योगी आदित्यनाथ के 'चाचा को गच्चा' वाले बयान पर अखिलेश का पलटवार, बोले- उन्होंने दिल्ली को दिया धोखा

Uttar Pradesh: उत्तर प्रदेश विधानसभा में माता प्रसाद पांडेय को नेता प्रतिपक्ष बनाया गया। अखिलेश सरकार में विधानसभा अध्यक्ष रह चुके माता प्रसाद पांडेय सात बार के विधायक हैं और उनके नेता प्रतिपक्ष चुने जाने पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने उन्हें बधाई दी। साथ ही शिवपाल यादव की चुटकी भी ली।

Akhilesh Yadav

समाजवादी पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव

मुख्य बातें
  • सात बार के विधायक हैं माता प्रसाद पांडेय।
  • CM योगी ने शिवपाल यादव की ली चुटकी।
  • चाचा (शिवपाल) को गच्चा दे दिया: योगी आदित्यनाथ।
Uttar Pradesh: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) और समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) प्रमुख अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) आमने-सामने नजर आ रहे हैं। दरअसल, सपा ने उत्तर प्रदेश विधानसभा में माता प्रसाद पांडेय को नेता प्रतिपक्ष बनाया है। ऐसे में योगी आदित्यनाथ ने माता प्रसाद पांडेय को नेता प्रतिपक्ष बनने पर बधाई देते हुए शिवपाल यादव (Shivpal Yadav) की चुटकी ली।

अखिलेश ने किया पलटवार

मुख्यमंत्री योगी ने अखिलेश यादव पर तंज कसते हुए कहा कि उन्होंने अपने चाचा (शिवपाल) को गच्चा दे दिया। चाचा हमेशा ऐसे ही मात खाता है। इस पर अखिलेश यादव ने पलटवार करते हुए कहा कि मैंने धोखा नहीं दिया है, उन्होंने (योगी आदित्यनाथ) दिल्ली को धोखा दिया है।

UP में विधानसभा का मानसून सत्र जारी

उत्तर प्रदेश विधानसभा के मानसून सत्र का मंगलवार को दूसरा दिन है। मुख्यमंत्री योगी विधानसभा में सपा विधायक द्वारा उठाए गए सवाल का जवाब दे रहे थे। इस दौरान उन्होंने कहा कि महिलाओं के खिलाफ अपराध में सपा के लोग डायरेक्ट या इन-डायरेक्ट-वे में जुड़े रहते हैं। महिला सुरक्षा के लिए सपा खतरा है। मुलायम सिंह के लड़के वाले बयान पर भी उन्होंने तंज कसा। उन्होंने कहा कि जिसने कहा था कि लड़के हैं गलती कर देते हैं, वह महिला सुरक्षा की क्या बात करेंगे?
उन्होंने कहा कि 2016 की तुलना में 2024 में दहेज के मामले में 16.5 प्रतिशत और दुष्कर्म के मामले में 25.5 प्रतिशत कमी आई है। इससे पहले योगी कैबिनेट की बैठक हुई। सीएम आवास पर हुई मीटिंग में दोनों डिप्टी सीएम केशव मौर्य और ब्रजेश पाठक पहुंचे। बैठक में 30 हजार करोड़ के अनुपूरक बजट को कैबिनेट की मंजूरी दी गई।
(एजेंसी इनपुट के साथ)
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | देश (india News) और बजट 2024 (Union Budget 2024) की ताजा समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

अनुराग गुप्ता author

टाइम्स नाउ नवभारत डिजिटल में बतौर सीनियर कॉपी एडिटर काम कर रहे हैं। खबरों की पड़ताल करना इनकी आदतों में शुमार हैं और यह टाइम्स नाउ नवभारत की वेबसाइट क...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited