हमास हमले के बाद एयर इंडिया ने रद्द की उड़ान, PM Modi बोले- 'हम इजराइल के साथ खड़े'

Hamas vs Israel: एयर इंडिया की ओर से जारी बयान के मुताबिक, 7 अक्टूबर 2023 को दिल्ली से तेल अवीव के लिए एयर इंडिया की उड़ान और तेल अवीव से दिल्ली की वापसी उड़ान AI140 को हमारे मेहमानों और चालक दल के हित और सुरक्षा में रद्द कर दिया गया है।

Hamas attack On Israel

इजराइल में युद्ध जैसे हालात

Hamas vs Israel: इजराइल पर हुए हमले के बाद मध्य ईस्ट में युद्ध जैसे हालात पनपते जा रहे हैं। हमास के हमले में अब तक 40 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है। वहीं इजराइल के चैनल 12 ने दावा किया है कि हमले में अब तक 100 से ज्यादा लोगों की जान जा चुकी है। इन सबके बीच इजराइल को भारत जैसे कई देशों का समर्थन मिला है।
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कर लिखा है कि इजराइल में आतंकवादी हमलों ककी खबर से गहरा सदमा लगा है। हमारी संवेदनाएं और प्रार्थनाएं निर्दोषा पीड़ितों और उनके परिवारों के साथ हैं। पीएम मोदी ने आगे लिखा कि इस कठिन समय में भारत इजराइल के साथ एकजुटता के साथ खड़ा है।

एयर इंडिया ने रद्द की फ्लाइट

इजराइल में बिगड़ते हालातों के बीच एयर इंडिया ने भी तेल अवीव के लिए उड़ान रद्द करने का फैसला किया है। एयर इंडिया की ओर से जारी बयान के मुताबिक, 7 अक्टूबर 2023 को दिल्ली से तेल अवीव के लिए एयर इंडिया की उड़ान और तेल अवीव से दिल्ली की वापसी उड़ान AI140 को हमारे मेहमानों और चालक दल के हित और सुरक्षा में रद्द कर दिया गया है। यात्रियों को उनकी आवश्यकताओं के अनुसार हर संभव सहायता दी जा रही है।

भारत ने नागरिकों के लिए जारी की एडवाइजरी

इजराइल के दक्षिण में अभूतपूर्व युद्ध जैसे हालात को देखते हुए शनिवार को भारतीय दूतावास ने सभी भारतीय नागरिकों को सतर्क रहने और सुरक्षा नियमों का पालन करने की सलाह दी है। दूतावास ने अपने परामर्श में कहा है कि इजराइल में वर्तमान स्थिति को देखते हुए, इजराइल में मौजूद सभी भारतीय नागरिकों से अनुरोध किया जाता है कि वे सतर्क रहें और स्थानीय अधिकारियों की सलाह के अनुसार सुरक्षा नियमों का पालन करें। कृपया सावधानी बरतें, अनावश्यक आवाजाही से बचें और सुरक्षित स्थलों के करीब रहें। परामर्श अंग्रेजी, हिंदी, मराठी, तमिल, तेलुगु, मलयाली और कन्नड़ भाषाओं में जारी किया गया है। दूतावास की वेबसाइट पर दिए गए विवरण के अनुसार, इजराइल में लगभग 18,000 भारतीय नागरिक हैं, जिनमें मुख्य रूप से इजराइली बुजुर्गों, हीरा व्यापारियों, आईटी पेशेवरों और छात्रों की देखभाल करने के लिए नियुक्त लोग शामिल हैं। इजराइल में भारतीय मूल के लगभग 85,000 यहूदी भी हैं जो पचास और साठ के दशक में भारत से इजराइल गए थे।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | देश (india News) और चुनाव के समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

टाइम्स नाउ नवभारत डिजिटल author

अक्टूबर 2017 में डिजिटल न्यूज़ की दुनिया में कदम रखने वाला टाइम्स नाउ नवभारत अपनी एक अलग पहचान बना चुका है। अपने न्यूज चैनल टाइम्स नाउ नवभारत की सोच ए...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited