लाइव अपडेट्स

LIVE आज की ताजा खबर 23 अक्टूबर 2024: आज जिनपिंग से मुलाकात करेंगे पीएम मोदी...महाराष्ट्र में एमवीए में सीट बंटवारे का ऐलान आज

आज की ताजा खबर 23 अक्टूबर 2024 हिंदी समाचार LIVE Updates:प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और चीनी राष्ट्रपति शी जिनपिंग बुधवार को रूस में ब्रिक्स शिखर सम्मेलन के इतर द्विपक्षीय वार्ता करेंगे, जो मई 2020 में पूर्वी लद्दाख सीमा विवाद उत्पन्न होने के बाद उनकी पहली बैठक होगी। विदेश सचिव विक्रम मिस्री ने यह घोषणा की। उधर, महाराष्ट्र में विपक्षी महा विकास आघाडी(एमवीए) गठबंधन के शीर्ष नेताओं की मंगलवार देर रात बैठक हुई और इस बाबत संकेत हैं कि विधानसभा चुनाव के लिए सीट बंटवारे को अंतिम रूप दे दिया गया है। बुधवार को संवाददाता सम्मेलन आयोजित कर इसकी घोषणा की जाएगी। वहीं, दिल्ली में बढ़ते वायु प्रदूषण पर अंकुश लगाने के लिए एक और कदम उठाते हुए नई दिल्ली नगर पालिका परिषद (एनडीएमसी) ने लुटियंस दिल्ली क्षेत्र में अपने पार्किंग शुल्क को दोगुना कर दिया है। जानिए देश-दुनिया की सभी अहम और बड़ी खबरें।

LIVE आज की ताजा खबर 23 अक्टूबर 2024:  आज जिनपिंग से मुलाकात करेंगे पीएम मोदी...महाराष्ट्र में एमवीए में सीट बंटवारे का ऐलान आज

LIVE आज की ताजा खबर 23 अक्टूबर 2024: आज जिनपिंग से मुलाकात करेंगे पीएम मोदी...महाराष्ट्र में एमवीए में सीट बंटवारे का ऐलान आज

आज की ताजा खबर 23 अक्टूबर 2024 हिंदी समाचार LIVE Updates:

  • प्रधानमंत्री मोदी और चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग आज द्विपक्षीय बैठक करेंगे
  • सीट बंटवारे को लेकर एमवीए में गतिरोध संभवत: दूर, आज होगी घोषणा
  • दिल्ली में बढ़ते वायु प्रदूषण के बीच पार्किंग शुल्क दोगुना किया

Oct 23, 2024 | 07:51 AM IST

बेंगलुरु में निर्माणाधीन बहुमंजिला इमारत ढही, 5 की मौत

भारी बारिश के कारण बेंगलुरु के बाबूसापल्या में एक निर्माणाधीन इमारत ढह गई। यह घटना हेन्नूर के पास बाबूसापल्या, बाबू साब पल्या में हुई। मलबे के नीचे करीब 20 मजदूरों के फंसे होने की आशंका है और मजदूरों की तलाश के लिए आपातकालीन सेवाएं मौके पर पहुंच गई। बुधवार को भी राहत और बचाव कार्य जारी है। इस हादसे में अब तक 5 लोगों की मौत हुई है। इमारत ढहने के तुरंत बाद बचाव अभियान शुरू हो गया, जिसमें दमकलकर्मी और स्थानीय अधिकारी मजदूरों को खोजने और बचाव कार्य में लगे हुए हैं।
Oct 23, 2024 | 07:29 AM IST

दिल्ली की जामिया यूनिवर्सिटी में हुआ जमकर बवाल

दिल्ली के मिल्लिया इस्लामिया यूनिवर्सिटी में मंगलवार की रात जमकर हंगामा हुआ। दरअसल दिवाली के अवसर पर यहां छात्रों ने एक कार्यक्रम का आयोजन किया था। मगर दूसरे छात्रों के गुट ने कार्यक्रम का विरोध किया तो जमकर बवाल बच गया। यहां पढ़ें पूरी खबर
Oct 23, 2024 | 06:43 AM IST

राहुल गांधी और खरगे वायनाड के लिए रवाना

Oct 23, 2024 | 05:52 AM IST

लखनऊ में पुलिस मुठभेड़ में एक अपराधी घायल

जानकीपुरम थाना अंतर्गत भिटौली चौराहे के पास पुलिस के साथ मुठभेड़ में एक अपराधी जख्मी हो गया। अपर पुलिस उपायुक्त (उत्तर) जितेन्द्र कुमार दूबे ने संवाददाताओं को बताया कि जानकीपुरम थाना क्षेत्र में एक स्कूटी पर दो संदिग्ध व्यक्ति मंगलवार की रात जा रहे थे जब उन्हें रोकने का प्रयास किया गया, तो उन्होंने पुलिस पर कथित रूप से गोलीबारी कर दी। उन्होंने बताया कि पुलिस ने आत्मरक्षा में जवाबी कार्रवाई की जिससे एक संदिग्ध व्यक्ति घायल हो गया। दूबे ने बताया कि इस व्यक्ति की पहचान कमलेश तिवारी के रूप में हुई जिसके खिलाफ दो दर्जन से अधिक मामले दर्ज हैं। उन्होंने बताया कि कमलेश के बाएं पैर में गोली लगी, जबकि उसका साथी भागने में कामयाब रहा। फरार अपराधी को पकड़ने के प्रयास किए जा रहे हैं। इनके पास से एक देसी तमंचा और स्कूटी बरामद की गई है।
Oct 23, 2024 | 05:52 AM IST

सीवरेज टैंक की सफाई के दौरान तीन मजदूरों की दम घुटने से मौत

राजस्थान के सीकर जिले के फतेहपुर थाना क्षेत्र में मंगलवार शाम को सीवरेज टैंक की सफाई के दौरान दम घुटने से तीन मजदूरों की मौत हो गई। थानाधिकारी सुभाष बिजारणियां ने बताया सरदापुरा में एलएनटी कंपनी की ओर से सीवरेज के टैंक की सफाई करवाई जा रही थी। सीवरेज टैंक की सफाई करने उतरे तीन मजदूरों की दम घुटने से मौत हो गई। पुलिस अधिकारी ने बताया, एक मजदूर 20 फुट गहरे टैंक में नीचे उतरकर सफाई कर रहा था। इस दौरान वह बेहोश हो गया। उसके दो साथी बचाने के लिए अंदर गए, लेकिन वे भी बेहोश हो गए। उन्होंने बताया कि तीनों मजदूरों को बाहर निकालकर अस्पताल ले जाया गया, जहां चिकित्सकों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। थानाधिकारी ने बताया कि मृतकों की पहचान सज्जन कुमार (40), राजेश ऊर्फ महेन्द्र (38) और मुकेश (33) के रूप में की गई है।
Oct 23, 2024 | 05:52 AM IST

दिल्ली में बढ़ते वायु प्रदूषण के बीच पार्किंग शुल्क दोगुना किया

राष्ट्रीय राजधानी में बढ़ते वायु प्रदूषण पर अंकुश लगाने के लिए एक और कदम उठाते हुए नई दिल्ली नगर पालिका परिषद (एनडीएमसी) ने लुटियंस दिल्ली क्षेत्र में अपने पार्किंग शुल्क को दोगुना कर दिया है। एनडीएमसी के आदेश में कहा गया है, जलवायु परिस्थितियों को ध्यान में रखते हुए ग्रेडेड रिस्पांस एक्शन प्लान (जीआरएपी) के दूसरे चरण के निरस्त होने तक एनडीएमसी द्वारा प्रबंधित पार्किंग के लिए पार्किंग शुल्क (ऑफ रोड/इनडोर) को बढ़ाकर दोगुना कर दिया गया है। इसमें कहा गया है कि सड़क पर पार्किंग स्थलों और पार्किंग के लिए मासिक पास धारकों के लिए शुल्क में वृद्धि लागू नहीं की जाएगी। एनडीएमसी ने आदेश के लिए तत्काल प्रभाव से सख्त अनुपालन का निर्देश दिया है।
Oct 23, 2024 | 05:52 AM IST

सीट बंटवारे को लेकर एमवीए में गतिरोध संभवत: दूर, आज होगी घोषणा

महाराष्ट्र में विपक्षी महा विकास आघाडी(एमवीए) गठबंधन के शीर्ष नेताओं की मंगलवार देर रात बैठक हुई और इस बाबत संकेत हैं कि विधानसभा चुनाव के लिए सीट बंटवारे को अंतिम रूप दे दिया गया है। शिवसेना (यूबीटी) नेता संजय राउत ने कहा कि बुधवार को संवाददाता सम्मेलन आयोजित कर इसकी घोषणा की जाएगी। एमवीए के किसी भी नेता ने मीडिया में आई इन खबरों की पुष्टि नहीं की कि कांग्रेस 105, शिवसेना (यूबीटी) 95 और राकांपा (शरदचंद्र पवार) 84 सीट पर चुनाव लड़ेगी। बाकी सीटें गठबंधन में शामिल छोटी पार्टियों को दी जाएंगी। राज्य में कुल 288 सीट हैं। वार्ता, विशेषकर शिवसेना (यूबीटी) और कांग्रेस के बीच बातचीत में बाधा आने के बाद, राज्य कांग्रेस के वरिष्ठ नेता बालासाहेब थोराट ने पहले राकांपा (शरदचंद्र पवार) अध्यक्ष शरद पवार और फिर शिवसेना (यूबीटी) प्रमुख उद्धव ठाकरे से मुलाकात की।
Oct 23, 2024 | 05:52 AM IST

प्रधानमंत्री मोदी और चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग आज द्विपक्षीय बैठक करेंगे

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और चीनी राष्ट्रपति शी जिनपिंग बुधवार को रूस में ब्रिक्स शिखर सम्मेलन के इतर द्विपक्षीय वार्ता करेंगे, जो मई 2020 में पूर्वी लद्दाख सीमा विवाद उत्पन्न होने के बाद उनकी पहली संरचित बैठक होगी। विदेश सचिव विक्रम मिस्री ने यह घोषणा की। यह घोषणा ऐसे समय में हुई है जब एक दिन पहले ही भारत और चीन ने पूर्वी लद्दाख में वास्तविक नियंत्रण रेखा (एलएसी) पर अपनी सेनाओं द्वारा गश्त करने के समझौते पर सहमति जताई थी। यह चार साल से चल रहे गतिरोध को समाप्त करने की दिशा में एक बड़ी सफलता है। मिस्री ने कहा, मैं पुष्टि कर सकता हूं कि प्रधानमंत्री मोदी और चीन के राष्ट्रपति जिनपिंग के बीच कल (बुधवार को) द्विपक्षीय बैठक होगी। नवंबर 2022 में, मोदी और शी ने इंडोनेशियाई राष्ट्रपति द्वारा जी-20 नेताओं के लिए आयोजित रात्रिभोज में एक-दूसरे का अभिवादन किया और संक्षिप्त बातचीत की।

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited