AMU में लगा 'अल्लाह हू अकबर' नारा, भड़के योगी सरकार के मंत्री, कहा- आतंकवादियों को पाकिस्तान भेजो, किराया मैं दूंगा

Aligarh Muslim University: गणतंत्र दिवस के अवसर पर अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय में छात्रों के द्वारा अल्लाह हू अकबर के नारे लगाए जाने का एक विवादित वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था।

UP MINISTER Thakur Raghuraj Singh

इस मामले पर योगी सरकार के श्रम व सेवा योजन राज्यमंत्री ठाकुर रघुराज सिंह ने नाराजगी जताई है

Allah hu Akbar Slogans in AMU: अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय (AMU) में 74वें गणतंत्र दिवस के अवसर पर छात्रों के द्वारा 'अल्लाह हू अकबर' के नारे लगाए जाने का मामला तूल पकड़ रहा है, इस मामले पर योगी सरकार के श्रम व सेवा योजन राज्यमंत्री ठाकुर रघुराज सिंह ने नाराजगी जताई है।
उन्होंने भड़कते हुए कहा कि आतंकियों को पाकिस्तान भेजो, किराया मैं दूंगा..उन्होंने आगे कहा कि 'अल्लाह हू अकबर' के नारे मस्जिद में लगाएं, अपने घर पर लगाएं ठीक है, कोई बात नहीं, यह राष्ट्रीय पर्व है, राष्ट्रीय त्योहार है 26 जनवरी, अगर इस दिन झंडे के नीचे ऐसे शब्दों का प्रयोग किया जाए तो आप आतंकवादी हैं।

धार्मिक नारेबाजी की जांच के लिए समिति गठित
अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय ने बृहस्पतिवार को गणतंत्र दिवस का कार्यक्रम समाप्त होने के बाद एनसीसी कैडेट के एक समूह द्वारा कथित धार्मिक नारेबाजी करने की खबरों की जांच के लिए तीन सदस्यीय एक समिति शुक्रवार को गठित की।अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय के प्रवक्ता उमर पीरजादा के मुताबिक, इस जांच समिति को पांच दिनों के भीतर अपनी रिपोर्ट सौंपने को कहा गया है।
पीरजादा ने बताया कि यह समिति पूरे घटनाक्रम की जांच करेगी। उन्होंने बताया कि बृहस्पतिवार को आधिकारिक कार्यक्रम समाप्त होने और लोगों के तितर बितर होने के बाद यह कथित घटना घटी। स घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर प्रसारित हुआ था जिसमें एक विद्यार्थी को नारेबाजी करते हुए देखा गया। पीरजादा ने बताया कि उक्त विद्यार्थी को शुक्रवार को निलंबित कर दिया गया।

'एक समूह को झंडारोहण स्थान के पास दो बार 'अल्ला हू अकबर' का नारा लगाते हुए सुना गया'
सत्रह सेकेंड के उस वीडियो में राष्ट्रीय कैडेट कोर (NCC) कैडेट के एक समूह को झंडारोहण स्थान के पास दो बार 'अल्ला हू अकबर' का नारा लगाते हुए सुना गया। 19 सेकेंड के एक अन्य वीडियो में एनसीसी कैडेट के एक समूह को एक भवन के सामने भारत माता की जय और वंदे मातरम का नारा लगाते सुना जा सकता है। प्रवक्ता ने इस बात पर जोर दिया कि इस दुर्भाग्यपूर्ण घटना को इस विश्वविद्यालय के लोकाचार में 'विपथन' के तौर पर देखा जाना चाहिए क्योंकि शुक्रवार को विद्यार्थियों ने प्रधानमंत्री के परीक्षा पर चर्चा कार्यक्रम में ऑनलाइन हिस्सा लिया।

'इस मामले में कानूनी कार्रवाई करने को कहा गया है'
पुलिस ने कहा कि पुलिस ने इस घटना को संज्ञान में लिया है और अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय के अधिकारियों को इस मामले में कानूनी कार्रवाई करने को कहा गया है।समाजवादी पार्टी के प्रवक्ता अमीश जमाई ने कहा कि यह पूरी घटना इस संस्थान को बदनाम करने का षड़यंत्र है। सच्चाई का पता लगाने के लिए इस पूरे घटनाक्रम की जांच की जानी चाहिए। नगर के भाजपा नेता निशीथ शर्मा ने कहा कि इस शुभ अवसर पर धार्मिक नारेबाजी एक बहुंत गंभीर मामला है।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | देश (india News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

टाइम्स नाउ नवभारत डिजिटल author

अक्टूबर 2017 में डिजिटल न्यूज़ की दुनिया में कदम रखने वाला टाइम्स नाउ नवभारत अपनी एक अलग पहचान बना चुका है। अपने न्यूज चैनल टाइम्स नाउ नवभारत की सोच ए...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited