उदयपुर से दिल्ली जा रहे विमान में मोबाइल हुआ ब्लास्ट, कराई गई इमरजेंसी लैंडिंग

Air India Mobile Blast: विमान जब हवा में था, तब एक यात्री के मोबाइल की बैटरी में ब्लास्ट हो गया, जिसके बाद विमान की इमरजेंसी लैंडिंग करवाई गई। हादसे के वक्त विमान में 140 यात्री सवार थे।

Air india

एयर इंडिया की फ्लाइट में ब्लास्ट

Air India Mobile Blast: राजस्थान के उदयपुर से बड़ा मामले सामने आया है। यहां एयर इंडिया का एक विमान हवाई हादसे का शिकार होने से बच गया। जानकारी के मुताबिक, विमान जब हवा में था, तभी एक यात्री के मोबाइल की बैटरी में ब्लास्ट हो गया, जिसके बाद विमान की इमरजेंसी लैंडिंग करवाई गई। बताया जा रहा है कि जिस समय यह हादसा हुआ विमान में करीब 140 यात्री सवार थे।
शुरुआती जानकारी के मुताबिक, एयर इंडिया की फ्लाइट 470 ने उदयपुर एयरपोर्ट से दिल्ली के लिए उड़ान भरी थी। इसके कुछ ही देर बाद एक यात्री के मोबाइल की बैटरी अचानक फट गई, जिसके बाद विमान में अफरा-तफरी मच गई और कई यात्री घबरा गए। इसके बाद विमान की डबोक एयरपोर्ट पर इमरजेंसी लैंडिंग कराई गई।

सभी यात्री सुरक्षित, जांच के बाद विमान रवाना

एयरपोर्ट पर इमरजेंसी लैंडिंग के बाद यात्रियों उतारा गया। हालांकि, कुछ यात्रियों ने दोबारा इसी विमान में उड़ान भरने से इंकार कर दिया, जिसके बाद पूरे विमान की तकनीकी जांच की गई। तब जाकर विमान को दोबारा दिल्ली के लिए रवाना किया गया। जानकारी के मुताबिक, विमान में हुए इस हादसे में किसी यात्री के घायल होने की सूचना नहीं है। सभी सुरक्षित हैं।

दोपहर एक बजे हुई थी घटना

जानकारी के मुताबिक, एयर इंडिया की फ्लाइट अपने तय समय दोपहर 1 बजे उदयपुर से दिल्ली के लिए रवाना हुई थी। हालांकि, 10 मिनट बाद ही विमान में बैठे एक पैसेंजर की मोबाइल बैटरी में तेज ब्लास्ट हो गया। आवाज सुनकर यात्री डर गए, जिसके बाद विमान की इमरजेंसी लैंडिंग कराई गई।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | देश (india News) और चुनाव के समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

प्रांजुल श्रीवास्तव author

मैं इस वक्त टाइम्स नाउ नवभारत से जुड़ा हुआ हूं। पत्रकारिता के 8 वर्षों के तजुर्बे में मुझे और मेरी भाषाई समझ को गढ़ने और तराशने में कई वरिष्ठ पत्रक...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited