DU: रिजल्ट में गड़बड़ी के खिलाफ ABVP का प्रदर्शन, डीयू प्रशासन का वादा- जल्द होगा सुधार

DU: कुछ दिन पहले डीयू विधि संकाय के विद्यार्थियों के परीक्षाओं का परिणाम आया था। जिसमें कई विद्यार्थियों के अंकपत्र में 0 अंक या अनुपस्थित दिखा कर फेल कर दिया गया था। इसी को लेकर छात्रों में नाराजगी थी, जिसके बाद छात्र संगठन एबीवीपी ने विश्वविद्यालय प्रशासन के खिलाफ प्रदर्शन कर दिया।

abvp du

ABVP ने किया प्रदर्शन

तस्वीर साभार : टाइम्स नाउ ब्यूरो
DU: अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (ABVP) ने शुक्रवार (21 October 2022) को दिल्ली विश्वविद्यालय (DU) के विधि संकाय के रिजल्ट में आई गड़बड़ी को लेकर जोरदार प्रदर्शन किया। जिसके बाद दिल्ली विश्विद्यालय प्रशासन ने सूचना जारी कर परिणामों की गड़बड़ी को जल्द से जल्द सुधारने की बात कही।
दरअसल कुछ दिन पहले डीयू विधि संकाय के विद्यार्थियों के परीक्षाओं का परिणाम आया था। जिसमें कई विद्यार्थियों के अंकपत्र में 0 अंक या अनुपस्थित दिखा कर फेल कर दिया गया था। जिसके बाद अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद ने एक गूगल फॉर्म जारी कर छात्रों की राय ली। इसी पर संज्ञान लेते हुए अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद ने प्रदर्शन करने का फैसला किया।
प्रदर्शन का नेतृत्व कर रहे ABVP उत्तरी विभाग के संयोजक रोहित शर्मा ने बताया कि पिछले दिनों जारी हुए विधि संकाय के परिणामों में आई गड़बड़ी को लेकर उनके छात्र संगठन ने विधि संकाय में भारी संख्या छात्रों के साथ प्रदर्शन को अंजाम दिया। जिसके बाद विश्वविद्यालय प्रशासन ने सूचना जारी कर सभी परिणामों में तात्कालिक सुधार लाने की बात कही है।
बता दें कि प्रदर्शन के लिए बड़ी संख्या में छात्र यूनिवर्सिटी मैनेजमेंट के पास पहुंचे थे। अब प्रशासन की ओर से जारी आदेश के बाद छात्रों में खुशी है कि उनके रिजल्ट में सुधार हो जाएगा। डीयू प्रशासन के इस फैसले से दर्जनों छात्रों को फायदा पहुंच सकता है। हालांकि ये सुधार कबतक होगा, इसकी तय तारीख की जानकारी प्रशासन ने नहीं दी है। फिर भी छात्रों को उम्मीद है कि ये सुधार जल्द ही हो जाएगा।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | देश (india News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

प्रेरित कुमार author

एक जिज्ञासु जो खबरों के हर पक्ष को निष्पक्षता के साथ पाठकों तक पहुंचाने के लिए प्रतिबद्ध हूँ। विभिन्न मीडिया क्षेत्रों में कई प्रतिष्ठित संस्थाओं के स...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited