कर्नाटक बाद कांग्रेस की नजर अब मध्य प्रदेश पर, आज होगा रणनीति पर मंथन, राजस्थान पर भी होगी चर्चा

मध्य प्रदेश और राजस्थान की कांग्रेस इकाइयां अपनी तैयारियों और आगे की कार्रवाई पर आज अलग-अलग चर्चा करेगी। पार्टी 27 मई को छत्तीसगढ़ के लिए रणनीति बैठक भी करेगी।

Rahul Gandhi

Rahul Gandhi

Congress Meeting: कर्नाटक की जीत के बाद की नजर अब मध्य प्रदेश और राजस्थान पर है। कांग्रेस शुक्रवार को इस साल के अंत में होने वाले चुनावों से पहले मध्य प्रदेश, राजस्थान और छत्तीसगढ़ में अपनी तैयारियों और चुनाव की संभावनाओं पर दो दिवसीय विचार-विमर्श शुरू कर रही है। ज्योतिरादित्य सिंधिया के नेतृत्व वाले विद्रोह के कारण मध्य प्रदेश में सत्ता गंवाने के बाद कांग्रेस तीन राज्यों में से दो पर अब भी शासन कर रही है। मध्य प्रदेश और राजस्थान की कांग्रेस इकाइयां अपनी तैयारियों और आगे की कार्रवाई पर आज अलग-अलग चर्चा करेगी। पार्टी 27 मई को छत्तीसगढ़ के लिए रणनीति बैठक भी करेगी।

ये भी पढ़ें- सचिन पायलट-अशोक गहलोत में तकरार लेकिन परीक्षा कांग्रेस आलाकमान की, जानें कैसे

राहुल गांधी समेत ये नेता होंगे शामिल

कांग्रेस के अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे, कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी, केसी वेणुगोपाल- महासचिव (संगठन) और राजस्थान कांग्रेस प्रभारी सुखजिंदर सिंह रंधावा बैठक में उपस्थित रहेंगे। बैठक में राजस्थान कांग्रेस में दरार के एक प्रस्ताव पर विचार-विमर्श करने की उम्मीद है। पार्टी को राज्य के चुनाव से पहले मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और उनके पूर्व डिप्टी सचिन पायलट के बीच चल रहे झगड़े को खत्म करना होगा।

कांग्रेस आलाकमान ने सीएम अशोक गहलोत, सचिन पायलट, राजस्थान कांग्रेस अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा और राजस्थान के अन्य दिग्गज नेताओं को इस बैठक में शामिल होने के लिए मुख्यमंत्री, राज्य इकाई के प्रमुखों या संबंधितों के प्रभारियों और वरिष्ठ नेताओं के रूप में आमंत्रित किया है। समाचार एजेंसी पीटीआई के अनुसार, चुनाव रणनीतिकार और प्रशांत किशोर के पूर्व सहयोगी सुनील कानूनगोलू विधानसभा चुनाव के अगले दौर के लिए पार्टी की तैयारियों की रणनीति बनाने के लिए राज्य के नेताओं के साथ चर्चा का हिस्सा होंगे।

राजस्थान और छत्तीसगढ़ में कांग्रेस सरकार है। पार्टी को उम्मीद है कि कर्नाटक रणनीति को दोहराते हुए सत्ता-विरोधी फैक्टर और गुटीय लड़ाई को खत्म किया जा सकेगा। मध्य प्रदेश में, पार्टी वापसी करने के लिए दृढ़ है, जहां ज्योतिरादित्य सिंधिया और कुछ विधायकों के भारतीय जनता पार्टी में जाने के बाद सत्ता खो दी थी। इसे पार्टी प्रमुख मुद्दा भी बनाएगी।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | देश (india News) और चुनाव के समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

अमित कुमार मंडल author

करीब 18 वर्षों से पत्रकारिता के पेशे से जुड़ा हुआ हूं। इस दौरान प्रिंट, टेलीविजन और डिजिटल का अनुभव हासिल किया। कई मीडिया संस्थानों में मिले अनुभव ने ...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited