविवार (14 जुलाई) को निर्धारित समय पर खोला गया। खजाने के द्वार को खोलने के लिए कमेटी के अध्यक्ष जस्टिस विश्वनाथ रथ के नेतृत्व में 11 सदस्यीय टीम मंदिर में मौजूद थी।इसके अलावा अनंत अंबानी और राधिका मर्चेंट की शादी का आज मुंबई में रिसेप्शन भी होना है, इसमें भी कई मेहमान शिरकत कर सकते हैं। मुंबई में भारी बारिश और जलभराव के कारण कई जगह जाम की समस्या खड़ी हो गई है। वहीं, गुजरात में बाढ़ का खतरा मंडरा रहा है। यहां वलसाड में भारी बारिश के कारण मधुबन बांध का जलस्तर बढ़ गया है। आगे पढ़ें देश-विदेश के मुख्य समाचारों के सभी अपडेट्स...

- पुरी जगन्नाथ मंदिर का रत्न भंडार आज को निर्धारित समय 1 बजकर 28 मिनट पर खोला गया।
- अमेरिकी सीक्रेट सर्विस ने कहा है कि डोनाल्ड ट्रंप सुरक्षित हैं और हमले की जांच की जा रही है।
- अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति ट्रंप की रैली में कई राउंड फायरिंग की गई है।
- मुंबई में भारी बारिश और जलभराव के कारण ट्रैफिक जाम की समस्या।
- गुजरात में भारी बारिश के कारण बाढ़ का खतरा। वलसाड में मधुबन बांध का जलस्तर बढ़ा।

आज का मौसम कैसे रहेगा: यहां पढ़ें अपने शहर के मौसम का पूरा अपडेट

पढ़ें आज की ताजा खबर और मुख्य समाचार - लाइव ब्रेकिंग न्यूज

Jul 14, 2024 | 06:08 PM IST

मेरठ में साधुओं की पिटाई का वीडियो वायरल, तीन आरोपी गिरफ्तार

मेरठ में कुछ साधुओं की पिटाई का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद पुलिस ने तीन आरोपी युवकों को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस अधीक्षक आयुष विक्रम सिंह ने रविवार को बताया कि सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हुआ, जिसमें कुछ लोग साधुओं को पीटते नजर आ रहे हैं, वह वीडियो लिसाड़ी गेट थाना क्षेत्र के प्रह्लाद नगर इलाके का बताया जा रहा है। उन्होंने बताया कि पुलिस ने वायरल वीडियो का संज्ञान लेते हुए पुनीत, मिक्की और सुधांशु नामक व्यक्तियों को गिरफ्तार किया है, तीनों लिसाड़ी गेट क्षेत्र के रहने वाले हैं। उन्होंने कहा कि अगर इस मामले में और नाम सामने आएंगे तो उनके खिलाफ भी कार्रवाई की जाएगी। पुलिस अधीक्षक ने कहा कि गिरफ्तार अभियुक्तों ने पूछताछ के दौरान बताया है कि उन्हें लगा था कि वे साधु नहीं बल्कि बच्चा चोर हैं। पुलिस मामले की जांच कर रही है।
Jul 14, 2024 | 06:07 PM IST

गृह मंत्रालय ने सरकारी कार्यालय से संदिग्ध ई-नोटिस मिलने पर सतर्क रहने को कहा

केंद्रीय गृह मंत्रालय की साइबर अपराध इकाई ने रविवार को कहा कि ईमेल पर किसी सरकारी कार्यालय से संदिग्ध ई-नोटिस मिलने पर लोगों को इसमें लिखे अधिकारी के नाम की प्रामाणिकता की इंटरनेट पर जांच करनी चाहिए और संबंधित विभाग को फोन करना चाहिए। भारतीय साइबर अपराध समन्वय केंद्र (14सी) ने एक सार्वजनिक विज्ञापन में कहा कि उपयोगकर्ताओं को किसी सरकारी ई-नोटिस की आड़ में भेजे गए ‘‘फर्जी ईमेल’’ को लेकर सतर्क रहना चाहिए। विज्ञापन में आगाह किया गया है कि यह कोई ठग हो सकता है जो लोगों को ‘‘साइबर धोखाधड़ी का शिकार’’ बना सकता है। I4सी ने ऐसे ईमेल पर क्लिक करने या उनका जवाब देने से पहले जवाबी उपाय सुझाए हैं : यह जांच करें कि क्या ईमेल किसी प्रामाणिक सरकारी वेबसाइट से आया है जिसके अंत में ‘‘जीओवी डॉट इन’’ है, ईमेल में नामित अधिकारियों के संबंध में इंटरनेट पर जानकारी खंगाले और प्राप्त ईमेल को सत्यापित करने के लिए उल्लिखित विभाग को फोन करें। इस महीने की शुरुआत में, केंद्रीय वित्त मंत्रालय ने ईमेल उपयोगकर्ताओं को दिल्ली पुलिस साइबर अपराध और आर्थिक अपराध, केंद्रीय आर्थिक खुफिया ब्यूरो (सीईआईबी), खुफिया ब्यूरो और दिल्ली के साइबर प्रकोष्ठ के नाम, हस्ताक्षर, टिकट और ‘लोगो’ वाले धोखाधड़ी के ईमेल के बारे में सचेत करते हुए एक सार्वजनिक परामर्श जारी किया।
Jul 14, 2024 | 06:07 PM IST

भाजपा बिजली दरों में ‘वृद्धि' के खिलाफ सोमवार को प्रदर्शन करेगी

भाजपा बिजली खरीद समझौता शुल्क (पीपीएसी) और अन्य अधिभार लगाने के विरोध में सोमवार को सभी 14 जिलों में प्रदर्शन करेगी। पार्टी की दिल्ली इकाई के अध्यक्ष वीरेंद्र सचदेवा ने रविवार को यह जानकारी दी। पीपीएसी और अन्य अधिभार लगने के कारण राष्ट्रीय राजधानी में बिजली की दर महंगी हो गई है। सचदेवा ने एक प्रेसवार्ता के दौरान दिल्ली सरकार और बिजली वितरण कंपनियों पर आरोप लगाया कि वे गर्मियों और सर्दियों की चरम मांग के लिए बिजली की पूर्व खरीद करने में विफल रहीं, जिसके कारण निवासियों को इन अतिरिक्त लागत का बोझ उठाने के लिए मजबूर होना पड़ा। न्यायिक जांच की मांग करते हुए सचदेवा ने दावा किया कि पीपीएसी 2015 तक बिजली वितरण कंपनियों के लिए स्वीकृत व्यवसाय विनियामक योजना का हिस्सा नहीं था। उन्होंने आरोप लगाया कि यह अरविंद केजरीवाल सरकार और बिजली वितरण कंपनियों के बीच भ्रष्ट आचरण का परिणाम है। सचदेवा ने कहा कि बिजली महंगी होने के विरोध में भाजपा कार्यकर्ता सोमवार को दिल्ली के सभी जिलों में बिजली वितरण कंपनियों के कार्यालयों पर प्रदर्शन करेंगे।
Jul 14, 2024 | 04:25 PM IST

मणिपुर में उग्रवादियों के हमले में सीआरपीएफ का जवान शहीद

मणिपुर के जिरीबाम जिले के मोंगबुंग गांव में रविवार सुबह संदिग्ध उग्रवादियों के हमले में केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) का एक जवान शहीद हो गया। पुलिस ने यह जानकारी दी। पुलिस ने बताया कि हमले में एक पुलिसकर्मी भी घायल हुआ है, जिसे अस्पताल में भर्ती कराया गया है। मृतक की पहचान बिहार के 43 वर्षीय अजय कुमार झा के रूप में की गई है। पुलिस के एक अधिकारी ने कहा, 'जवान के सिर में गोली लगी थी और अस्पताल ले जाने पर उसे मृत घोषित कर दिया गया। घायल पुलिसकर्मी का इलाज जारी है।' मुख्यमंत्री एन बीरेन सिंह ने हमले की निंदा की और घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की प्रार्थना की। उन्होंने ‘एक्स’ पर एक पोस्ट में कहा, 'मैं आज जिरीबाम जिले में एक सशस्त्र समूह के हमले और उसमें सीआरपीएफ के एक जवान की हत्या की कड़ी निंदा करता हूं। इस सशस्त्र समूह के कुकी उग्रवादी होने का संदेह है।' उन्होंने कहा, 'कर्तव्य के निर्वहन के दौरान उनका सर्वोच्च बलिदान व्यर्थ नहीं जाएगा। मैं शहीद सैनिक के शोक संतप्त परिवार के प्रति हार्दिक संवेदना व्यक्त करता हूं, साथ ही हमले के दौरान घायल हुए लोगों के शीघ्र स्वस्थ होने की प्रार्थना करता हूं।' पुलिस अधिकारी ने बताया कि शनिवार रात को भी गांव में गोलियों की आवाजें सुनाई दीं। एक अन्य अधिकारी ने बताया कि रविवार के हमले के बाद मोंगबुंग में अतिरिक्त सुरक्षा बलों को तैनात किया गया है। उन्होंने बताया कि गोलीबारी में सुरक्षाकर्मियों का एक वाहन क्षतिग्रस्त हुआ है।
Jul 14, 2024 | 04:24 PM IST

बलिया में जादू टोना के शक में झगड़ा, मारपीट में एक महिला की मौत

बलिया जिले के रेवती थाना क्षेत्र के एक गांव में जादू टोना को लेकर हुए विवाद के बाद मारपीट के दौरान एक महिला की मौत हो गयी तथा चार अन्य व्यक्ति घायल हो गए। पुलिस ने रविवार को बताया कि इस मामले में सात लोगों के विरुद्ध मामला दर्ज करने के बाद तीन आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। बैरिया क्षेत्र के पुलिस क्षेत्राधिकारी (सीओ) मोहम्मद उस्मान ने रविवार को बताया कि रेवती थाना क्षेत्र के हड़िया कला गांव में शनिवार की रात साढ़े नौ बजे जादू टोना को लेकर दो पक्षों में झगड़ा हुआ, जो मारपीट में तब्दील हो गया। उन्होंने कहा कि लाठी-डंडे से हुई इस मारपीट में गंभीर रूप से घायल राज मुनी देवी (45) की मौत हो गयी और उसके दो बेटों समेत चार अन्य घायल हो गये और घायलों को स्थानीय सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। सीओ ने बताया कि इस मामले में मृतक के बेटे संतोष शाह की तहरीर पर सात लोगों के विरुद्ध भारतीय न्याय संहिता की धारा 105 (गैर इरादतन हत्या) के तहत नामजद मुकदमा दर्ज किया गया है। पुलिस ने तीन आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। सीओ ने बताया कि हड़िया कला गांव के शिव प्रसाद की बेटी रूपा की गत 15 जून को कोलकाता में मौत हुई थी, परिवार को शक था कि राज मुनी देवी ने भूत प्रेत और टोना-टोटका करके उसकी जान ली है, इसको लेकर शनिवार की रात दोनों पक्ष आमने सामने आ गए। उन्होंने कहा कि पुलिस अन्य आरोपियों को गिरफ्तार करने का प्रयास कर रही है।
Jul 14, 2024 | 04:14 PM IST

जम्मू कश्मीर के हंदवाड़ा में आग लगने से सात घर जले, एक व्यक्ति घायल

जम्मू-कश्मीर के कुपवाड़ा जिले के हंदवाड़ा इलाके में आग लगने से एक व्यक्ति घायल हो गया और कम से कम सात घर जल गए। अधिकारियों ने रविवार को यह जानकारी दी। हंदवाड़ा के रजवार क्षेत्र में शनिवार देर रात लगी आग तेजी से आसपास के घरों में फैल गई। उन्होंने कहा कि पुलिस, सेना और स्थानीय लोगों की सहायता से अग्निशमन और आपातकालीन कर्मियों ने आग बुझाने की कोशिश की। कर्मियों को आग बुझाने में काफी मशक्कत करनी पड़ी। अधिकारियों ने बताया कि आग्निकांड में सात घर और दो गोशाला जल गईं जबकि आग में जलकर सात गाय भी मर गईं। उन्होंने कहा कि आग बुझाने में एक व्यक्ति घायल हो गया। अधिकारियों ने बताया कि आग लगने के कारण का पता लगाया जा रहा है।
Jul 14, 2024 | 04:13 PM IST

अमेठी में रेलवे ट्रैक पर युवक का शव मिला, सिर पर चोट के निशान

अमेठी जिले के फुर्सतगंज थाना क्षेत्र के पूरे राजा गांव के पास रेल पटरी के किनारे रविवार की सुबह एक युवक का शव मिला है, जिसके सिर पर चोट के निशान हैं। पुलिस ने यह जानकारी दी। पुलिस के अनुसार रेलवे ट्रैक के किनारे मिले शव की पहचान फुर्सतगंज थाना क्षेत्र के पूरे राजा मजरे किशुनपुर केवई गांव निवासी मोनू (22) के रूप में हुई है। फुर्सतगंज थाना के प्रभारी निरीक्षक (एसएचओ) धीरेन्द्र कुमार यादव ने बताया कि अब तक घटना के कारणों का पता नहीं चल सका है और शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है। सिर पर चोट के निशान पाये जाने के संदर्भ में उन्होंने कहा कि पुलिस मामले की छानबीन कर रही है और परिवार की तरफ से तहरीर मिलने के बाद आगे कार्यवाही की जायेगी।
Jul 14, 2024 | 03:29 PM IST

भाजपा के झूठ के शासन का लोगों को अहसास हो गया: राम गोपाल यादव

समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता और राज्यसभा सदस्य प्रोफेसर राम गोपाल यादव ने रविवार को भाजपा पर निशाना साधा और कहा कि लोगों को भाजपा के झूठ के शासन का एहसास हो गया है। सपा के प्रमुख महासचिव प्रोफेसर यादव ने यहां पत्रकारों से बात करते हुए कहा, "लोग भाजपा के झूठ के शासन को समझ रहे हैं। यही कारण है कि भाजपा उन 13 सीट में से केवल दो पर ही जीत हासिल कर सकी, जहां हाल ही में उपचुनाव हुए थे।" पश्चिम बंगाल, हिमाचल, उत्तराखंड, बिहार, तमिलनाडु पंजाब और मध्य प्रदेश समेत सात राज्यों के निर्वाचन क्षेत्रों में उपचुनाव हुए। उन्होंने कहा, "यह एक संकेत है कि भाजपा हरियाणा, महाराष्ट्र और अन्य राज्यों में होने वाले आगामी विधानसभा चुनाव हारने जा रही है।" सपा प्रमुख अखिलेश यादव के चाचा प्रोफेसर यादव ने भी आरोप लगाया कि “अगर प्रशासन और अन्य तरीकों का इस्तेमाल कर बेईमानी नहीं की गई तो भाजपा किसी भी राज्य में चुनाव नहीं जीत पाएगी।”
Jul 14, 2024 | 03:26 PM IST

पुरी के जगन्नाथ मंदिर का रत्न भंडार 46 साल बाद फिर से खोला गया

ओडिशा के पुरी में स्थित 12वीं सदी के जगन्नाथ मंदिर का ‘रत्न भंडार’ 46 साल बाद रविवार दोपहर को फिर से खोला गया। अधिकारिय़ों ने यह जानकारी दी। अधिकारियों ने बताया कि आभूषणों, मूल्यवान वस्तुओं की सूची बनाने और भंडार गृह की मरम्मत करने के लिए रत्न भंडार को खोला गया है। इसे पिछली बार 1978 में खोला गया था। उन्होंने बताया कि राज्य सरकार द्वारा गठित समिति के सदस्यों ने दोपहर करीब 12 बजे मंदिर में प्रवेश किया और अनुष्ठान करने के बाद रत्न भंडार पुनः खोला गया। ओडिशा के मुख्यमंत्री कार्यालय द्वारा सोशल मीडिया मंच 'एक्स' पर एक पोस्ट में कहा गया, 'भगवान जगन्नाथ की इच्छा पर उड़िया समुदाय ने 'उड़िया अस्मिता' की पहचान के साथ आगे बढ़ने की कोशिशें शुरू कर दी हैं।' इसमें कहा गया, 'आपकी इच्छा पर ही जगन्नाथ मंदिर के चारों द्वार खोले गए थे। आज आपकी इच्छा पर ही 46 साल बाद रत्न भंडार को एक बड़े उद्देश्य के लिए दोपहर एक बजकर 28 मिनट की शुभ घड़ी पर खोला गया।' अधिकारियों ने बताया कि रत्न भंडार को खोलते समय 11 लोग मौजूद थे, जिसमें उड़ीसा उच्च न्यायालय के पूर्व न्यायाधीश विश्वनाथ रथ, श्री जगन्नाथ मंदिर प्रशासन (एसजेटीए) के मुख्य प्रशासक अरबिंद पाधी, भारतीय पुरातत्व सर्वेक्षण (एएसआई) के अधीक्षक डीबी गड़नायक और पुरी के नाममात्र राजा 'गजपति महाराजा' के एक प्रतिनिधि शामिल थे। एक अधिकारी ने बताया कि रत्न भंडार फिर से खोल दिया गया है, लेकिन मूल्यवान वस्तुओं की सूची तत्काल नहीं बनाई जाएगी।
Jul 14, 2024 | 02:22 PM IST

खुल गया पुरी जगन्नाथ मंदिर का रत्न भंडार

पुरी जगन्नाथ मंदिर का रत्न भंडार रविवार (14 जुलाई) को निर्धारित समय पर खोला गया। खजाने के द्वार को खोलने के लिए कमेटी के अध्यक्ष जस्टिस विश्वनाथ रथ के नेतृत्व में 11 सदस्यीय टीम मंदिर में मौजूद थी। सुरक्षा को लेकर 6 प्लाटून पुलिस बल तैनात किया गया है। मेडिकल टीम को पूरी तरह अलर्ट पर रखा गया है। बता दें, श्री जगन्नाथ मंदिर का रत्न भंडार राज्य सरकार द्वारा जारी मानक संचालन प्रक्रिया के अनुसार खोला गया। पढ़ें पूरी खबर
Jul 14, 2024 | 01:30 PM IST

केंद्र ने झारखंड से 10 खनिज ब्लॉक की नीलामी करने को कहा

खनन मंत्रालय ने झारखंड सरकार से सोने की एक खदान सहित 10 खनिज ब्लॉक की नीलामी करने को कहा है। साथ ही मंत्रालय ने चेतावनी दी है कि यदि राज्य ऐसा करने में विफल रहा, तो केंद्र इन खानों की नीलामी प्रक्रिया शुरू करेगा।
Jul 14, 2024 | 12:37 PM IST

कांग्रेस ने गौरव गोगोई को लोकसभा में बनाया डिप्टी लीडर

कांग्रेस सांसद गौरव गोगोई को लोकसभा में पार्टी का उपनेता नियुक्त किया गया है। सांसद कोडिकुन्निल सुरेश को मुख्य सचेतक नियुक्त किया गया, वहीं सांसद मणिकम टैगोर और डॉ. मोहम्मद जावेद को सचेतक नियुक्त किया गया है।
Jul 14, 2024 | 11:56 AM IST

आज 1:28 बजे खुलेगा पुरी के जगन्नाथ मंदिर का रत्न भंडार

जगन्नाथ मंदिर का रत्न भंडार 46 वर्षो बाद आज खुलेगा। रत्नों की गणना के दौरान रिजर्व बैंक के प्रतिनिधि भी मौजूद रहेंगे। उन्होंने बताया कि रत्नभंडार आखिरी बार 1978 में खोला गया था। यहां सांपों की मौजूदगी बताई जाती है। मन्दिर के अन्दर अधिकारियों और रिटायर्ड जस्टिस बिस्वनाथ रथ की अध्यक्षता में चल रही बैठक खत्म हो गई गई। जानकारी के मुताबिक आज 1.28 बजे के शुभ मुहूर्त में रत्न भंडार को खोला जाएगा।
Jul 14, 2024 | 11:04 AM IST

मारा गया बसपा नेता हत्याकांड का आरोपी

तमिलनाडु बसपा अध्यक्ष की हत्या के एक प्रमुख आरोपी को पुलिस ने मार गिराया है। पुलिस ने बताया कि रविवार को हत्याकांड के आरोपी ने पुलिसकर्मियों पर हमला कर दिया और हिरासत से भागने की कोशिश की। इसी दौरान उसका एनकाउंटर कर दिया गया। बता दें, बीते दिनों तमिलनाडु बसपा अध्यक्ष के आर्मस्ट्रांग की हत्या कर दी गई थी।
Jul 14, 2024 | 10:34 AM IST

मेरे दाहिने कान के ऊपरी हिस्से में गोली लगी : डोनाल्ड ट्रंप

अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति एवं रिपब्लिकन पार्टी से राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार डोनाल्ड ट्रंप ने कहा है कि पेनसिल्वेनिया में चुनावी रैली के दौरान उनपर हमला किया गया, जिसमें एक गोली उनके दाहिने कान के ऊपरी हिस्से में लगी।
Jul 14, 2024 | 10:28 AM IST

IAS पूजा खेडकर की ऑडी कार पुलिस ने उठाई

Jul 14, 2024 | 09:41 AM IST

डोनाल्ड ट्रंप पर हमले की कड़ी निंदा करता हूं: राहुल गांधी

लोकसभा में नेता प्रतिपक्ष और कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने भी डोनाल्ड ट्रंप पर हुए जानलेवा हमले की कड़ी निंदा की है।राहुल गांधी ने एक्स पर लिखा, मैं पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप पर हुए जानलेवा हमले से बहुत चिंतित हूँ। ऐसे कृत्यों की कड़ी निंदा की जानी चाहिए। उनके शीघ्र और पूर्ण स्वस्थ होने की कामना करता हूँ।
Jul 14, 2024 | 09:40 AM IST

बिहार: बागमती नदी का जलस्तर बढ़ा, सैकड़ों घर पानी में डूबे

Jul 14, 2024 | 08:23 AM IST

पीएम मोदी ने डोनाल्ड ट्रंप पर हमले को लेकर जताई चिंता

पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति पर हुए हमले को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने चिंता जाहिर की है। उन्होंने एक्स पर लिखा, मेरे मित्र पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प पर हुए हमले से मैं बहुत चिंतित हूँ। इस घटना की कड़ी निंदा करता हूँ। राजनीति और लोकतंत्र में हिंसा का कोई स्थान नहीं है। उनके शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करता हूँ। हमारी संवेदनाएँ और प्रार्थनाएँ मृतकों के परिवार, घायलों और अमेरिकी लोगों के साथ हैं।
Jul 14, 2024 | 08:09 AM IST

उत्तर प्रदेश में आईएएस अधिकारियों का किया गया तबादला

उत्तर प्रदेश सरकार ने शनिवार देर रात 11 आईएएस अधिकारियों का स्थानांतरण कर दिया जिनमें सोनभद्र के जिलाधिकारी चंद्र विजय सिंह को अयोध्या का जिलाधिकारी बनाया गया है।स्थानांतरण सूची के मुताबिक, प्रतीक्षारत निधि श्रीवास्तव को बदायूं का जिलाधिकारी बनाया गया है, जबकि बदायूं के जिलाधिकारी मनोज कुमार को प्रयागराज स्थित शिक्षा सेवा चयन आयोग का सचिव बनाया गया है।
Jul 14, 2024 | 07:36 AM IST

डोनाल्ड ट्रंप को अस्पताल से मिली छुट्टी

चुनावी रैली में हुए हमले में घायल हुए डोनाल्ड ट्रंप को अस्पताल से छुट्टी मिल गई है। गोलीबारी के दौरान एक गोली उनके कान को छूते हुए निकल गई थी।
Jul 14, 2024 | 07:20 AM IST

दिल्ली: नहर से बरामद कार में मानव कंकाल मिला

दिल्ली पुलिस ने मुनक नहर से पानी कम होने के बाद एक क्षतिग्रस्त कार बरामद की जिसमें एक मानव कंकाल मिला। उन्होंने बताया कि यह मामला तब सामने आया जब हरियाणा से दिल्ली को पानी की आपूर्ति करने वाली मुनक नहर की एक उप-शाखा में दरार आने से जल स्तर कम हो गया। एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि कार समयपुर बादली इलाके के अंतर्गत आने वाली नहर के एक हिस्से से बरामद की गई।ऐसा संदेह है कि बरामद हुआ कंकाल सितंबर 2020 से विजय विहार के बुद्ध विहार इलाके से लापता विनोद नामक व्यक्ति का है।
Jul 14, 2024 | 06:59 AM IST

46 साल बाद आज खुलेगा पुरी के जगन्नाथ मंदिर का रत्न भंडार

जगन्नाथ मंदिर का रत्न भंडार 46 वर्षो बाद आज खुलेगा। रत्नों की गणना के दौरान रिजर्व बैंक के प्रतिनिधि भी मौजूद रहेंगे। उन्होंने बताया कि रत्नभंडार आखिरी बार 1978 में खोला गया था।
Jul 14, 2024 | 06:11 AM IST

मुंबई में जलभराव के कारण ट्रैफिक जाम

Jul 14, 2024 | 06:10 AM IST

गुजरात के वलसाड में बाढ़ का खतरा

Jul 14, 2024 | 06:10 AM IST

अनंत अंबानी- राधिका मर्चेंट की शादी का रिसेप्शन आज

अनंत अंबानी और राधिका मर्चेंट की शादी का रिसेप्शन आज होगा।
Jul 14, 2024 | 06:09 AM IST

डोनाल्ड ट्रंप सुरक्षित: अमेरिकी सीक्रेट सर्विस

ट्रंप पर हमले के बाद अमेरिकी सीक्रेट सर्विस का बयान सामने आया है। इसमें कहा गया है कि ट्रंप सुरक्षित हैं और हमले की जांच की जा रही है।
Jul 14, 2024 | 06:09 AM IST

डोनाल्ड ट्रंप की रैली में हमला

पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की रैली में हमला हुआ है। उनकी रैली में कई राउंड फायरिंग हुई, जिसमें वह घायल हो गए हैं।

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited