दुर्घटना या साजिश, हम इसकी तह तक जाएंगे- हाथरस में मची भगदड़ पर बोले यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ

Hathras Stampede: हाथरस सत्संग हादसे के बाद बाबा भोले उर्फ नारायण साकार हरि फरार बताया जा रहा है। नारायण साकार हरि का कार्यक्रम पहले भी विवादों में रह चुका है।

cm yodi on hathras

हाथरस हादसे पर सीएम योगी आदित्यनाथ ने जांच के दिए आदेश

Hathras Stampede: हाथरस में भोले बाबा उर्फ नारायण साकार हरि के सत्संग के बाद मची भगदड़ में कम से कम 116 लोग मारे गए हैं। हाथरस में मची भगदड़ के बाद सत्संग के आयोजनकर्ता और प्रशासन सवालों के घेरे में है। हाथरस में मची भगदड़ के बाद सीएम योगी आदित्यनाथ ने जांच के आदेश दे दिए हैं। सीएम योगी ने कहा कि राज्य सरकार इस पूरी घटना की तह तक जाएगी, चाहे यह एक दुर्घटना हो या साजिश, हम इसकी तह तक पहुंचेंगे।

दुर्घटना या साजिश?

हाथरस में मची भगदड़ को एक साजिश की नजर से भी देखा जा रहा है। इसे लेकर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा- "पीएम नरेंद्र मोदी, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने शोक संतप्त परिवारों के प्रति गहरा दुख और संवेदना व्यक्त की है। भारत सरकार और राज्य सरकार ने मृतक के परिवार को 2 लाख रुपये और गंभीर रूप से घायलों के परिवारों को 50,000 रुपये का मुआवजा देने की भी घोषणा की है। राज्य सरकार इस पूरी घटना की तह तक जाएगी, चाहे यह एक दुर्घटना हो या साजिश, हम इसकी तह तक पहुंचेंगे।"

जिम्मेदार लोगों को मिलेगी सजा- सीएम योगी

सीएम योगी ने कहा कि ऐसी घटना पर संवेदना व्यक्त करने के बजाय राजनीति करना अत्यंत दुर्भाग्यपूर्ण और निंदनीय है। सरकार इस मामले में पहले से ही संवेदनशील है और सरकार इस मामले की तह तक जाएगी और साजिशकर्ताओं और इस घटना के लिए जिम्मेदार लोगों को उचित सजा दिलाएगी।

मंत्री से लेकर अधिकारी तक घटनास्थल पर मौजूद

सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि हाथरस की घटना अत्यंत दुखद और हृदय विदारक है... स्थानीय आयोजकों ने भोले बाबा का कार्यक्रम आयोजित किया था। कार्यक्रम के बाद जब सत्संग के प्रचारक मंच से उतर रहे थे, तो अचानक भक्तों की भीड़ उन्हें छूने के लिए उनकी ओर बढ़ने लगी और जब सेवादारों ने उन्हें रोका, तो वहीं यह हादसा हो गया। इस पूरे मामले की जांच के लिए हमने एडिशनल डीजी आगरा की अध्यक्षता में एक टीम बनाई है और उनसे विस्तृत रिपोर्ट देने को कहा है। घटना के मद्देनजर राज्य के मुख्य सचिव और डीजीपी वहां डेरा डाले हुए हैं। राज्य सरकार के तीन मंत्री चौधरी लक्ष्मी नारायण, संदीप सिंह, असीम अरुण, तीनों ही मौके पर हैं...।

सीएम योगी का त्वरित एक्शन

आयोजकों के खिलाफ एफआईआर के निर्देश देने के साथ ही मुख्यमंत्री ने घायलों के समुचित इलाज के लिए हर जरूरी प्रबंध कराया। हाथरस और एटा के साथ-साथ आसपास के स्वास्थ्य महकमे को एक्टिव किया गया ताकि पर्याप्त डॉक्टरों की टीम इलाज के लिए उपलब्ध हो। इस बीच राहत कार्यों को बेहतर करने एनडीआरएफ की टीम भी घटना स्थल पर भेजी गई। मुख्यमंत्री ने कहा है कि घटना का दोषी कोई हो, बचेगा नहीं, उस पर कठोर से कठोर कार्रवाई की जाएगी। दूसरी तरफ जिला प्रशासन ने आम लोगों की सहायता के लिए हेल्पलाइन नंबर 05722227041 तथा 05722227042 जारी किए हैं।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | देश (india News) और चुनाव के समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

शिशुपाल कुमार author

पिछले 10 सालों से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम करते हुए खोजी पत्रकारिता और डिजिटल मीडिया के क्षेत्र में एक अपनी समझ विकसित की है। जिसमें कई सीनियर सं...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited