Exclusive Video:त्रिची से शारजाह जा रहे Air India विमान की 'चमत्कारी सेफ लैंडिंग', हाइड्रोलिक सिस्टम हो गया था फेल, सभी 140 यात्री सुरक्षित

air india express flight : त्रिची एयरपोर्ट से उड़ान भरने के बाद त्रिची से शारजाह जाने वाली एयर इंडिया एक्सप्रेस की फ्लाइट में तकनीकी समस्या आई थी जिसके बाद अब उसकी सेफ लैंडिंग हो गई है।

air ndia plane

एयर इंडिया एक्सप्रेस की फ्लाइट में तकनीकी समस्या (फाइल फोटो)

air india express flight : एअर इंडिया के विमान की सेफ लैंडिंग हो गई है, बताते हैं कि इस विमान का हाइड्रोलिक सिस्टम फेल हो गया था, प्लेन 140 यात्री बैठे थे वो सभी सुरक्षित हैं गौर हो कि इससे पहले त्रिची एयरपोर्ट से उड़ान भरने के बाद त्रिची से शारजाह जाने वाली एयर इंडिया एक्सप्रेस की फ्लाइट में तकनीकी समस्या आई थी।
फ्लाइट ने शाम 5.43 बजे उड़ान भरी और बताया जा रहा है कि पहिए बंद नहीं हुए थे और फ्लाइट पिछले 1.5 घंटे से हवा में चक्कर लगा रही थी पायलट ने बताया कि ईंधन खत्म होने के बाद वह त्रिची एयरपोर्ट पर वापस उतरेगा, त्रिची एयरपोर्ट पर एंबुलेंस और दमकल एवं बचाव दल तैयार है।
वहीं एयरपोर्ट निदेशक गोपालकृष्णन ने बताया था- 'त्रिची से शारजाह जाने वाली एयर इंडिया की फ्लाइट में तकनीकी समस्या (हाइड्रोलिक विफलता) आई और वह त्रिची एयरपोर्ट पर उतरने से पहले ईंधन कम करने के लिए हवाई क्षेत्र में चक्कर लगा रही है। एयरपोर्ट पर 20 से अधिक एंबुलेंस और दमकल गाड़ियां तैनात की गई हैं, ताकि कोई बड़ी दुर्घटना न हो'

...तो सिस्टम ठीक से काम करना बंद कर देता है

गौर हो कि 140 यात्रियों को लेकर विमान ने शाम 5.43 बजे त्रिची हवाई अड्डे से शारजाह के लिए उड़ान भरी, लेकिन जल्द ही इसमें तकनीकी खराबी आ गई।त्रिची हवाई अड्डे के निदेशक के अनुसार, पायलट ने हाइड्रोलिक विफलता के बारे में एयर स्टेशन को सूचित किया। विमान में हाइड्रोलिक विफलता तब होती है जब लैंडिंग गियर, ब्रेक और फ्लैप जैसे महत्वपूर्ण भागों को नियंत्रित करने के लिए दबावयुक्त द्रव का उपयोग करने वाला सिस्टम ठीक से काम करना बंद कर देता है।

पैसेंजर्स में से 4 बच्चे और 4 सीनियर सिटीजन्स थे
पैसेंजर्स में से 4 बच्चे और 4 सीनियर सिटीजन्स थे सभी को विमान से उतारकर लाउंज में बिठाया गया है। जहां मेडिकल टीम उनकी काउंसलिंग कर रही है। अधिकांश पैसेंजर्स एक दम ठीक हैं, एक अलग विमान से उन्हें शारजाह भेजने की तैयारी भी की जा रही है, अगर कोई यात्री नहीं जाना चाहता है तो उसके लिए जर्नी पोस्टपोन करने या रिफंड की व्यवस्था भी की जाएगी ऐसी सूचना यात्रियों को दी गई है।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) पढ़ें हिंदी में और देखें छोटी बड़ी सभी न्यूज़ Times Now Navbharat Live TV पर। देश (India News) अपडेट और चुनाव (Elections) की ताजा समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से।

लेटेस्ट न्यूज

रवि वैश्य author

मैं 'Times Now नवभारत' Digital में Assistant Editor के रूप में सेवाएं दे रहा हूं, 'न्यूज़ की दुनिया' या कहें 'खबरों के संसार' में काम करते हुए करीब...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited