मतदान से पहले अनंतनाग में टारगेट किलिंग, बिहार के प्रवासी मजदूर की आतंकियों ने गोली मारकर हत्या की

Jammu and Kashmir : पुलिस अधिकारी ने कहा कि घटना के बाद इलाके की घेरेबंदी कर आंतकियों की तलाश की जा रही है। इसके पहले एक पोस्ट में पुलिस ने कहा कि शाह को बिजबेहरा के जाबिलपोरा में गोली मारी गई। इस साल घाटी में यह इस तरह की तीसरी घटना है।

Jammu and Kashmir

अनंतनाग में प्रवासी मजदूर की हत्या।

Jammu and Kashmir : जम्मू-कश्मीर में आतंकवादियों ने एक बार फिर टार्गेट किलिंग की है। अनंतनाग जिले में बिहार से आए प्रवासी मजदूर की गोली मारकर हत्या कर दी गई। कश्मीर जोन के पुलिस अधिकारी ने एक्स पर कहा कि मारे गए प्रवासी मजदूर की पहचान राजू शाह के रूप में हुई है। गोली लगने के बाद उसे अस्पताल पहुंचाया गया। इलाज के दौरान उसने दम तोड़ दिया। पुलिस अधिकारी ने कहा कि घटना के बाद इलाके की घेरेबंदी कर आंतकियों की तलाश की जा रही है। इसके पहले एक पोस्ट में पुलिस ने कहा कि शाह को बिजबेहरा के जाबिलपोरा में गोली मारी गई। इस साल घाटी में यह इस तरह की तीसरी घटना है।

सात मई को अनंतनाग में चुनाव

बता दें कि यह घटना ऐसे समय हुई है जब अनंतनाग लोकसभा क्षेत्र में सात मई को तीसरे चरण में मतदान होना है। इससे पहले आतंकवादियों ने यहां शहर के हब्बा कदल क्षेत्र के शल्ला कदल इलाके में पंजाब के अमृतसर के एक श्रमिक अमृतपाल सिंह की सात फरवरी को गोली मारकर हत्या कर दी थी। घटना में अन्य गैर-स्थानीय श्रमिक रोहित माशी घायल हो गया था और एक दिन बाद उसकी मौत हो गई थी। वह भी अमृतसर का रहने वाला था।

फारूक अब्दुल्ला ने शोक जताया

शोपियां जिले में आतंकवादियों ने आठ अप्रैल को एक गैर-स्थानीय कैब चालक दिलरंजीत सिंह को गोली मारकर जख्मी कर दिया। अनंतनाग हमले की राजनीतिक दलों ने निंदा की और नेशनल कॉन्फ्रेंस के अध्यक्ष फारूक अब्दुल्ला ने कहा कि ऐसी घटनाएं शांति में बाधा बनेंगी। नेशनल कॉन्फ्रेंस ने सोशल मीडिया मंच ‘एक्स’ पर कहा कि पार्टी के अध्यक्ष डॉ. फारूक अब्दुल्ला और उपाध्यक्ष उमर अब्दुल्ला ने राजा शाह की हत्या की खबर पर दुख और शोक व्यक्त किया है। पोस्ट के मुताबिक, वे इस हमले की कड़ी निंदा करते हैं और इस बात पर जोर देते हैं कि इस तरह की आतंकी हरकतें जम्मू-कश्मीर में शांति में बाधा डालती हैं।

भाजपा ने कहा-गुनहगारों को कड़ी सजा मिले

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की जम्मू-कश्मीर इकाई के प्रवक्ता अल्ताफ ठाकुर ने भी हत्या की निंदा की। उन्होंने कहा, “ इस तरह की हरकतें विरोधियों की हताशा को दर्शाती हैं और ये हरकतें किसी भी तरह से कश्मीर में चुनाव बहिष्कार की राजनीति को पुनर्जीवित नहीं करेंगी। पुलिस से आग्रह करता हूं कि इस निर्दोष व्यक्ति के हत्यारों का पता लगाएं और उन्हें कड़ी से कड़ी सजा दें।”डेमोक्रेटिक प्रोग्रेसिव आजाद पार्टी के अध्यक्ष गुलाम नबी आजाद ने कहा कि लोगों को इस तरह के कृत्य के खिलाफ एक साथ खड़ा होना चाहिए।

आजादा ने हत्या की निंदा की

आजाद ने ‘एक्स’ पर कहा कि बिजबेहरा हमले की कड़ी निंदा करता हूं और “इसे खत्म होना चाहिए, लोग अमन चाहते हैं लेकिन आतंकवादी शांति नहीं चाहते। हमें इस कृत्य के खिलाफ एक साथ खड़ा होना चाहिए।” जम्मू-कश्मीर पीपुल्स कॉन्फ्रेंस के अध्यक्ष सज्जाद गनी लोन ने "संवेदनहीन हिंसा" की निंदा की और कहा कि क्रूरता के ऐसे कृत्यों के लिए सभ्य समाज में कोई जगह नहीं है।
(एजेंसी इनपुट के साथ)
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | देश (india News) और चुनाव के समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

टाइम्स नाउ नवभारत डिजिटल author

अक्टूबर 2017 में डिजिटल न्यूज़ की दुनिया में कदम रखने वाला टाइम्स नाउ नवभारत अपनी एक अलग पहचान बना चुका है। अपने न्यूज चैनल टाइम्स नाउ नवभारत की सोच ए...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited