Marriage in Ayodhya: 33 साल पहले राम मंदिर के लिए खाई थी ये कसम, अब डॉक्टर दंपति ने अयोध्या आकर की शादी

Unique Marriage in Ayodhya: अयोध्या के कारसेवकपुरम में मंगलवार को एक अनोखी शादी हुई यहां एक राम भक्त 33 साल पहले ली कसम पूरी होने के बाद शादी के बंधन में बंध गया, उनके इस कदम की बेहद सराहना हो रही है।

Unique Marriage in Ayodhya

एक राम भक्त 33 साल पहले ली कसम पूरी होने के बाद शादी के बंधन में बंध गया

Unique Marriage in Ayodhya: 500 सालों से प्रभु श्री राम के मंदिर (Ayodhya Ram Mandir) के निर्माण का सपना संजोये तमाम ऐसे प्रभु श्रीराम (Lord Ram) के भक्त हैं जिन्होंने राम मंदिर निर्माण को लेकर कोई ना कोई प्रतिज्ञा ली थी कि अयोध्या में भगवान श्रीराम जी का भव्य मंदिर जब बन जाएगा तो वो अपनी प्रतिज्ञा तोड़ेंगें, ऐसे ही रामजी के अनन्य भक्त ने अपनी शादी अयोध्या जी में रचाई है।
जयपुर निवासी डॉक्टर महेंद्र भारती ने अजमेर की डॉक्टर शालिनी के साथ 33 वर्ष की प्रतिज्ञा पूरी होने पर शादी की बताते हैं, बताते हैं कि 90 के दशक में राम मंदिर आंदोलन में सक्रिय भूमिका निभाने वाले राजस्थान के डॉक्टर महेंद्र भारती ने प्रतिज्ञा ली थी कि जब तक अयोध्या में मंदिर का निर्माण नहीं होता वे शादी नहीं करेंगे। कारसेवकों पर अंधाधुंध गोली चलाए जाने की घटना से वह इतने व्यथित हो गए कि उन्होंने विवाह का विचार ही त्याग दिया और संकल्प लिया कि जब तक भव्य राम मंदिर का निर्माण नहीं होता है, तब तक वह गले में कोई माला नहीं पहनेंगे और विवाह भी नहीं करेंगे।
आज 33 वर्षों बाद जब रामलला भव्य मंदिर में विराजमान हुए तो डॉक्टर महेंद्र भारती का संकल्प भी पूरा हुआ, अब डॉक्टर महेंद्र भारती ने अजमेर की रहने वाली डॉक्टर शालिनी गौतम से अयोध्या में शादी रचा ली उन्होंने सोमवार को रामलला के दर्शन किए और मंगलवार को कारसेवकपुरम में डॉक्टर शालिनी गौतम के साथ सात फेरे लिए।
इस शादी की बात यह है कि वरमाला के लिए उसी माला का प्रयोग किया गया, जिसे एक दिन पूर्व प्रभु श्री राम के श्रृंगार के लिए प्रयोग किया गया था वहीं उनके इस विवाह में विश्व हिंदू परिषद के तमाम सदस्य शामिल रहे।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | देश (india News) और चुनाव के समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

टाइम्स नाउ नवभारत डिजिटल author

अक्टूबर 2017 में डिजिटल न्यूज़ की दुनिया में कदम रखने वाला टाइम्स नाउ नवभारत अपनी एक अलग पहचान बना चुका है। अपने न्यूज चैनल टाइम्स नाउ नवभारत की सोच ए...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited