जयंत चौधरी पढ़े-लिखे व्यक्ति, किसानों की लड़ाई कमजोर नहीं होने देंगे...NDA में जाने की अटकलों पर बोले अखिलेश यादव

Akhilesh Yadav News: सूत्रों के मुताबिक, जयंत चौधरी आगामी लोकसभा चुनावों के लिए सीट बंटवारे पर भाजपा के साथ बातचीत कर रहे हैं। अटकले हैं कि भाजपा पश्चिमी उत्तर प्रदेश में रालोद को 4 लोकसभा सीटों के साथ एक राज्यसभा सीट ऑफर कर सकती है।

Akhilesh Yadav

अखिलेश यादव

Akhilesh Yadav News: लोकसभा चुनाव से पहले उत्तर प्रदेश में इंडिया गठबंधन और खासतौर पर समाजवादी पार्टी को बड़ा झटका लग सकता है। बीते 24 घंटों से अटकलें चलाई जा रही हैं रालोद अध्यक्ष जयंत चौधरी एनडीए में शामिल हो सकते हैं। हालांकि, इसकी पुष्टि नहीं की गई है, लेकिन अब समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने इसको लेकर चुप्पी जरूर तोड़ी है। यूपी विधानसभा सत्र में शामिल होने से पहले उन्होंने कहा, जयंत चौधरी बहुत पढ़े लिखे इंसान हैं। वे बहुत सुलझे हुए व्यक्ति हैं और राजनीति को समझते हैं।
सपा प्रमुख ने आगे कहा, मुझे उम्मीद है कि जयंत चौधरी किसानों की लड़ाई और उत्तर प्रदेश की खुशहाली के लिए जो संघर्ष चल रहा है, उसे कमजोर नहीं होने देंगे। बता दें, ऐसी खबरें सामने आई हैं कि जयंत चौधरी आगामी लोकसभा चुनावों के लिए सीट बंटवारे पर भाजपा के साथ बातचीत कर रहे हैं। कहा जा रहा है कि भाजपा पश्चिमी उत्तर प्रदेश में रालोद को 4 लोकसभा सीटों के साथ एक राज्यसभा सीट ऑफर कर सकती है।

सपा के साथ चल रही अनबन!

ऐसी खबरें हैं कि लोकसभा चुनाव में सीट बंटवारे को लेकर जयंत चौधरी और अखिलेश यादव के बीच अनबन चल रही है। हालांकि, अभी तक किसी भी नेता की ओर से एक-दूसरे के विरोध में बयानबाजी नहीं की गई है। समाजवादी पार्टी के सूत्रों के मुताबिक, आरएलडी उत्तर प्रदेश की 80 सीटों में से 7 से 8 सीटों पर गठबंधन में लड़ने को तैयार हो गई है, जिसमें ज्यादातर सीटें पश्चिमी यूपी की हैं। समाजवादी पार्टी भी लोकसभा चुनाव के लिए कांग्रेस के साथ गठबंधन कर रही है और कांग्रेस के 11 सीटों पर चुनाव लड़ने की उम्मीद है।

डिंपल यादव और शिवपाल ने भी जताया भरोसा

इस बीच, अखिलेश यादव की पत्नी और समाजवादी पार्टी सांसद डिंपल यादव ने भरोसा जताया कि चौधरी ऐसा कोई फैसला नहीं लेंगे। उन्होंने कहा, जिस तरह से भारतीय जनता पार्टी किसानों के खिलाफ काम कर रही है और जिस तरह से हमारे पहलवानों का बीजेपी ने अपमान किया है, मुझे नहीं लगता कि आरएलडी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जयंत चौधरी कोई ऐसा कदम उठाएंगे जिससे हमारे किसानों को सीधे तौर पर नुकसान होगा। इसके अलावा समाजवादी पार्टी के नेता शिवपाल यादव ने भी कहा कि आरएलडी इंडिया ब्लॉक में ही रहेगी।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | देश (india News) और चुनाव के समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

टाइम्स नाउ नवभारत डिजिटल author

अक्टूबर 2017 में डिजिटल न्यूज़ की दुनिया में कदम रखने वाला टाइम्स नाउ नवभारत अपनी एक अलग पहचान बना चुका है। अपने न्यूज चैनल टाइम्स नाउ नवभारत की सोच ए...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited