जेल से सिसोदिया की रिहाई और पदयात्रा से AAP का जोश हाई, 2025 दिल्ली विधानसभा चुनावों की तैयारी की तेज

जेल में बंद मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के भरोसेमंद सिसोदिया आबकारी नीति मामले में 17 महीने तक कारावास में रहने के बाद नौ अगस्त को जमानत पर जेल से बाहर आए। तिहाड़ से उनकी रिहाई पार्टी के लिए बड़ी राहत लेकर आई है।

Manish sisodia

मनीष सिसोदिया

AAP preparations for Delhi Assembly elections: मनीष सिसोदिया की 17 महीने बाद जेल से रिहाई से आम आदमी पार्टी (आप) कार्यकर्ताओं में जोश आ गया है। पार्टी ने अगले साल होने वाले दिल्ली विधानसभा चुनावों की तैयारी तेज कर दी है और पार्टी ने अभियान की रूपरेखा तैयार करने के लिए प्रत्येक निर्वाचन क्षेत्र में कार्यकर्ताओं की बैठक आयोजित की हैं। दिल्ली के पूर्व उपमुख्यमंत्री सिसोदिया 16 अगस्त से राष्ट्रीय राजधानी में पदयात्रा अभियान चला रहे हैं और लोगों से मिल रहे हैं। आप का लक्ष्य शहर के सभी 70 विधानसभा क्षेत्रों में इस अभियान को ले जाना है। दिल्ली में सत्तारूढ़ पार्टी ने एक बयान में कहा कि सिसोदिया की पदयात्रा के अलावा संगठन को मजबूत करने का काम भी चल रहा है। पार्टी ने कहा कि सिसोदिया ने पार्टी पदाधिकारियों से मिलकर विधानसभा चुनावों की रणनीति तैयार की है।

सिसोदिया 17 महीन बाद जेल से बाहर आए

जेल में बंद मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के भरोसेमंद सिसोदिया आबकारी नीति मामले में 17 महीने तक कारावास में रहने के बाद नौ अगस्त को जमानत पर जेल से बाहर आए। तिहाड़ से उनकी रिहाई पार्टी के लिए बड़ी राहत लेकर आई है, जो अपने राष्ट्रीय संयोजक व दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और वरिष्ठ नेता सत्येंद्र जैन की अनुपस्थिति से जूझ रही है। आप के राष्ट्रीय महासचिव (संगठन) एवं राज्यसभा सांसद संदीप पाठक ने कहा कि पार्टी अगले साल होने वाले चुनाव के लिए दिल्ली में कई अभियान चला रही है और आने वाले दिनों में कई और अभियान चलाए जाएंगे।

आप कार्यकर्ता सम्मेलन आयोजित

उन्होंने कहा कि सभी विधानसभा सीटों पर आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ता सम्मेलन आयोजित किए जा रहे हैं, जहां स्थानीय विधायक अपने साढ़े चार साल के कामकाज की रिपोर्ट जनता के सामने पेश कर रहे हैं। पाठक ने बताया कि अब तक 18 विधानसभा क्षेत्रों में सम्मेलन आयोजित किए जा चुके हैं, जिनमें स्थानीय विधायक और प्रदेश उपाध्यक्ष शामिल हो रहे हैं। उन्होंने बताया कि सोमवार को छतरपुर में होने वाले कार्यकर्ता सम्मेलन में आप का शीर्ष नेतृत्व हिस्सा लेगा। पाठक ने कहा किहम हर विधानसभा क्षेत्र में जाकर लोगों से जुड़ रहे हैं। हम उन्हें पिछले साढ़े चार साल में किए गए अपने कामों की जानकारी दे रहे हैं। हम जनता से सीधे संवाद कर रहे हैं। विधानसभा स्तर पर बूथ मैपिंग का काम भी चल रहा है।

सिसोदिया बोले, काम की राजनीति करने आए हैं

सिसोदिया ने कहा, हम काम की राजनीति करने आए हैं। जेल से बाहर आने के बाद मैं लगातार लोगों से मिल रहा हूं। मैं स्कूलों में जाकर बच्चों से मिल रहा हूं और दिल्ली भर में पदयात्रा निकाल रहा हूं। आप के दिल्ली के संयोजक गोपाल राय ने शनिवार को ऑटो संवाद अभियान शुरू करने की घोषणा की। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल शहर में ऑटो-रिक्शा चालकों के कल्याण के बारे में बहुत चिंतित हैं। उन्होंने कहा कि पार्टी की ऑटोरिक्शा शाखा का राज्य स्तरीय सम्मेलन 20 अगस्त से शुरू होगा। उन्होंने कहा कि यह अभियान 14 सदस्यीय समिति द्वारा संचालित किया जाएगा। आम आदमी पार्टी सरकार में मंत्री राय ने कहा, मैं दिल्ली के ऑटो चालकों से आग्रह करुंगा कि वे भारतीय जनता पार्टी के खिलाफ अपनी आवाज बुलंद करें। अगर चुनाव के समय आपलोग चुप रहेंगे, और केजरीवाल की सरकार चली गयी तो आपलोगों से स्कूल, अस्पताल, पानी और बिजली का शुल्क दोगुना वसूल किया जाएगा।

पूरी दिल्ली में ‘ऑटो संवाद’ का आयोजन

उन्होंने कहा कि केजरीवाल ने जेल से एक संदेश भेजा है कि पार्टी के सभी पदाधिकारियों को पूरी दिल्ली में ‘ऑटो संवाद’ का आयोजन करना चाहिए। राय ने कहा कि अरविंद केजरीवाल ने कहा है कि जब तक मैं जेल में हूं, तब तक हमारे सभी ऑटो वाले भाई मिलकर मेरे प्रतिनिधि बनेंगे और ऑटो रिक्शा स्टैंड पर लोगों से संवाद करेंगे और लोगों तक सच पहुंचाएंगे। बता दें कि आप के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल को 21 मार्च को प्रवर्तन निदेशालय ने कथित आबकारी नीति घोटाले से जुड़े धन शोधन मामले में गिरफ्तार किया था। शीर्ष अदालत से अंतरिम जमानत मिलने के बावजूद वह अब भी जेल में हैं क्योंकि सीबीआई ने उन्हें संबंधित मामले में गिरफ्तार किया है।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | देश (india News) और बजट 2024 (Union Budget 2024) की ताजा समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

अमित कुमार मंडल author

करीब 18 वर्षों से पत्रकारिता के पेशे से जुड़ा हुआ हूं। इस दौरान प्रिंट, टेलीविजन और डिजिटल का अनुभव हासिल किया। कई मीडिया संस्थानों में मिले अनुभव ने ...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited