AAP vs BJP: केजरीवाल की हत्या की 'गहरी साजिश' के आरोप पर सियासी घमासान, जानें किसने क्या कहा

Delhi Politics: आम आदमी पार्टी (आप) ने दिल्ली के पूर्व सीएम अरविंद केजरीवाल की हत्या की 'गहरी साजिश' रचने का आरोप लगाया है। वहीं भाजपा ने आप के इस आरोप को 'नाटक' करार दिया है।

'BJP Goons Attempted To Attack Arvind Kejriwal': AAP's Big Charge

अरविंद केजरीवाल।

Arvind Kejriwal News: आम आदमी पार्टी (आप) ने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पर अपने राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल की हत्या की 'गहरी साजिश' रचने का शनिवार को आरोप लगाया। दिल्ली विधानसभा में विपक्ष के नेता विजेंद्र गुप्ता ने ‘आप’ के आरोपों को खारिज करते हुए कहा कि यह विधानसभा चुनाव से पहले भाजपा को बदनाम करने के लिए सत्तारूढ़ पार्टी का एक और 'नाटक' है। ‘आप’ नेताओं ने शुक्रवार को आरोप लगाया था कि पश्चिमी दिल्ली के विकासपुरी में पदयात्रा के दौरान केजरीवाल पर 'भाजपा के गुंडों' ने हमला किया। भाजपा ने इस आरोप को खारिज किया है।

केजरीवाल की हत्या की गहरी साजिश का आरोप

‘आप’ की ओर से कथित हमले का कोई वीडियो उपलब्ध नहीं कराया गया। पुलिस ने कहा कि उसे ‘आप’ की ओर से कोई आधिकारिक शिकायत नहीं मिली है। ‘आप’ के राज्यसभा सदस्य संजय सिंह ने प्रेस वार्ता में आरोप लगाया, 'घटना में पुलिस की मिलीभगत केजरीवाल की हत्या की गहरी साजिश को साफतौर पर दर्शाती है। भाजपा उनकी जान की दुश्मन बन गई है।' सिंह के इस आरोप पर पुलिस की ओर से तत्काल कोई प्रतिक्रिया नहीं मिल सकी है। ‘आप’ नेता ने कहा कि विकासपुरी की घटना के बावजूद केजरीवाल तय कार्यक्रम के अनुसार पदयात्रा अभियान जारी रखेंगे।

घटना के संबंध में कोई शिकायत क्यों नहीं दर्ज कराई?

केजरीवाल समेत ‘आप’ के विभिन्न नेता फरवरी 2025 में प्रस्तावित विधानसभा चुनाव के मद्देनजर विधानसभा क्षेत्रों में पदयात्राएं कर रहे हैं। यह पूछे जाने पर कि पार्टी ने इस घटना के संबंध में कोई शिकायत क्यों नहीं दर्ज कराई, सिंह ने कहा कि अगर पुलिस 'निष्पक्ष' होती और उसके अधिकारी हमलावरों के समूह को रोकने के लिए कुछ करते तो यह घटना नहीं होती। उन्होंने दावा किया कि हमलावर भाजपा की युवा इकाई के थे। ‘आप’ नेता ने कहा कि पुलिस घटना का संज्ञान लेकर जांच कर सकती है। उन्होंने कहा कि आम आदमी पार्टी इस मामले में आगे की कार्रवाई के लिए कानूनी सलाह ले रही है।

'जनता की सहानुभूति हासिल करने की कोशिश'

‘आप’ सांसद ने आरोप लगाया कि भाजपा नेता केजरीवाल पर हमला करने वालों का समर्थन कर रहे हैं। दिल्ली सरकार में मंत्री सौरभ भारद्वाज ने एक अन्य प्रेस वार्ता में कहा, 'भारतीय जनता युवा मोर्चा (भाजयुमो) के पदाधिकारियों ने केजरीवाल पर हमला किया। हमलावरों में से एक भाजयुमो की दिल्ली इकाई का उपाध्यक्ष है और दूसरा इसका महासचिव है।' भारद्वाज ने दावा किया कि केजरीवाल पर हमला करने के बाद नाच रहे दो भाजपा सदस्य पार्षद का चुनाव हार गए थे।

भाजपा नेता गुप्ता ने ‘आप’ के दावों को खारिज करते हुए कहा, 'भाजपा पर आरोप लगाने के बावजूद ‘आप’ ने केजरीवाल पर कथित हमले को लेकर कोई शिकायत दर्ज नहीं कराई है, जिससे पता चलता है कि पार्टी विधानसभा चुनाव से पहले भाजपा को बदनाम करके जनता की सहानुभूति हासिल करने की कोशिश कर रही है।' भाजपा नेता ने कहा कि आम आदमी पार्टी 'घटते जनसमर्थन' से चिंतित है और इस तरह की रणनीति के जरिये लोगों को भ्रमित करने का प्रयास कर रही है।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) पढ़ें हिंदी में और देखें छोटी बड़ी सभी न्यूज़ Times Now Navbharat Live TV पर। देश (India News) अपडेट और चुनाव (Elections) की ताजा समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से।

लेटेस्ट न्यूज

आयुष सिन्हा author

मैं टाइम्स नाउ नवभारत (Timesnowhindi.com) से जुड़ा हुआ हूं। कलम और कागज से लगाव तो बचपन से ही था, जो धीरे-धीरे आदत और जरूरत बन गई। मुख्य धारा की पत्रक...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited