AIIMS निदेशक की रेजिडेंट डॉक्टरों से अपील, फिर से शुरू करें काम, मरीजों को दें राहत

AIIMS निदेशक ने भारत सरकार और सुप्रीम कोर्ट के रुख का हवाला देते हुए रेजिडेंट डॉक्टरों से काम पर लौटने की अपील की है। क्या-क्या कहा जानिए।

AIIMS doctors

एम्स डॉक्टरों से काम पर लौटने की अपील

AIIMS Doctors Protest: अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (AIIMS) के निदेशक ने एम्स नई दिल्ली के रेजिडेंट डॉक्टरों से तुरंत अपने कर्तव्यों को फिर से शुरू करने की अपील की ताकि रोगी देखभाल सेवाएं सामान्य हो सकें। एम्स निदेशक ने डॉक्टरों से अपील करते हुए कहा कि पूरा एम्स परिवार दिल्ली और पूरे देश में स्वास्थ्य कर्मियों की सुरक्षा के मु्ददे पर एकजुट है। हालांकि, एक डॉक्टर के तौर पर हमारी जिम्मेदारी है कि जिन मरीजों को हमारी जरूरत है वे निराश न हों और उनकी जांच की जाए।
भारत सरकार स्वास्थ्यकर्मियों की सुरक्षा के लिए प्रतिबद्ध है साथ ही माननीय सुप्रीम कोर्ट ने भी सुरक्षा के संबंध में आवश्यक निर्देश दिए हैं। सुप्रीम कोर्ट ने सभी डॉक्टरों से काम पर भी लौटने की अपील की है। इसके मद्देनजर हमारी सभी रेजिडेंट डॉक्टरों से अपील है कि वे जल्दी से काम पर लौटें ताकि स्वास्थ्य सेवाएं सुचारू रूप से चल सकें।
बता दें कि देश भर के डॉक्टर कोलकाता में ट्रेनी डॉक्टर से रेप और मर्डर के विरोध में हड़ताल पर हैं और आरोपियों सख्त सजा देने की मांग कर रहे हैं। साथ ही सरकार से स्वास्थ्य कर्मियों की सुरक्षा सुनिश्चित करने की भी मांग कर रहे हैं।

कोलकाता :डॉक्टरों ने निकाली विरोध रैली

आरजी कर मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल में एक स्नातकोत्तर प्रशिक्षु महिला डॉक्टर के साथ दुष्कर्म और हत्या की घटना के विरोध में बुधवार को पश्चिम बंगाल के विभिन्न मेडिकल कॉलेजों और अस्पतालों के जूनियर डॉक्टरों ने एक रैली निकाली तथा पीड़िता के लिए न्याय सुनिश्चित करने एवं अपने कार्यस्थलों पर सुरक्षा बढ़ाने की मांग की। पश्चिम बंगाल जूनियर डॉक्टर्स फ्रंट की ओर से ‘वी वांट जस्टिस’ के बैनर तले आयोजित रैली में कई वरिष्ठ चिकित्सक भी शामिल हुए। सीबीआई कार्यालय के समीप सीजीओ कॉम्प्लेक्स से शुरू हुई रैली चार किमी की दूरी तय करते हुए साल्ट लेक स्थित स्वास्थ्य भवन पर समाप्त हुई। स्वास्थ्य भवन राज्य सरकार के स्वास्थ्य विभाग का मुख्यालय है। प्रदर्शनकारियों ने अस्पताल में नवनियुक्त प्राचार्य की उपस्थिति की भी मांग की और आरोप लगाया कि वह अपने कार्यालय में मौजूद नहीं थीं।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | देश (india News) और बजट 2024 (Union Budget 2024) की ताजा समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

अमित कुमार मंडल author

करीब 18 वर्षों से पत्रकारिता के पेशे से जुड़ा हुआ हूं। इस दौरान प्रिंट, टेलीविजन और डिजिटल का अनुभव हासिल किया। कई मीडिया संस्थानों में मिले अनुभव ने ...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited