दक्षिण भारत में होगा एक नई पार्टी का जन्म, अपनी सियासी पारी का आगाज करेंगे एक्टर विजय

Tamilnadu New Party : अभिनेता विजय की टीम के अहम सदस्य के हवाले से कहा गया है कि 'अपनी पार्टी को चुनाव आयोग में पंजीकृत कराने के लिए हमने प्रक्रिया शुरू कर दी है।' इस साल लोकसभा चुनाव के बाद राज्य में विधानसभा चुनाव 2026 में होना है।

actor vijay

तमिलनाडु के मशहूर अभिनेता हैं विजय।

Tamilnadu New Party : दक्षिण भारत के राज्य तमिलनाडु में एक नए राजनीतिक दल का उदय होने जा रहा है। मशहूर अभिनेता विजय अपनी पार्टी लॉन्च करने की तैयारी में है। सूत्रों का कहना है कि विजय को इस नई पार्टी का अध्यक्ष चुन लिया गया है। रिपोर्टों में अभिनेता की टीम के अहम सदस्य के हवाले से कहा गया है कि 'अपनी पार्टी को चुनाव आयोग में पंजीकृत कराने के लिए हमने प्रक्रिया शुरू कर दी है।' अभिनेता की तैयारी 2026 के विधानसभा चुनाव में पूरी ताकत के साथ उतरने की है।

पार्टी के महापरिषद की हुई बैठक

सूत्रों के मुताबिक रजिस्टेशन से पहले हुई एक बैठक में पार्टी के महापरिषद के करीब 200 सदस्यों ने हिस्सा लिया। पार्टी के महासचिव, कोषागार की नियुक्ति और केंद्रीय कार्यकारी समिति बना दी गई है। पार्टी का नाम एवं उसके पंजीयन पर फैसला करने का अधिकार परिषद ने विजय को सौंपा है। इसके बाद पार्टी चुनाव मैदान में उतर जाएगी।

विस चुनाव से पहले चुनाव मैदान में आएंगे विजय

अभिनेता की यह नई पार्टी कब चुनावी मैदान में उतरेगी, इस पर सूत्र ने कहा कि 2026 के विधानसभा चुनाव से ठीक पहले विजय ताल ठोकेंगे। पार्टी के संभावित नाम के बारे में सूत्र ने कहा कि तमिलनाडु की परंपरा को ध्यान में रखते हुए इसमें कड़गम नाम निश्चित रूप से होगा।

तमिल फिल्मों का बड़ा नाम

रजनीकांत के बाद तमिल सिनेमा में बड़ा नाम विजय करीब 68 फिल्मों में काम कर चुके हैं। राजनीतिक पार्टी शुरू करने का अपना इरादा वह पहले भी जाहिर कर चुके हैं। वह चैरिटी एवं कल्याणकारी काम में करते आए हैं। हाल ही में उन्होंने प्रत्येक निर्वाचन क्षेत्र में टॉपर छात्रों को सम्मानित किया। तमिलनाडु में डीएमके और एआईडीएमके जैसी बड़ी पार्टियां पहले से ही मौजूद हैं। इसके अलावा कई क्षेत्रीय दल भी हैं जिनसे एक्टर का सामना होगा।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | देश (india News) और चुनाव के समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

टाइम्स नाउ नवभारत डिजिटल author

अक्टूबर 2017 में डिजिटल न्यूज़ की दुनिया में कदम रखने वाला टाइम्स नाउ नवभारत अपनी एक अलग पहचान बना चुका है। अपने न्यूज चैनल टाइम्स नाउ नवभारत की सोच ए...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited