आतिशी ने दिल्ली मुख्यमंत्री का पद संभाला, कहा- 4 महीने तक भरत की तरह खड़ाऊ लेकर करूंगी काम

सीएम पद संभालते हुए आतिशी ने कहा,"मैंने दिल्ली की मुख्यमंत्री का कार्यभार संभाल लिया है। आज मेरा दर्द वही है जो भरत का था जब भगवान राम 14 साल के लिए वनवास गए थे और भरत को कमान संभालनी पड़ी थी।

Atishi

आतिशी ने दिल्ली सीएम का पद संभाला

Delhi New Chief Minister Atishi: आम आदमी पार्टी की नेता आतिशी ने आज दिल्ली की आठवीं मुख्यमंत्री के रूप में प्रभार संभाला। इस मौके पर आतिशी ने कहा कि मैं दिल्ली के मुख्यमंत्री के रूप में चार महीने तक उसी तरह काम करूंगी, जैसे भरत ने भगवान राम की खड़ाऊं को सिंहासन पर रखकर काम किया था। उन्होंने कहा कि केजरीवाल ने राजनीति में गरिमा और नैतिकता की मिसाल कायम की है, भाजपा ने उनकी छवि बिगाड़ने में कोई कोर कसर नहीं छोड़ी।

4 महीने भरत की तरह करूंगी काम

आतिशी ने कहा कि उम्मीद है कि लोग फरवरी में प्रस्तावित चुनाव में अरविंद केजरीवाल को वापस लेकर आएंगे, तब तक मुख्यमंत्री कार्यालय में उनकी कुर्सी रखी रहेगी। आतिशी ने कहा,"मैंने दिल्ली की मुख्यमंत्री का कार्यभार संभाल लिया है। आज मेरा दर्द वही है जो भरत का था जब भगवान राम 14 साल के लिए वनवास गए थे और भरत को कमान संभालनी पड़ी थी। जैसे भरत ने 14 सात तक भगवान राम की पादुकाएं संभालकर रखी थीं। वैसे ही अगले चार महीने मैं दिल्ली सरकार चलाऊंगी।
उन्होंने कहा, अरविंद केजरीवाल ने मर्यादा और नैतिकता की मिसाल कायम की है, पिछले दो साल से बीजेपी ने कोई कसर नहीं छोड़ी है। अरविंद केजरीवाल की छवि खराब करने की कोशिश की गई, उन पर झूठे मुकदमे लगाए गए, उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया और छह महीने के लिए जेल में डाल दिया गया। अरविंद केजरीवाल ने कहा है कि जब तक दिल्ली की जनता उन पर भरोसा नहीं जताती, तब तक वह सीएम की कुर्सी पर नहीं बैठेंगे, जो उनकी ईमानदारी को दर्शाता है। इसलिए, उन्होंने इस्तीफा दिया। दिल्ली के मुख्यमंत्री की कुर्सी अरविंद केजरीवाल की है। मुझे उम्मीद है कि दिल्ली की जनता उन्हें फिर से दिल्ली का मुख्यमंत्री चुनेगी और ये कुर्सी अरविंद केजरीवाल का इंतजार कर रही है।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | देश (india News) और बजट 2024 (Union Budget 2024) की ताजा समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

अमित कुमार मंडल author

करीब 18 वर्षों से पत्रकारिता के पेशे से जुड़ा हुआ हूं। इस दौरान प्रिंट, टेलीविजन और डिजिटल का अनुभव हासिल किया। कई मीडिया संस्थानों में मिले अनुभव ने ...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited