लोकसभा में शायराना हुए अखिलेश, बोले- 80 सीट भी जीत जाऊं तो भी EVM पर भरोसा नहीं, अग्निवीर पर भी सरकार को घेरा

Akhilesh Yadav Speech In Parliament : समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने मंगलवार को मोदी सरकार को निशाने पर लिया। मंगलवार को लोकसभा में उन्होंने कहा कि इंडिया गठबंधन की नैतिक जीत हुई है। EVM पर सवाल उठाते हुए अखिलेश ने कहा कि उन्हें आज भी इस व्यवस्था पर भरोसा नहीं है।

akhilesh yadav

लोकसभा में सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव।

मुख्य बातें
  • अखिलेश यादव ने कहा कि वह यूपी की 80 सीटें भी जीत जाएं तो भी उन्हें EVM पर भरोसा नहीं होगा
  • कन्नौज से सांसद अखिलेश ने कहा कि ईवीएम पर उन्हें कल भी संदेह था, आज भी और कल भी रहेगा
  • राष्ट्रपति के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव पर जारी चर्चा में हिस्सा लेते हुए सपा अध्यक्ष ने कही ये बातें

Akhilesh Yadav Speech In Parliament : समाजवादी पार्टी (सपा) के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने मंगलवार को भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पर जमकल हमला बोला। राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव पर चर्चा में भाग लेते हुए अखिलेश ने लोकसभा में कहा कि चुनाव में इंडिया गठबंधन की नौतिक जीत हुई है। भाजपा के मिशन 400 पार वाले नारे पर तंज कसते हुए सपा अध्यक्ष ने कहा कि चुनाव में 400 पार का दावा किया गया था। लेकिन जनता ने हुकूमत का गुरूर तोड़ दिया। यह पहली बार ऐसा लग रहा है कि हारी हुई सरकार विराजमान है। जनता कह रही है चलने वाली नहीं सरकार। ये गिरने वाली सरकार है।

शेरों-शायरी से भाजपा पर किया हमला

कन्नौज से सांसद ने शेरों-शायरी के जरिए भाजपा पर हमला बोला। उन्होंने कहा, 'हुजूर-ए-वाला आज तक खामोश बैठे इसी गम में, महफिल लूट ले गया कोई जबकि सजाई हमने।' जुमलेबाज सरकार से जनता का भरोसा उठ चुका है। इस सरकार में शिक्षा परीक्षा माफिया का जन्म हुआ। यूपी में जितनी परीक्षाएं हुईं हैं, सब लीक हुई हैं। अखिलेश ने दावा किया कि नौकरी न देने के लिए परीक्षाओं के पेपर लीक हुए। सपा अध्यक्ष ने कहा कि इस सरकार ने युवाओं को नौकरी दी है बल्कि उनसे रोजगार और नौकरी छीनी है। अग्निपथ योजना की आलोचना करते हुए उन्होंने कहा कि इंडिया गठबंधन जब भी सत्ता में आएगा, यह योजना खत्म कर दी जाएगी।

यह भी पढ़ें- सच्चाई को मिटाया नहीं जा सकता, मैंने जो कहा, वह सच है...भाषणों का हिस्सा हटाए जाने पर राहुल का पलटवार

80 सीट भी जीत जाऊं तो भी ईवीएम पर भरोसा नहीं-अखिलेश

अखिलेश ने कहा कि यह सरकार किसान हितैषी होने का दावा करती है लेकिन पिछले 10 सालों के अपने कार्यकाल के दौरान एक भी नई मंडी नहीं खोली गई। जब एक मंडी नहीं खुली तो किसान एमएसपी की कानूनी गारंटी पर कैसे भरोसा करेंगे। अखिलेश ने हमेशा की तरह ईवीएम पर सवाल उठाए। उन्होंने कहा कि ईवीएम पर कल भी भरोसा नहीं था, आज भी नहीं है। 80 सीट भी जीत जाऊं तो भी इस पर भरोसा नहीं होगा। हम ईवीएम से जीतकर ईवीएम को बदलेंगे।

'होइहें वही जो राम रचि रखा'

सपा अध्यक्ष ने कहा कि देश में एक शिक्षा परीक्षा माफिया का जन्म हुआ है। नौजवान तैयारी से जाता था और जब परीक्षा देकर लौटता है तो उसे पता लगता है कि पेपर लीक हो गया। ये हर परीक्षा में हुआ। नीट का पेपर भी लीक हो गया। ये आखिर क्यों हो रहा है। ये सरकार नौकरी नहीं देना चाहती इसलिए पेपर लीक कराया जा रहा है। जो सरकार उम्मीद को मार दे वो कैसे युवा के लिए काम करेगी।

यह भी पढ़ें- PCS-J 2022 परीक्षा में हुई थी बड़ी गड़बड़ी, मेंस में बदली गई थीं 50 कॉपियां, कोर्ट सख्त

फैजाबाद सीट पर सपा को मिली जीत की चर्चा करते हुए सपा नेता ने कहा कि एक जीत और हुई है। वह जीत अयोध्या की है। यह जीत भारत के लिए सबसे बड़ी जीत है। अखिलेश ने रामचरित मानस की एक चौपाई का जिक्र करते हुए कहा कि 'होइहें वही जो राम रचि रखा- ये उनका फैसला है जिसकी लाठी में नहीं होती आवाज।'

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | देश (india News) और चुनाव के समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

आलोक कुमार राव author

करीब 20 सालों से पत्रकारिता के पेशे में काम करते हुए प्रिंट, एजेंसी, टेलीविजन, डिजिटल के अनुभव ने समाचारों की एक अंतर्दृष्टि और समझ विकसित की है। इ...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited