Ahmedabad Gas Leak: गुजरात में जहरीले धुएं से 2 मजदूरों की मौत, अहमदाबाद के कपड़ा फैक्ट्री में हुआ हादसा; 7 की स्थिति खराब

Ahmedabad Gas Leak: अहमदाबाद गैस हादसे में जहां 2 मजदूरों की मौत हो गई है, वहीं 7 का इलाज अस्पताल में जारी है। जिसमें से 4 की स्थिति गंभीर बताई जा रही है।

ahmedabad gas leak.

अहमदाबाद में गैस लीक से 2 की मौत

मुख्य बातें
  • अहमदाबाद की फैक्ट्री में गैस हादसा
  • जहरीले गैस की चपेट में आए मजदूर
  • मौके पर पहुंचे जांच अधिकारी

Ahmedabad Gas Leak: गुजरात के अहमदाबाद में जहरीली गैस की चपेट में आने से दो लोगों की मौत हो गई है, जबकि 7 की हालत गंभीर बताई जा रही है। सातों का इलाज अस्पताल में जारी है। मिली जानकारी के अनुसार एक कपड़े की फैक्ट्री में यह हादसा हुआ है।

ये भी पढ़ें- जम्मू कश्मीर में सेना की गाड़ी पलटी, 1 सैनिक शहीद, 13 घायल

नारोल औद्योगिक क्षेत्र की घटना

गुजरात के अहमदाबाद में रविवार को एक कपड़ा फैक्ट्री में विषैले धुएं में सांस लेने के बाद दो श्रमिकों की मौत हो गई जबकि सात को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। पुलिस ने यह जानकारी दी। घटना शहर के नारोल औद्योगिक क्षेत्र में देवी सिंथेटिक्स में हुई।

कैसे हुआ हादसा

पुलिस उपायुक्त (डीसीपी) रवि मोहन सैनी ने बताया कि फैक्ट्री में जब तेजाब को टैंक में डाला जा रहा था, तब नौ श्रमिकों ने जहरीला धुआं अंदर ले लिया। उन्होंने बताया, “पुलिस को पूर्वाह्न करीब 10:30 बजे सूचना मिली कि नारोल की एक फैक्ट्री में जहरीली गैस के रिसाव के कारण नौ लोग प्रभावित हुए हैं और उन्हें एलजी अस्पताल ले जाया गया, जहां दो की मौत हो गई।”

4 आईसीयू में भर्ती

उन्होंने बताया कि सात श्रमिकों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जिनमें से चार की हालत गंभीर है और उनका आईसीयू में इलाज किया जा रहा है।

उन्होंने बताया कि प्रारंभिक जांच में पता चला है कि छपाई और रंगाई के काम में इस्तेमाल होने वाले तेजाब को टैंक में डाला जा रहा था, तभी आसपास के श्रमिक प्रभावित हुए।

जांच शुरू

अधिकारी ने बताया कि पुलिस, फोरेंसिक विज्ञान प्रयोगशाला (एफएसएल), औद्योगिक सुरक्षा और गुजरात प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड (जीपीसीबी) के अधिकारियों की एक टीम घटनास्थल पर पहुंची और सटीक कारण पता लगाने में जुट गई। उन्होंने बताया कि औद्योगिक सुरक्षा और एफएसएल अधिकारी यह पता लगाने में जुटे हैं कि फैक्ट्री ने अनापत्ति प्रमाणपत्र (एनओसी) आदि के संबंध में उचित प्रक्रियाओं का पालन किया है या नहीं और अधिकारियों से मिली रिपोर्ट के आधार पर कार्रवाई करेगी।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) पढ़ें हिंदी में और देखें छोटी बड़ी सभी न्यूज़ Times Now Navbharat Live TV पर। देश (India News) अपडेट और चुनाव (Elections) की ताजा समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से।

लेटेस्ट न्यूज

शिशुपाल कुमार author

पिछले 10 सालों से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम करते हुए खोजी पत्रकारिता और डिजिटल मीडिया के क्षेत्र में एक अपनी समझ विकसित की है। जिसमें कई सीनियर सं...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited