जेल से निकलते ही एक्शन में आए सिसोदिया, दिल्ली चुनाव को लेकर ताबड़तोड़ बैठक, 14 अगस्त से करेंगे पदयात्रा

आम आदमी पार्टी दिल्ली विधानसभा चुनाव की तैयारी में जुट गई है। पार्टी अपने अभियान की शुरुआत वरिष्ठ नेता मनीष सिसोदिया की पदयात्रा से करेगी, जो सभी 70 निर्वाचन क्षेत्रों में लोगों तक पहुंचेगी।

Manish sisodia

मनीष सिसोदिया

Manish Sisodia Padyatra: दिल्ली की कथित आबकारी घोटाले मामले में 17 महीने जेल में बंद रहने के बाद दिल्ली के डिप्टी सीएम रहे मनीष सिसोदिया एक्शन में आ गए हैं। जेल से रिहा होने के बाद ही सिसोदिया ताबड़तोड़ बैठकों का दौर शुरू कर विधानसभा चुनाव की तैयारी तेज कर दी है। सिसोदिया ने पार्टी नेताओं और पार्षदों के साथ बैठकों का सिलसिला शुरू कर दिया है। सिसोदिया दिल्ली के अलावा हरियाणा विधानसभा चुनाव के लिए भी आप का चेहरा होंगे। हरियाणा में साल के अंत में चुनाव होने हैं।

मनीष सिसोदिया की पदयात्रा से शुरुआत

आम आदमी पार्टी दिल्ली विधानसभा चुनाव के लिए अपने अभियान की शुरुआत वरिष्ठ नेता मनीष सिसोदिया की पदयात्रा से करेगी, जो सभी 70 निर्वाचन क्षेत्रों में लोगों तक पहुंचेगी। पार्टी नेता संदीप पाठक ने सोमवार को यह जानकारी दी। दिल्ली विधानसभा चुनाव अगले साल की शुरुआत में होने की संभावना है। शुक्रवार को तिहाड़ जेल से रिहा हुए दिल्ली के पूर्व उपमुख्यमंत्री सिसोदिया ने आप के वरिष्ठ नेताओं के साथ बैठक की। बैठक में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की पत्नी सुनीता भी शामिल हुईं। आप पार्षद आज मंगलवार को पूर्व उपमुख्यमंत्री सिसोदिया से मिलकर चुनाव पर चर्चा करेंगे।

हरियाणा में भी प्रचार करेंगे सिसोदिया

बैठक के बाद पत्रकारों से बात करते हुए आप के संगठन महासचिव और राज्यसभा सदस्य पाठक ने कहा कि सिसोदिया हरियाणा में भी आम आदमी पार्टी के लिए प्रचार करेंगे, जहां इस साल के अंत में विधानसभा चुनाव होने हैं। पाठक ने कहा कि सिसोदिया की पदयात्रा 14 अगस्त को शुरू होगी और यह लोगों को काम में बाधा डालने और उन्हें परेशान करने की भाजपा की प्रवृत्ति के बारे में बताएगी। पाठक ने कहा कि बैठक में यह संकल्प लिया गया कि विधानसभा चुनाव आम आदमी पार्टी को तोड़ने की भाजपा की साजिशों को हराने के लिए लड़ा जाएगा, जो सफल नहीं होने वाली है। पार्टी को तोड़ना असंभव है।

पाठक ने कहा, दिल्ली की जनता भाजपा को सबक सिखाने को तैयार

उन्होंने कहा कि आम आदमी पार्टी तैयार है और दिल्ली के लोग भी भाजपा को सबक सिखाने के लिए तैयार हैं ताकि वह देश में कहीं और चुनाव जीतने और पार्टियों को तोड़ने के लिए गंदी राजनीति करने की हिम्मत न कर सके। पाठक ने कहा कि चुनावी राज्य हरियाणा में आप पहले ही 45 जनसभाएं कर चुकी है और अब राज्य के प्रत्येक लोकसभा क्षेत्र में बड़ी जनसभाएं की जाएंगी। आप नेता ने कहा कि पार्टी ने गांवों में छोटी-छोटी बैठकें भी की हैं। बैठकों का एक और दौर भी जल्द ही शुरू होगा।

2020 में आप ने 70 में से 62 सीटें जीतीं

दिल्ली में 2020 के विधानसभा चुनाव में आप ने 70 में से 62 सीटें जीतकर सरकार बनाई। पार्टी 2015 में राष्ट्रीय राजधानी में 67 विधानसभा सीटें जीतकर सत्ता में आई थी। इस बार आप भाजपा से मुकाबला करने के लिए कमर कस रही है और विधानसभा चुनावों में अपनी पिछली सफलताओं को दोहराने का भरोसा जता रही है। केजरीवाल की गिरफ्तारी से आहत पार्टी नेताओं और कार्यकर्ताओं का मनोबल पिछले सप्ताह सुप्रीम कोर्ट द्वारा सिसोदिया को जमानत दिए जाने के बाद बढ़ा है। पिछले शुक्रवार को तिहाड़ जेल से बाहर आए सिसोदिया विधानसभा चुनाव की तैयारियों में सक्रिय रूप से जुट गए हैं। उन्होंने रविवार को दिल्ली सरकार के मंत्रियों के साथ बैठक कर चुनाव की तैयारियों पर चर्चा की। आप पार्षद मंगलवार को पूर्व उपमुख्यमंत्री से मिलकर चुनाव पर चर्चा करेंगे।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | देश (india News) और बजट 2024 (Union Budget 2024) की ताजा समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

अमित कुमार मंडल author

करीब 18 वर्षों से पत्रकारिता के पेशे से जुड़ा हुआ हूं। इस दौरान प्रिंट, टेलीविजन और डिजिटल का अनुभव हासिल किया। कई मीडिया संस्थानों में मिले अनुभव ने ...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited