गुजरात विधानसभा चुनाव के लिए AAP ने जारी की 7वीं लिस्ट, 13 को बनाया उम्मीदवार

Gujarat Assembly Elections 2022: जिन 13 सीट के लिए आप ने उम्मीदवारों की सूची जारी की है, उनमें से 10 सीट फिलहाल सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के पास हैं, जबकि शेष तीन विपक्षी कांग्रेस के पास हैं। इटालिया ने कहा कि दो सीट - काडी और कलावाड़ - अनुसूचित जाति (एससी) के उम्मीदवारों, जबकि तीन - सांखेड़ा, मांडवी और महुवा अनुसूचित जनजाति (एसटी) के उम्मीदवारों के लिए आरक्षित हैं।

Gopal Italia

गुजरात आम आदमी पार्टी के अध्यक्ष गोपाल इटालिया।

तस्वीर साभार : भाषा
मुख्य बातें
  1. गुजरात विधानसभा चुनाव के लिए आप ने जारी की 7वीं लिस्ट
  2. वीं लिस्ट में पार्टी ने 13 उम्मीदवारों के नाम का किया ऐलान
  3. आप ने अब तक 86 सीटों पर उम्मीदवारों के नाम का किया ऐलान
Gujarat Assembly Elections 2022: अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) की अगुवाई वाली आम आदमी पार्टी (Aam Aadmi Party) ने आगामी गुजरात विधानसभा चुनावों (Gujarat Assembly Elections) के लिए अपने 13 उम्मीदवारों की सातवीं सूची शुक्रवार को जारी की। इसके साथ ही पार्टी ने अब तक 86 उम्मीदवारों के नाम घोषित कर दिए हैं। ये सूची पार्टी की राज्य इकाई के अध्यक्ष गोपाल इटालिया (Gopal Italia) ने जारी की। गुजरात विधानसभा की 182 सीट के लिए चुनाव इस साल के अंत तक होने वाले हैं। हालांकि अभी चुनाव कार्यक्रम की घोषणा नहीं हुई है।

आप ने गुजरात विधानसभा चुनाव के लिए जारी की 7वीं लिस्ट

जिन 13 सीट के लिए आप ने उम्मीदवारों की सूची जारी की है, उनमें से 10 सीट फिलहाल सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के पास हैं, जबकि शेष तीन विपक्षी कांग्रेस के पास हैं। इटालिया ने कहा कि दो सीट - काडी और कलावाड़ - अनुसूचित जाति (एससी) के उम्मीदवारों, जबकि तीन - सांखेड़ा, मांडवी और महुवा अनुसूचित जनजाति (एसटी) के उम्मीदवारों के लिए आरक्षित हैं।
इटालिया ने संवाददाताओं से कहा कि उम्मीदवारों में एक सेवानिवृत्त सरकारी अधिकारी, डॉक्टर, वकील और उद्योगपति शामिल हैं। जिन सीट के लिए आज उम्मीदवारों के नामों की घोषणा की गई, उनमें काडी (एससी), गांधीनगर (उत्तर), वाधवान, मोरबी, जसदान, जेतपुर, कलावाड़ (एससी), जामनगर (ग्रामीण), महमेदाबाद, लूनावाड़ा, सांखेड़ा (एसटी), मांडवी (एसटी) और महुवा (एसटी) शामिल हैं।

बीजेपी और कांग्रेस ने अब तक नहीं जारी की है कोई भी लिस्ट

इन सीट पर क्रमश: एच के डाभी, मुकेश पटेल, हितेश बजरंग, पंकज रंसरिया, तेजस गाजीपारा, रोहित भुवा, डॉ जिग्नेश सोलंकी, प्रकाश डोंगा, प्रमोदभाई चौहान, नटवरसिंह सोलंकी, रंजन तडवी, सान्याबेन गामित और कुंजन पटेल ढोडिया उम्मीदवार बनाए गए हैं। अब तक न तो बीजेपी और न ही कांग्रेस ने आगामी चुनावों के लिए उम्मीदवारों की सूची जारी की है।
असदुद्दीन ओवैसी के नेतृत्व वाली ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (एआईएमआईएम) ने अब तक दानिलिमदा (एससी), जमालपुर खड़िया, सूरत-पूर्व, बापूनगर और लिंबायत सीटों से पांच उम्मीदवारों की सूची जारी की है। आप ने खुद को सत्तारूढ़ भाजपा को कड़ा मुकाबला देने वाली मुख्य दावेदार पार्टी के रूप में स्थापित किया है। इसके राष्ट्रीय संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल राज्य में आक्रामक रूप से प्रचार कर रहे हैं तथा रैली और सभाओं को सम्बोधित कर रहे हैं। वह जनता से मुफ्त बिजली और बेहतर शिक्षा एवं स्वास्थ्य सुविधाओं के चुनाव-पूर्व वादे कर रहे हैं।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | देश (india News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited