लाइव अपडेट्स

LIVE आज की ताजा खबर 7 अक्टूबर 2024: राजनाथ आज करेंगे ‘डिफकनेक्ट 4.0’का उदघाटन...कराची एयरपोर्ट पर धमाका

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह सोमवार को एक कार्यक्रम का उद्घाटन करेंगे, जिसमें सशस्त्र बल, रक्षा क्षेत्र की सार्वजनिक क्षेत्र की कंपनियां, नवोन्मेषक और नीति निर्माता स्वदेशी नवाचार को आगे बढ़ाने के तरीकों पर चर्चा करने के लिए एक मंच पर आएंगे। वहीं, उत्तर प्रदेश के रायबरेली जिले के खीरों थाना क्षेत्र में रघुराज सिंह रेलवे स्टेशन के निकट रविवार को रेल पटरियों पर मिट्टी का ढेर देखकर एक यात्री ट्रेन के लोको पायलट ने ट्रेन रोक दी। पुलिस ने इस घटना की पुष्टि की। वहीं, जियो न्यूज के हवाले से रॉयटर्स की रिपोर्ट के अनुसार, कराची हवाई अड्डे के पास विस्फोट में कम से कम एक की मौत हो गई, 10 घायल हो गए। जानिए देश-दुनिया की सभी अहम और बड़ी खबरें।

LIVE आज की ताजा खबर 7 अक्टूबर 2024:  राजनाथ आज करेंगे ‘डिफकनेक्ट 4.0’का उदघाटन...कराची एयरपोर्ट पर धमाका

LIVE आज की ताजा खबर 7 अक्टूबर 2024: राजनाथ आज करेंगे ‘डिफकनेक्ट 4.0’का उदघाटन...कराची एयरपोर्ट पर धमाका

जानिए देश-दुनिया की सभी अहम और बड़ी खबरें-

  • राजनाथ सिंह आज ‘डिफकनेक्ट 4.0’ कार्यक्रम का उद्घाटन करेंगे
  • कराची एयरपोर्ट पर धमाके में एक की मौत. 10 घायल
  • रायबरेली में रेल पटरी पर मिट्टी गिरी देख लोको पायलट ने ट्रेन रोकी

Oct 7, 2024 | 07:14 AM IST

पाकिस्तान- लड़की ने परिवार के 13 लोगों की हत्या कर दी हत्या

अपने परिवार के 13 सदस्यों की हत्या करने के आरोप में पाकिस्तान के सिंध प्रांत में एक लड़की को गिरफ्तार किया गया है। पुलिस ने यह जानकारी दी। पुलिस ने बताया कि लड़की के परिजन उसकी पसंद के अनुसार उसकी शादी करने के लिए तैयार नहीं थे। पुलिस ने बताया कि ये मौतें 19 अगस्त को खैरपुर के निकट हैबत खान ब्रोही गांव में हुईं थी। पसंद के लड़के से शादी करने की अनुमति नहीं दी थी इसने बताया कि लड़की उस समय नाराज हो गई जब उसके परिवार ने उसे उसकी पसंद के लड़के से शादी करने की अनुमति नहीं दी। पुलिस ने बताया कि इसके बाद उसने अपने प्रेमी के साथ मिलकर अपने माता-पिता समेत परिवार के सदस्यों को जहर देने की साजिश रची। खैरपुर के वरिष्ठ पुलिस अधिकारी इनायत शाह ने कहा, खाना खाने के बाद सभी 13 सदस्य बीमार पड़ गए और उन्हें अस्पताल ले जाया गया जहां सभी की मौत हो गई। जब पोस्टमॉर्टम हुआ तो सामने आया कि इन लोगों की मौत जहरीले खाने से हुई है।
Oct 7, 2024 | 06:50 AM IST

इजरायल का लेबनान पर हमला जारी

Oct 7, 2024 | 05:33 AM IST

बीजेपी सांसद व अभिनेत्री हेमा मालिनी ने मथुरा में नव दुर्गा महोत्सव पर दी प्रस्तुति

Oct 7, 2024 | 05:32 AM IST

उत्तरी त्रिपुरा के कदमतला में सांप्रदायिक झड़प के बाद निषेधाज्ञा लागू

दुर्गा पूजा के लिए चंदा इकट्टा करने को लेकर दो समुदायों के बीच हुई झड़प के बाद रविवार को उत्तरी त्रिपुरा के कदमतला इलाके में निषेधाज्ञा लागू कर दी गई। पुलिस ने यह जानकारी दी।
धर्मनगर के एसडीएम सजल देबनाथ ने सामान्य स्थिति बहाल करने के लिए कदमतला में भारतीय नागरिक सुरक्षा संहिता की धारा 163 के तहत बुधवार तक निषेधाज्ञा लागू कर दी। उत्तरी जिले के पुलिस अधीक्षक (एसपी) भानुपद चक्रवर्ती ने संवाददाताओं को बताया, रविवार को दुर्गा पूजा के लिए चंदा इकट्टा करने को लेकर कदमतला में दो समुदायों के बीच सांप्रदायिक तनाव हो गया। गड़बड़ी को भांपते हुए पुलिस ने भीड़ को तितर-बितर कर दिया। उन्होंने कहा कि भीड़ ने दो घरों में तोड़फोड़ की और स्थिति को नियंत्रित करने के लिए भारी पुलिस बल तैनात किया गया।
Oct 7, 2024 | 05:32 AM IST

रायबरेली में रेल पटरी पर मिट्टी गिरी देख लोको पायलट ने ट्रेन रोकी

उत्तर प्रदेश के रायबरेली जिले के खीरों थाना क्षेत्र में रघुराज सिंह रेलवे स्टेशन के निकट रविवार को रेल पटरियों पर मिट्टी का ढेर देखकर एक यात्री ट्रेन के लोको पायलट ने ट्रेन रोक दी। पुलिस ने इस घटना की पुष्टि की। खीरों थाना के प्रभारी निरीक्षक (एसएचओ) देवेंद्र भदोरिया ने बताया कि एक डंपर से रेल पटरी पर कुछ मिट्टी गिरी थी, जिसे हटवा दिया गया और मिट्टी हटने के बाद ट्रेन का आवागमन शुरू हो गया। उन्होंने बताया कि मामले की छानबीन की जा रही है। स्थानीय ग्रामीणों ने बताया कि सड़क निर्माण का कार्य चल रहा है। इसमें रात के समय डंपर से मिट्टी ढुलाई का काम किया जाता है। रविवार की देर शाम भी एक चालक डंपर से मिट्टी लेकर जा रहा था। अचानक रेलवे ट्रैक पर मिट्टी डालकर खीरों की ओर डंपर लेकर भाग गया।
Oct 7, 2024 | 05:31 AM IST

कराची एयरपोर्ट पर धमाके में एक की मौत. 10 घायल

जियो न्यूज के हवाले से रॉयटर्स की रिपोर्ट के अनुसार, कराची हवाई अड्डे के पास विस्फोट में कम से कम एक की मौत हो गई, 10 घायल हो गए। रविवार रात कराची हवाईअड्डे के पास विस्फोट की सूचना मिली, जिसकी आवाजें अलग-अलग इलाकों में सुनी गईं। पाकिस्तान के डॉन न्यूज की रिपोर्ट के अनुसार, टेलीविजन फुटेज में हवाईअड्डे के पास के इलाके से धुआं उठता हुआ दिखाया गया है और सड़क पर धधकती आग दिखाई दे रही थी।
Oct 7, 2024 | 05:31 AM IST

राजनाथ सिंह आज ‘डिफकनेक्ट 4.0’ कार्यक्रम का उद्घाटन करेंगे

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह सोमवार को एक कार्यक्रम का उद्घाटन करेंगे, जिसमें सशस्त्र बल, रक्षा क्षेत्र की सार्वजनिक क्षेत्र की कंपनियां, नवोन्मेषक और नीति निर्माता स्वदेशी नवाचार को आगे बढ़ाने के तरीकों पर चर्चा करने के लिए एक मंच पर आएंगे। रक्षा मंत्रालय ने एक बयान में कहा कि ‘डिफकनेक्ट 4.0’ का आयोजन दिल्ली छावनी स्थित मानेकशॉ सेंटर में किया जाएगा और यह स्वदेशी नवाचार को आगे बढ़ाने की दिशा में एक महत्वपूर्ण कदम होगा। इस कार्यक्रम का आयोजन रक्षा मंत्रालय में रक्षा उत्पादन विभाग के तहत रक्षा उत्कृष्टता के लिए नवाचार-रक्षा नवाचार संगठन (आईडेक्स-डीआईओ) करेगा।

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited