Live Updates

आज की ताजा खबर 26 अगस्त 2024: किसान आंदोलन पर कंगना रनौत की टिप्पणी से BJP ने खुद को किया अलग, दिग्गज कांग्रेस सांसद वसंत चव्हाण का निधन

भारतीय जनता पार्टी की केंद्रीय चुनाव समिति (सीईसी) ने आगामी विधानसभा चुनावों के लिए उम्मीदवारों के नाम तय करने के लिए रविवार शाम दिल्ली में बैठक की। उम्मीदवारों की सूची आज जारी हो सकती है। वहीं, आज देशभर में जन्माष्टमी समारोह मनाया जा रहा है। इसके लिए भगवान कृष्ण की जन्मस्थली जन्मस्थली मथुरा और वृंदावन में जन्माष्टमी के भव्य समारोह की तैयारियां हैं। उधर, राजस्थान के बाड़मेर जिले में पुलिस और सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) ने संयुक्त कार्रवाई के तहत भारत में घुसे एक पाकिस्तानी नागरिक को पकड़ा है। इके अलावा देश-दुनिया की बड़ी और अहम खबरों पर रहेगी हमारी नजर।

 आज की ताजा खबर 26 अगस्त  2024: किसान आंदोलन पर कंगना रनौत की टिप्पणी से BJP ने खुद को किया अलग, दिग्गज कांग्रेस सांसद वसंत चव्हाण का निधन

आज की ताजा खबर 26 अगस्त 2024: किसान आंदोलन पर कंगना रनौत की टिप्पणी से BJP ने खुद को किया अलग, दिग्गज कांग्रेस सांसद वसंत चव्हाण का निधन

आज की ताजा खबर 26 अगस्त 2024, हिंदी न्यूज़ और बड़ी खबरें

  • भारतीय जनता पार्टी की केंद्रीय चुनाव समिति (सीईसी) का विधानसभा चुनावों के लिए उम्मीदवारों के नाम तय करने पर मंथन
  • आज देशभर में जन्माष्टमी समारोह मनाया जा रहा है, भगवान कृष्ण की जन्मस्थली जन्मस्थली मथुरा और वृंदावन में भव्य समारोह
  • राजस्थान के बाड़मेर जिले में पुलिस और बीएसएफ ने संयुक्त कार्रवाई के तहत भारत में घुसे एक पाकिस्तानी नागरिक को पकड़ा

Aug 26, 2024 | 05:35 PM IST

पाकिस्तान के बलूचिस्तान में बंदूकधारियों के हमलों में 33 लोगों की मौत

पाकिस्तान के बलूचिस्तान प्रांत में सोमवार को दो अलग-अलग हमलों में हथियारबंद हमलावरों ने कम से कम 33 लोगों की हत्या कर दी। पहली घटना में बलूचिस्तान के मूसाखेल जिले में बंदूकधारियों ने बसों से यात्रियों को उतारकर और उनके पहचान पत्र देखने के बाद पंजाब प्रांत के कम से कम 23 लोगों की गोली मारकर हत्या कर दी। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अयूब खोसो ने बताया, ‘‘यात्रियों को बसों से उतरने के लिए कहा गया और राष्ट्रीय पहचान पत्र देखने के बाद उनकी गोली मारकर हत्या कर दी गयी।’’ खोसो ने बताया, ‘‘मृतकों में से ज्यादातर लोग दक्षिणी पंजाब के और कुछ खैबर पख्तूनख्वा के हैं जिससे पता चलता है कि उनकी जातीय पृष्ठभूमि के कारण उनकी हत्या की गयी है।’’ प्राधिकारियों ने बताया कि एक अन्य हमले में बलूचिस्तान के कलात जिले में बंदूकधारियों ने चार पुलिस अधिकारियों समेत कम से कम 10 लोगों की हत्या कर दी गयी।
Aug 26, 2024 | 05:05 PM IST

किसान आंदोलन पर कंगना रनौत की टिप्पणी से BJP ने खुद को किया अलग

भाजपा ने किसान आंदोलन पर अपनी सांसद कंगना रनौत की टिप्पणियों से असहमति जताई है। भाजपा ने कहा कि कंगना रनौत नीतिगत मुद्दों पर बोलने के लिए अधिकृत नहीं हैं। यहां पढ़ें पूरी खबर
Aug 26, 2024 | 03:44 PM IST

आंध्र प्रदेश की दवा निर्माता कंपनी में आग लगने से झुलसे 2 और श्रमिकों की मौत

आंध्र प्रदेश के अनकापल्ली जिले में एक दवा कंपनी के कारखाने में लगी आग की घटना में झुलसे दो और श्रमिकों की मौत हो गई, जिससे इस हादसे में मरने वालों की संख्या बढ़कर तीन हो गई है।
Aug 26, 2024 | 02:57 PM IST

मथुरा में जन्माष्टमी पर मुख्यमंत्री आदित्यनाथ ने भगवान कृष्ण की पूजा-अर्चना की

मथुरा-वृंदावन में भगवान श्रीकृष्ण के जन्मोत्सव के मौके पर उमड़ी भीड़ के बीच सोमवार को उत्‍तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ अपने दो दिवसीय मथुरा प्रवास में दूसरे दिन सोमवार सुबह श्रीकृष्ण जन्मस्थान पहुंचे और उन्होंने ठाकुर केशवदेव, गर्भगृह एवं भागवत भवन के युगल सरकार का दर्शन व पूजन कर जगत कल्‍याण की कामना की। मुख्‍यमंत्री ने ‘एक्‍स’ पर अपने आधिकारिक खाते से संस्‍कृत के एक श्‍लोक के साथ पोस्‍ट किया “भुवो भरावतारकं भवाब्धिकर्णधारकं यशोमतीकिशोरकं नमामि चित्तचोरकम्। दृगन्तकान्तभङ्गिनं सदासदालसङ्गिनं दिने दिने नवं नवं नमामि नन्दसम्भवम्॥” योगी ने पोस्ट में कहा, पावन नगरी मथुरा में आज योगेश्वर भगवान श्रीकृष्ण और श्री राधा रानी के दिव्य और मनोहारी स्वरूप के दर्शन-पूजन किए। दुःखभंजन, यशोदानंदन, भगवान श्रीकृष्ण एवं श्री राधा जी की अनुकम्पा संपूर्ण सृष्टि पर बनी रहे, चराचर जगत का कल्याण हो। कृष्ण कन्हैया लाल की जय! वृंदावन बिहारी लाल की जय!
Aug 26, 2024 | 02:22 PM IST

त्रिपुरा: मंदिर में मूर्ति क्षतिग्रस्त पाए जाने के बाद 12 घरों को आग लगा दी गई

पश्चिमी त्रिपुरा के रानीरबाजार क्षेत्र में एक मंदिर में मूर्ति क्षतिग्रस्त पाए जाने के बाद अज्ञात लोगों ने कम से कम 12 घरों और कुछ वाहनों को आग लगा दी। पुलिस ने सोमवार को यह जानकारी दी। तनाव कम करने के लिए इलाके में भारी सुरक्षा बल तैनात किया गया है। सहायक महानिरीक्षक (कानून एवं व्यवस्था) अनंत दास ने बताया, कैतुरबाड़ी में देवी काली की मूर्ति खंडित पाए जाने के बाद रविवार देर रात उपद्रवियों ने रानीरबाजार में करीब 12 घरों में आग लगा दी। आग में कुछ मोटरसाइकिलें और पिकअप वाहन भी जलकर खाक हो गए। इस घटना में किसी व्यक्ति के हताहत की सूचना नहीं है। प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि उग्र भीड़ को देखकर लोग अपने घरों से भाग गए।
Aug 26, 2024 | 02:03 PM IST

सीएम योगी बोले- बांग्लादेश वाली गलती न करें

Aug 26, 2024 | 01:59 PM IST

बिरला, खरगे और राहुल ने वसंत चव्हाण के निधन पर दुख जताया

लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला, कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे और लोकसभा में नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी ने मुख्य विपक्षी दल के सांसद वसंत चव्हाण के निधन पर सोमवार को दुख जताया और उनके परिवार के प्रति गहरी संवेदना प्रकट की। महाराष्ट्र की नांदेड़ लोकसभा सीट से कांग्रेस सांसद वसंत चव्हाण का लंबी बीमारी के बाद सोमवार को हैदराबाद के एक निजी अस्पताल में निधन हो गया। चव्हाण (69) ने सुबह करीब चार बजे अंतिम सांस ली। उनका पिछले सप्ताह से किडनी संबंधी समस्या का इलाज किया जा रहा था।
Aug 26, 2024 | 01:56 PM IST

कर्नाटक : अभिनेता दर्शन को जेल में विशेष सुविधाएं देने के आरोप में सात अधिकारी निलंबित

रेणुकास्वामी हत्या मामले में न्यायिक हिरासत में बंद कन्नड़ अभिनेता दर्शन थुगुदीपा को जेल में कथित तौर पर विशेष सुविधाएं देने के लिए सात जेल अधिकारियों को निलंबित कर दिया गया है।
अभिनेता की हाथ में कॉफी का एक मग लिए धूम्रपान करने की एक तस्वीर रविवार को सोशल मीडिया पर आने के बाद विवाद पैदा हो गया। मामले की जांच के बाद यहां परप्पना अग्रहारा के केंद्रीय कारागार के अधीक्षक का भी तबादला कर दिया गया है। तस्वीर में दर्शन तीन अन्य लोगों के साथ जेल परिसर में एक प्रांगण में आराम से कुर्सी पर बैठे हुए दिखायी दे रहे हैं। उनके साथ मौजूद तीन लोगों में से दो कथित अपराधी हैं। कर्नाटक के गृह मंत्री जी. परमेश्वर ने सोमवार को यहां पत्रकारों को बताया कि जिन अधिकारियों को निलंबित किया गया है उनमें जेलर शरण बसप्पा अमिनगाद और प्रभु एस खंडेलवाल, सहायक जेलर एल एस कुप्पेस्वामी, श्रीकांत तलवार, हेड वार्डर वेंकप्पा, संपत कुमार और वार्डर के. बसप्पा शामिल हैं।
Aug 26, 2024 | 01:28 PM IST

उत्तर-पूर्वी दिल्ली में ट्रक से कुचल कर तीन लोगों की मौत

उत्तर-पूर्वी दिल्ली के शास्त्री पार्क इलाके में सोमवार को तड़के एक कैंटर ट्रक ने फुटपाथ पर सो रहे पांच लोगों को कथित तौर पर कुचल दिया जिससे उनमें से तीन व्यक्तियों की मौत हो गई। पुलिस ने यह जानकारी दी। पुलिस ने बताया कि कथित घटना शास्त्री पार्क मेट्रो स्टेशन के पास तरबूज बाजार में सुबह करीब साढ़े चार बजे हुई। उन्होंने बताया कि ये सभी लोग बेघर थे और फुटपाथ पर सो रहे थे। एक अधिकारी ने बताया कि एक मालवाहक वाहन सीलमपुर से आयरन ब्रिज की ओर आ रहा था, जो पुल पर बीच में ‘डिवाइडर’ पर चढ़ गया और उसने फुटपाथ पर सो रहे पांच लोगों को कुचल दिया। दुर्घटना के बाद ट्रक चालक वाहन छोड़कर मौके से फरार हो गया।
Aug 26, 2024 | 01:26 PM IST

लखपति दीदियों की कमाई सुन पीएम मोदी भी हो गए हैरान

Lakhpati Didi initiative: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को लखपति दीदियों को सौगात दी। इस अवसर पर उन्होंने स्वयं सहायता समूहों से जुड़ी महिलाओं से उनकी यात्रा के बारे में बात की। पीएम मोदी ने एक्स पर एक वीडियो शेयर करते हुए लिखा- लखपति दीदी पहल महिलाओं के जीवन में बदलाव ला रही है। जलगांव में स्वयं सहायता समूहों से जुड़ी महिलाओं से उनकी यात्रा के बारे में बात की। उन्होंने लखपति दीदियों की खुशी को दर्शाता एक वीडियो क्लिप जारी किया है। इसमें प्रधानमंत्री मोदी लखपति दीदियों से सवाल पूछते हुए नजर आ रहे हैं। पीएम पूछते हैं कि जो लखपति दीदी बन जाती है और जो नहीं बनती, उन दोनों के बीच क्या संवाद होता है। इस पर महिला जवाब देते हुए कहती हैं कि जो भी महिला लखपति दीदी बनती है। वह आत्मनिर्भर होती है और अपने परिवार का खर्च भी उठा पाती हैं।
Aug 26, 2024 | 10:39 AM IST

BJP ने जम्मू-कश्मीर विधानसभा चुनाव के लिए जारी की 44 उम्मीदवारों की सूची

BJP List For Jammu and kashmir Election 2024: भारतीय जनता पार्टी ने आगामी जम्मू-कश्मीर विधानसभा चुनाव के लिए 44 उम्मीदवारों की सूची जारी कर दी है। अर्शिद भट्ट राजपोरा से चुनाव लड़ेंगे, जावेद अहमद कादरी शोपियां से चुनाव लड़ेंगे जबकि मो. रफीक वानी अनंतनाग पश्चिम से चुनाव लड़ेंगे। सैयद वजाहत अनंतनाग से चुनाव लड़ेंगे सुश्री शगुन परिहार किश्तवाड़ से और गजय सिंह राणा डोडा से चुनाव लड़ेंगे।
Aug 26, 2024 | 10:23 AM IST

गुजरात में बरसात ने मचाया कहर, मध्यप्रदेश, राजस्थान, और महाराष्ट्र में भी भारी बारिश का अलर्ट

गुजरात में भारी बारिश का दौर जारी है और यहां कई शहरों में जमकर बारिश हुई है जिसके बाद जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है। कई शहरों में जलभराव से लोगों को भारी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। वहीं, मोरबी में एक ट्रॉली के पलट जाने के बाद 17 लोग फंस गए जिनके लिए बचाव कार्य जारी है। अहमदाबाद सहित कई शहरों में भारी बारिश हुई है जिससे जनजीवन बुरी तरह प्रभावित हुआ है। मौसम विभाग ने और अधिक बारिश का अलर्ट जारी किया है। लगातार बारिश के कारण नडियाद शहर के कई हिस्सों में जलजमाव की स्थिति है। लोगों को बाहर निकलने के लिए भी भारी मशक्कत करनी पड़ रही है। वहीं, मोरबी के धवाना गांव के पास एक ट्रैक्टर से जुड़ी ट्रॉली पलट जाने के बाद फंसे 17 लोगों के लिए खोज और बचाव अभियान चलाया गया। उधर, अहमदाबाद में भारी बारिश के बाद शहर के कई हिस्सों में जलजमाव की स्थिति पैदा हो गई है।
Aug 26, 2024 | 09:57 AM IST

बांग्लादेश में फिर बिगड़े हालात, छात्रों और अंसार ग्रुप के बीच हुई झड़प में कई घायल

Clashes Between students And Ansar Members: तख्तापलट के बाद भी बांग्लादेश में अशांति और हिंसा बरकरार है। बांग्लादेश की राजधानी ढाका में सचिवालय के पास रविवार रात छात्रों और अंसार सदस्यों के बीच हिंसक झड़प हो गई। ढाका ट्रिब्यून की रिपोर्ट के अनुसार, टकराव में दोनों पक्षों के कई लोग घायल हो गए। रात 9 बजे के बाद झड़प शुरू हो गई, जिसमें दोनों पक्षों ने पीछा करने का सिलसिला शुरू कर दिया। झड़प के बाद पुलिस ने मामले को संभालने की कोशिश की।
Aug 26, 2024 | 09:28 AM IST

प्रधानमंत्री मोदी ने देशवासियों को जन्माष्टमी की बधाई दी

प्रधानमंत्री मोदी ने सोमवार को कृष्ण जन्माष्टमी के अवसर पर देशवासियों को बधाई दी। मोदी ने एक्स पर एक पोस्ट में कहा, आप सभी को जन्माष्टमी की अनंत शुभकामनाएं। जय श्री कृष्ण।
Aug 26, 2024 | 08:48 AM IST

<b>दूसरी भारत-सिंगापुर मंत्री स्तरीय गोलमेज वार्ता आज</b>

भारत-सिंगापुर के बीच दूसरी मंत्री स्तरीय गोलमेज वार्ता सोमवार को यहां आयोजित की जाएगी जिसमें द्विपक्षीय सहयोग पर चर्चा होगी और आपसी हितों के मुद्दों पर विचारों का आदान-प्रदान किया जाएगा। विदेश मंत्रालय ने यह जानकारी दी। पहली गोलमेज वार्ता अक्टूबर 2022 में दिल्ली में हुई थी। सिंगापुर के उप प्रधानमंत्री और व्यापार तथा उद्योग मंत्री जी किम योंग इस वार्ता में अपने देश के प्रतिनिधिमंडल की अगुवाई करेंगे। योंग के अलावा प्रतिनिधिमंडल में विदेश मंत्री डॉ. विवियन बालकृष्णन, गृह और कानून मंत्री के. षणमुघम तथा डिजिटल विकास और सूचना मंत्री जोसेफिन टियो आदि भी भाग लेंगे।
Aug 26, 2024 | 08:13 AM IST

नांदेड़ से कांग्रेस सांसद वसंत चव्हाण का निधन

नांदेड़ से कांग्रेस सांसद वसंत चव्हाण का लंबी बीमारी के कारण हैदराबाद में निधन। उनका अंतिम संस्कार नांदेड़ में किया जाएगा: महाराष्ट्र प्रदेश कांग्रेस कमेटी
Aug 26, 2024 | 07:47 AM IST

चिराग पासवान फिर चुने गए एलजेपी अध्यक्ष

Chirag Paswan: केंद्रीय मंत्री चिराग पासवान को लोक जनशक्ति पार्टी (राम विलास) की रांची में आयोजित राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में रविवार को पांच वर्ष के लिए दोबारा पार्टी अध्यक्ष चुन लिया गया। पासवान ने बताया कि बैठक में यह फैसला सर्वसम्मति से लिया गया। उन्होंने कहा कि राष्ट्रीय कार्यकारिणी ने यहां अपनी बैठक में मुझे अगले पांच साल के लिए फिर से अध्यक्ष चुना है। केंद्रीय खाद्य प्रसंस्करण उद्योग मंत्री चिराग पासवान ने कहा कि बैठक में हरियाणा, जम्मू-कश्मीर और झारखंड में आगामी विधानसभा चुनावों को लेकर भी चर्चा की गई। उन्होंने कहा कि झारखंड में उनकी पार्टी राष्ट्रीय गठबंधन की अपनी साझेदार भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के साथ या अपने दम पर चुनाव लड़ सकती है।
Aug 26, 2024 | 07:29 AM IST

भारी बारिश के बाद अहमदाबाद में कई जगह जलभराव

Aug 26, 2024 | 07:28 AM IST

पुणे में पुलिस अधिकारी पर धारदार हथियार से हमला

पुणे के हडपसर इलाके में एक सहायक पुलिस निरीक्षक पर उस समय धारदार हथियार (कोयता) से हमला किया गया जब वह एक विवाद की सूचना पर मौके पर पहुंचे। एक अधिकारी ने यह जानकारी दी। अधिकारी ने बताया कि वानोवरी थाने के सहायक पुलिस निरीक्षक रत्नाकर गायकवाड़ शाम करीब चार बजे सासने नगर रेलवे फाटक के पास निहालसिंह टाक और कुछ अन्य व्यक्तियों के बीच विवाद को रोकने के लिए वहां गए थे। पुलिस उपायुक्त आर राजा ने बताया कि टाक ने गायकवाड़ पर धारदार हथियार से हमला किया जिससे वह गंभीर रूप से घायल हो गए। उन्होंने कहा कि टाक और उसका दोस्त फरार हो गया और गायकवाड़ को अस्पताल में भर्ती कराया गया है जहां उनकी हालत स्थिर है। उन्होंने बताया कि आरोपियों को पकड़ने के लिए कई दलों का गठन किया गया है।
Aug 26, 2024 | 06:26 AM IST

मथुरा में जन्माष्टमी की धूम

Aug 26, 2024 | 05:57 AM IST

ओडिशा के खुर्दा में दो समूहों के बीच झड़प में एक व्यक्ति की मौत, निषेधाज्ञा लागू

ओडिशा के खुर्दा जिले में दो समूहों के बीच झड़प में एक व्यक्ति की मौत हो गई, जिसके बाद भारतीय नागरिक सुरक्षा संहिता (बीएनएसएस) की धारा 163 के तहत निषेधाज्ञा लागू कर दी गई। पुलिस ने यह जानकारी दी। पुलिस ने बताया कि यह घटना खुर्दा कस्बे के बाहरी इलाके में मुकुंद प्रसाद गांव में हुई और झड़प के कारण का अभी पता नहीं चल पाया है। पुलिस ने कहा कि झड़प के दौरान व्यक्ति पर धारदार हथियार से हमला किया गया, जिसकी वजह से वह घायल हो गया। पुलिस के अनुसार उसे खुर्दा जिला मुख्यालय अस्पताल ले जाया गया, जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया। पुलिस ने कहा कि हिंसा के दौरान कई वाहनों को क्षतिग्रस्त कर दिया गया।
Aug 26, 2024 | 05:56 AM IST

त्रिपुरा में अवैध रूप से भारत में प्रवेश करने के आरोप में 12 बांग्लादेशी गिरफ्तार

पश्चिमी त्रिपुरा जिले में शनिवार से अब तक दो स्थानों से कुल 12 बांग्लादेशी नागरिकों और उनके एक भारतीय मददगार को गिरफ्तार किया गया है। पुलिस ने यह जानकारी दी। पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि रविवार को पश्चिमी त्रिपुरा जिले के बामुतिया क्षेत्र से सात बांग्लादेशी नागरिकों को उनके भारतीय सहयोगी के साथ गिरफ्तार किया गया। लेफुंगा थाने के प्रभारी अधिकारी सहदेव दास ने संवाददाताओं को बताया कि पुलिस की एक टीम ने भारत-बांग्लादेश सीमा के पास बेरीमुरा इलाके से सात विदेशी नागरिकों को हिरासत में लिया। उन्होंने बताया कि वे भारत यात्रा के लिए वैध दस्तावेज नहीं दिखा सके, जिसके बाद सभी सातों को अवैध रूप से भारत में प्रवेश करने के आरोप में गिरफ्तार कर लिया गया।
Aug 26, 2024 | 05:56 AM IST

राजस्थान : बाड़मेर में पुलिस और बीएसएफ ने पाकिस्तानी घुसपैठिये को पकड़ा

राजस्थान के बाड़मेर जिले में पुलिस और सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) ने संयुक्त कार्रवाई के तहत भारत में घुसे एक पाकिस्तानी नागरिक को पकड़ा है। अधिकारियों के मुताबिक, यह घुसपैठिया भारत- पाकिस्तान अंतरराष्ट्रीय सीमा से भारत में घुसा था। बाड़मेर के पुलिस अधीक्षक नरेन्द्र सिंह मीणा ने बताया कि पाकिस्तान के हाकली खारोड़ा थारपारकर निवासी जग्सी कोहली (20) शनिवार रात भारतीय क्षेत्र में सीमा से आठ किलोमीटर अंदर झड़पा गांव तक पहुंच गया था। उन्होंने बताया कि पाकिस्तानी नागरिक से पुलिस और बीएसएफ के अधिकारी पूछताछ कर रहे हैं। मीणा ने बताया कि पाकिस्तानी नागरिक से खुफिया जांच एजेंसियों द्वारा संयुक्त पूछताछ की जायेगी।
Aug 26, 2024 | 05:56 AM IST

जन्माष्टमी समारोह के लिए सजी भगवान कृष्ण की जन्मस्थली

भगवान कृष्ण की जन्मस्थली मथुरा और वृंदावन में जन्माष्टमी के भव्य समारोह की तैयारियां रविवार को जोरों पर रहीं। मंदिरों को सजाया गया है और भक्तों के लिए व्यवस्था की गई है। श्री कृष्ण जन्मस्थान सेवा संस्थान के सचिव कपिल शर्मा ने बताया, वैदिक मंत्रोच्चार और शंख और ढोल की नाद के बीच, राधा-कृष्ण और अन्य देवताओं की पोशाक पहने पुजारियों की एक शोभायात्रा सोमवार को निकाली जाएगी। उन्होंने कहा कि इन पोशाकों को विभिन्न मंदिरों में रखा जाएगा और सोमवार की सुबह इनका उपयोग किया जाएगा। शर्मा ने कहा कि गर्भगृह मंदिर को अंतिम रूप दिया जा रहा है, जिसे 'कंस के कारागार' के रूप में परिवर्तित किया जाएगा।
Aug 26, 2024 | 05:56 AM IST

भाजपा की केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक

भारतीय जनता पार्टी की केंद्रीय चुनाव समिति (सीईसी) ने आगामी विधानसभा चुनावों के लिए उम्मीदवारों के नाम तय करने के वास्ते रविवार शाम दिल्ली में बैठक की। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, भाजपा अध्यक्ष जे. पी. नड्डा, गृह मंत्री अमित शाह और सीईसी के अन्य सदस्य जम्मू-कश्मीर के पार्टी नेताओं के साथ बैठक में शामिल हुए। सूत्रों ने बताया कि नेताओं ने केंद्र शासित प्रदेश में 50 से अधिक सीट के लिए पार्टी उम्मीदवारों के नामों पर विचार-विमर्श किया। पिछले सप्ताह जम्मू-कश्मीर के नेताओं ने संभावित उम्मीदवारों की सूची और चुनाव के लिए रणनीति बनाने को लेकर नड्डा तथा शाह सहित अन्य नेताओं के साथ लंबी बैठक की थी। केंद्र शासित प्रदेश जम्मू-कश्मीर की 90 सदस्यीय विधानसभा के लिए 18 और 25 सितंबर तथा 1 अक्टूबर को तीन चरण में मतदान होना है।

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited