Live Updates

LIVE आज की ताजा खबर 20 सितंबर 2024: कोलकाता जूनियर डॉक्टरों की हड़ताल खत्म, पीएम मोदी के अमेरिका दौरे की तैयारी तेज

आज की ताजा खबर 20 सितंबर 2024 हिंदी समाचार LIVE Updates: कोलकाता के आरजी कर हॉस्पिटल में महिला डॉक्टर के साथ रेप और हत्या के बाद हड़ताल कर रहे जूनियर डॉक्टरों ने काम पर लौटने का ऐलान कर दिया है। जूनियर डॉक्टरों ने गुरुवार को हड़ताल खत्म करने की घोषणा कर दी। वहीं, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की शनिवार से शुरू होने वाली तीन दिवसीय अमेरिका यात्रा हिंद-प्रशांत क्षेत्र में स्थिरता सुनिश्चित करने के वास्ते सदस्य देशों के बीच सहयोग बढ़ाने के तरीकों पर चर्चा, यूक्रेन व गाजा में संघर्षों का शांतिपूर्ण समाधान खोजने और ग्लोबल साउथ की चिंताओं को दूर करने पर केंद्रित होगी। उधर, महाराष्ट्र के नंदुरबार में गुरुवार को ईद-ए-मिलाद जुलूस के दौरान दो समूहों के बीच हुई झड़प में कम से कम सात पुलिसकर्मी घायल हो गए। जानिए देश-दुनिया की सभी अहम और बड़ी खबरें।

LIVE आज की ताजा खबर 20 सितंबर  2024:  कोलकाता जूनियर डॉक्टरों की हड़ताल खत्म, पीएम मोदी के अमेरिका दौरे की तैयारी तेज

LIVE आज की ताजा खबर 20 सितंबर 2024: कोलकाता जूनियर डॉक्टरों की हड़ताल खत्म, पीएम मोदी के अमेरिका दौरे की तैयारी तेज

आज की ताजा खबर 20 सितंबर 2024, हिंदी न्यूज़ और बड़ी खबरें LIVE:

  • कोलकाता जूनियर डॉक्टरों की हड़ताल खत्म, आज से काम पर लौटेंगे
  • पीएम मोदी का अमेरिका दौरा: यूक्रेन और गाजा संघर्ष भी एजेंडे में शामिल
  • महाराष्ट्र : नंदुरबार में ईद पर जुलूस के दौरान दो समूहों में झड़प, सात पुलिसकर्मी घायल

Sep 20, 2024 | 08:10 AM IST

तिरुपति बालाजी के लड्डू में मिलावट का मामला गर्माया, सीएम नायडू बोले- दोषियों के खिलाफ करेंगे सख्त कार्रवाई

भगवान तिरुपति बालाजी के प्रसिद्ध प्रसाद लड्डू को बनाने के लिए इस्तेमाल किए गए घी में एनिमल फैट पाए जाने के सनसनीखेज खुलासे के बाद आंध्र प्रदेश की सियासत गर्मा गई है। इसे लेकर तेलुगुदेशम पार्टी (टीडीपी) और युवजन श्रमिक रायथू कांग्रेस पार्टी (वाईएसआरसीपी) में जंग छिड़ी हुई है। आंध प्रदेश के सीएम चंद्र बाबू नायडू ने कहा है कि इस अनियमियता में शामिल किसी भी व्यक्ति को बख्शा नहीं जाएगा। ऐसे लोगों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।
Sep 20, 2024 | 07:05 AM IST

लेबनान पर इजराइल के हमले जारी

Israel Strikes Lebanon: इजराइल का लेबनान के आतंकी समूह हिजबुल्लाह को निशाना बनाने का सिलसिला जारी है। इजराइल ने गुरुवार को भी हिजबुल्ला के कई ठिकानों को निशाना बनाते हुए बड़े पैमाने पर हमला किया। हमले की शुरुआत इजराइल डिफेंस फोर्स (आईडीएफ) ने की, जिसके तुरंत बाद हिज्बुल्लाह सरगना नसरल्लाह ने देश में हाल के पेजर और वॉकी-टॉकी हमलों की निंदा करते हुए भाषण दिया था। उधर, आईडीएफ ने एक्स पर एक पोस्ट में कहा कि वह हिज्बुल्लाह की आतंकवादी क्षमताओं और बुनियादी ढांचे को कमजोर करने के लिए लेबनान में हिजबुल्लाह के ठिकानों पर हमला कर रहा है। दशकों से हिजबुल्लाह ने नागरिक घरों को हथियार बनाया है, उनके नीचे सुरंगें खोदी हैं और नागरिकों को मानव ढाल के रूप में इस्तेमाल किया है, दक्षिणी लेबनान को युद्ध क्षेत्र में बदल दिया है।
Sep 20, 2024 | 06:40 AM IST

फरीदाबाद में तीन वाहनों से 2.5 करोड़ रुपये से अधिक नकदी जब्त

हरियाणा में विधानसभा चुनाव के लिए लागू आदर्श आचार संहिता के मद्देनजर फरीदाबाद पुलिस ने बृहस्पतिवार को तीन अलग-अलग वाहनों से 2.5 करोड़ रुपये से अधिक नकदी जब्त की। अधिकारियों ने यह जानकारी दी। पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि आयकर विभाग को जब्ती के बारे में सूचित कर दिया गया है और विभाग नियमों के अनुसार कार्रवाई करेगा।
फरीदाबाद पुलिस के एक प्रवक्ता ने कहा कि तीन अलग-अलग मामलों में तीन वाहनों से ये नकदी जब्त की गई। उन्होंने बताया, "चालकों से पूछताछ के दौरान कोई संतोषजनक जवाब नहीं मिला, जिसके बाद पुलिस ने नकदी जब्त कर ली और आयकर विभाग को सूचित किया।"
Sep 20, 2024 | 06:19 AM IST

उत्तराखंड : गैरसैंण में आवासीय विद्यालय में लगी आग, छात्र-छात्राएं बाल-बाल बचे

उत्तराखंड के चमोली जिले में गैरसैंण स्थित आवासीय राजीव नवोदय विद्यालय में पढ़ने वाले 40 छात्र छात्राएं उस समय बाल-बाल बच गए जब बृहस्पतिवार तड़के टीन और फाइबर से बने स्कूल भवन में आग लग गयी। पुलिस ने यह जानकारी दी। पुलिस ने यहां बताया कि तड़के पौने चार बजे हुए हादसे के समय विद्यालय में 40 छात्र-छात्राएं थे लेकिन सभी को समय रहते सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया जिससे कोई जनहानि नहीं हुई। पुलिस के अनुसार, विद्यालय का भवन आग में जलकर खाक हो गया तथा साथ में उसके अंदर रखे बिस्तर, रजाई—गददे, खेल का सामान सहित अन्य सभी प्रकार की सामग्री राख में बदल गयी। राज्य सरकार द्वारा संचालित इस विद्यालय में छठी से लेकर बारहवीं तक के छात्र-छात्राएं पढ़ते हैं।
Sep 20, 2024 | 06:19 AM IST

एनआईए ने बिहार में छापेमारी करके हथियार और चार करोड़ रुपये से अधिक नकदी बरामद की

एनआईए ने प्रतिबंधित नक्सली संगठन भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी (माओवादी) के खिलाफ अपनी जांच के तहत बृहस्पतिवार को बिहार में छापेमारी के दौरान हथियार और चार करोड़ रुपये से अधिक की नकदी बरामद की। एक आधिकारिक बयान में यह जानकारी दी गयी। बयान के मुताबिक, साजिश के एक मामले में तीन संदिग्धों के घरों और कार्यालय परिसरों पर छापेमारी की गयी। एनआईए ने जांच में पाया गया कि मगध क्षेत्र में नक्सली गतिविधियों को पुनर्जीवित करने के लिए ये तीनों, भाकपा (माओवादी) के नेताओं को धन और रसद सहायता प्रदान करने में शामिल थे। एनआईए द्वारा जारी एक बयान में बताया गया कि बिहार के गया और कैमूर जिलों में कुल पांच स्थानों पर अभियान के तहत छापेमारी की गई।
Sep 20, 2024 | 06:18 AM IST

महाराष्ट्र : नंदुरबार में ईद पर जुलूस के दौरान दो समूहों में झड़प, सात पुलिसकर्मी घायल

महाराष्ट्र के नंदुरबार में बृहस्पतिवार को ईद-ए-मिलाद जुलूस के दौरान दो समूहों के बीच हुई झड़प में कम से कम सात पुलिसकर्मी घायल हो गए। एक अधिकारी ने यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि घटना अपराह्न तीन बजे मालीवाड़ा इलाके में उस समय हुई जब एक खास समुदाय के खिलाफ नारे लगने शुरू हुए। अधिकारी ने बताया, कानून-व्यवस्था बनाए रखने के लिए तैनात पुलिसकर्मियों पर भी पथराव किया गया। दो अधिकारी और पांच सिपाही घायल हो गए। भीड़ को तितर-बितर करने के लिए बल प्रयोग करना पड़ा, जिससे वाहनों को भी नुकसान पहुंचा। नंदुरबार के पुलिस अधीक्षक के वाहन और एक गश्ती वाहन को भी नुकसान पहुंचा है। कुछ वाहनों में आग लगा दी गई।
Sep 20, 2024 | 06:18 AM IST

पीएम मोदी का अमेरिका दौरा: यूक्रेन और गाजा संघर्ष भी एजेंडे में शामिल

PM Modi US Visit: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की शनिवार से शुरू होने वाली तीन दिवसीय अमेरिका यात्रा हिंद-प्रशांत क्षेत्र में स्थिरता सुनिश्चित करने के वास्ते सदस्य देशों के बीच सहयोग बढ़ाने के तरीकों पर चर्चा, यूक्रेन व गाजा में संघर्षों का शांतिपूर्ण समाधान खोजने और ग्लोबल साउथ की चिंताओं को दूर करने पर केंद्रित होगी। मोदी, डेलावेयर के विलमिंगटन में वार्षिक क्वाड शिखर सम्मेलन में भाग लेंगे। इसके अलावा प्रधानमंत्री मोदी न्यूयॉर्क में संयुक्त राष्ट्र महासभा में ‘समिट ऑफ द फ्यूचर’ को संबोधित करेंगे, प्रौद्योगिकी क्षेत्र में काम करने वाली शीर्ष अमेरिकी कंपनियों के मुख्य कार्यकारी अधिकारियों के साथ एक गोलमेज सम्मेलन करेंगे और अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन और कई अन्य वैश्विक नेताओं के साथ द्विपक्षीय वार्ता करेंगे।
Sep 20, 2024 | 06:18 AM IST

कोलकाता जूनियर डॉक्टरों की हड़ताल खत्म, आज से काम पर लौटेंगे

कोलकाता के आरजी कर हॉस्पिटल में महिला डॉक्टर के साथ रेप और हत्या के बाद हड़ताल कर रहे जूनियर डॉक्टरों ने काम पर लौटने का ऐलान कर दिया है। जूनियर डॉक्टरों ने गुरुवार को हड़ताल खत्म करने की घोषणा कर दी। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, डाक्टर्स 41 दिन बाद आज काम पर लौटेंगे। जानकारी के मुताबिक, जूनियर डॉक्टरों ने 20 सितंबर यानी शुक्रवार से धरना खत्म करने का ऐलान किया है। सभी डॉक्टर्स शनिवार से काम पर लौटेंगे। डॉक्टरों की ओर से यह घोषणा तब की गई है जब पश्चिम बंगाल की ममता बनर्जी ने डॉक्टरों से मुलााकत के बाद उनकी 5 में से 3 मांगे मान ली और आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई का आश्वासन दिया। इसी के साथ ममता बनर्जी ने डॉक्टरों से काम पर लौटने और बाढ़ प्राभावित क्षेत्रों का दौरा कर लोगों की मदद करने की अपील की थी। बात दें, बीते दिनों सुप्रीम कोर्ट ने भी डॉक्टरों से काम पर लौटने को कहा था।

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited