Chennai Flood: चक्रवात मिचौंग में घंटों फंसे रहे आमिर खान, रेस्क्यू के बाद विष्णु विशाल ने किया बड़ा खुलासा

Aamir Khan Stuck in Rain in Chennai: चक्रवाती तूफान ‘मिचौंग’ के कारण चेन्नई और आसपास के जिलों में लोग फंस गए हैं। अभिनेता आमिर खान, ज्वाला दत्ता और विष्णु विशाल चेन्नई में बारिश में फंस गए थे, जिन्हें तमिलनाडु फायर एंड रेस्क्यू सर्विसेज ने बचाया। विष्णु विशान ने रेस्क्यू के लिए विभाग को धन्यवाद कहा है।

Aamir Khan

अभिनेता आमिर खान का चेन्नई में हुआ रेस्क्यू।

Cyclone Michaung News Today: चक्रवात मिचौंग ने चेन्नई में तबाही मचा दी है, भीषण तूफान के चलते शहर में मूसलाधार बारिश हो रही है। चेन्नई में हो रही बारिश में अभिनेता आमिर खान, ज्वाला दत्ता और विष्णु विशाल फंस गए थे, जिन्हें तमिलनाडु फायर एंड रेस्क्यू सर्विसेज ने बचाया। अपने सोशल मीडिया हैंडल पर विष्णु विशाल ने ये खुलासा किया है कि चक्रवात मिचौंग के कारण उन्हें चेन्नई में आई बाढ़ से बचाया गया है। एक्स पर उन्होंने दो तस्वीरें भी साझा कीं।

आमिर खान का चेन्नई में किया गया रेस्क्यू

विष्णु विशाल ने तस्वीरे साझा करते हुए एक्स पर लिखा, 'हम जैसे फंसे हुए लोगों की मदद करने के लिए अग्निशमन एवं बचाव विभाग को धन्यवाद। करापक्कम में बचाव अभियान शुरू हो गया है। हमने देखा कि तीन नावें पहले से ही काम कर रही हैं। ऐसे कठिन समय में तमिलनाडु सरकार द्वारा महान कार्य किया जा रहा है। उन सभी प्रशासनिक लोगों को धन्यवाद जो लगातार काम कर रहे हैं।'

तमिलनाडु में मृतकों की संख्या बढ़कर हुई 12

उत्तरी तटीय तमिलनाडु में चक्रवाती तूफान ‘मिचौंग’ के कारण चेन्नई और आसपास के जिलों में सोमवार से हो रही भारी बारिश के कारण मृतकों की संख्या बढ़कर 12 हो गई है। इसके साथ ही मंगलवार को शहर और उसके आसपास के जलभराव वाले इलाकों में फंसे लोगों को बचाने के लिए नौकाओं और ट्रैक्टर का इस्तेमाल किया गया। अधिकारियों ने बताया कि बारिश से संबंधित घटनाओं में घायल हुए 11 अन्य लोगों का विभिन्न अस्पतालों में इलाज चल रहा है। शहर भर के बारिश प्रभावित क्षेत्रों में राहत कार्यों को अंजाम देने के लिए अनेक जिला आपदा मोचन दलों (डीडीआरटी) का गठन किया गया है।

चेन्नई में राहत कार्यों में नौका व ट्रैक्टर का उपयोग

शहर के बाहरी क्षेत्र में मुथियालपेट इलाके में 54 परिवारों को बचाया गया और एक महिला को उसके नवजात के साथ शहर के सालिग्रामम से एक सुरक्षित स्थान पर स्थानांतरित किया गया। निचले इलाकों से 250 से अधिक लोगों को कोट्टूरपुरम के एक स्कूल में बनाए गये शिविर में रखा गया है। इसके अलावा, एक बस के बारिश के पानी में फंसे 22 यात्रियों को पल्लावरम के माध्यमिक स्कूल में स्थापित राहत शिविर में स्थानांतरित किया गया। चेन्नई के अधिकांश इलाकों में मंगलवार को सुबह से बारिश का असर कम रहा, जिससे अधिकारियों को बचाव और राहत कार्य तेज करने के लिए समय मिल गया है।

भोजन के 11 लाख, दूध के एक लाख पैकेट वितरित

चेन्नई के निगम मुख्यालय में मंगलवार को एक संवाददाता सम्मेलन में मुख्यमंत्री एमके स्टालिन ने कहा कि राहत कार्य युद्ध स्तर पर किये जा रहे हैं। स्टालिन ने बताया कि मूसलाधार बारिश से प्रभावित चेन्नई सहित नौ जिलों में कुल 61,666 राहत शिविर स्थापित किए गए हैं, जिनमें अब तक भोजन के लगभग 11 लाख पैकेट और दूध के एक लाख पैकेट वितरित किये जा चुके हैं। चेन्नई नगर निगम ने राहत कार्यों के लिए अन्य जिलों से पांच हजार श्रमिकों को बुलाया है। ये श्रमिक बचाव कार्य और राहत सामग्री वितरित करने के लिए उत्तरी चेन्नई के पेरियामेट और जलभराव वाले इलाकों में ट्रैक्टर और नौकाओं का उपयोग कर रहे हैं। चेन्नई में चरणबद्ध तरीकों से बिजली आपूर्ति को बहाल किया जा रहा है, उपनगरीय शहर तांबरम, अशोक नगर, कट्टुपक्कम और पेरूंगुडी सहित कई इलाकों के लोगों ने बारिश रुकने के बावजूद बिजली आपूर्ति बहाल नहीं होने की शिकायत की है।

बारिश के कारण 16 भूमिगत पैदल पारपथ बंद

मुख्यमंत्री एम. के. स्टालिन ने संवाददाताओं से कहा कि बिजली आपूर्ति चरणबद्ध तरीके से बहाल की जा रही है। उन्होंने कहा कि 2015 की बाढ़ (जब अन्नाद्रमुक सत्ता में थी) की तुलना में स्थिति को काफी बेहतर तरीके से संभाला गया। एक आधिकारिक विज्ञप्ति के अनुसार, बारिश से संबंधित घटनाओं में जान गंवाने वाले 12 लोगों में फोरशोर एस्टेट की एक 60 वर्षीय महिला और इंटीग्रल कोच फैक्टरी पुलिस थाने में हेड कांस्टेबल के तौर पर काम करने वाला एक 48 वर्षीय व्यक्ति शामिल हैं। आधिकारिक विज्ञप्ति में बताया कि भारी बारिश के कारण एक अस्थायी जनरेटर कक्ष ढह जाने से फंसे तीन लोगों को बचा लिया गया। इसके अलावा, अड्यार में एक घर के पानी के डूब जाने के बाद परिवार के तीन सदस्यों का सुरक्षित बाहर निकाला गया। विज्ञप्ति में बताया गया कि बारिश के कारण लगभग 16 भूमिगत पैदल पारपथ बंद हैं और 60 स्थानों पर गिरे पेड़ों को हटा दिया गया है।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | देश (india News) और चुनाव के समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

टाइम्स नाउ नवभारत डिजिटल author

अक्टूबर 2017 में डिजिटल न्यूज़ की दुनिया में कदम रखने वाला टाइम्स नाउ नवभारत अपनी एक अलग पहचान बना चुका है। अपने न्यूज चैनल टाइम्स नाउ नवभारत की सोच ए...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited