Ram Mandir News: श्रद्धालुओं की भीड़ के बीच पीएम मोदी ने केंद्रीय मंत्रियों से मार्च तक अयोध्या दौरा टालने का किया आग्रह

Ram Mandir News: अयोध्या में राम भक्तों की भारी भीड़ को देखते हुए पीएम मोदी ने शीर्ष मंत्रियों को भव्य मंदिर का दौरा टालने की सलाह दी।

Ayodhya Ram Mandir

पीएम मोदी ने केंद्रीय मंत्रियों से मार्च तक अयोध्या दौरा टालने का किया आग्रह

Ram Mandir News: अयोध्या में रामलला के दर्शन के लिए भक्तों की भीड़ और लंबी कतारों के बीच, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को केंद्रीय मंत्रिमंडल की एक बैठक की अध्यक्षता की, जिसके दौरान उन्होंने अपने सुझाव दिए। शीर्ष मंत्रियों ने भव्य मंदिर का दौरा टाल दिया। सरकारी सूत्रों के अनुसार, प्रधानमंत्री मोदी ने विस्तृत सुरक्षा विवरण के साथ मंदिर शहर में वीवीआईपी और वीआईपी दौरों के कारण भक्तों की भारी भीड़ और जनता को होने वाली असुविधा पर चिंता व्यक्त की।
सूत्रों ने कहा कि उन्होंने प्रस्तावित किया कि केंद्रीय मंत्री मार्च में अपनी अयोध्या यात्राओं की योजना बनाएं या उन्हें स्थगित कर दें, ताकि इसमें शामिल सभी लोगों के लिए एक सहज और अधिक व्यवस्थित अनुभव सुनिश्चित किया जा सके। इस बीच, बुधवार को दर्शन के लिए मंदिर खोले जाने से पहले आने वाले भक्तों और स्थानीय लोगों में उत्साह और उत्साह देखने लायक था। श्री राम लला की 'प्राण प्रतिष्ठा' और सोमवार को भव्य उद्घाटन के बाद मंदिर में श्रद्धालुओं की भीड़ उमड़ पड़ी। मंगलवार को दर्शन के पहले दिन अनुमानित 5 लाख भक्तों के आने के बाद पवित्र शहर में सुरक्षा कड़ी कर दी गई थी।

24-28 जनवरी तक अयोध्या में अंतरराष्ट्रीय रामायण उत्सव

बुधवार को एएनआई से बात करते हुए, रैपिड एक्शन फोर्स (आरएएफ) के डिप्टी कमांडेंट अरुण कुमार तिवारी ने कहा, "हम यह सुनिश्चित करेंगे कि भक्तों को असुविधा न हो। मंदिर के अंदर और बाहर लगभग 1,000 जवानों को तैनात किया गया है। तैनाती अगले कुछ दिनों तक जारी रहेगी।" भक्तों की भारी भीड़ सिर्फ राम मंदिर में ही नहीं बल्कि बगल के हनुमान गढ़ी मंदिर में भी देखी गई। हजारों की संख्या में भक्त भगवान हनुमान को लड्डू चढ़ाते और आपस में प्रसाद बांटते देखे गए। शहर में उत्सव का माहौल और उत्सव अगले कुछ दिनों में और बढ़ने की संभावना है क्योंकि भारतीय सांस्कृतिक संबंध परिषद, नई दिल्ली, अंतराष्ट्रीय रामायण और वैदिक अनुसंधान संस्थान संस्कृति विभाग, उत्तर प्रदेश के सहयोग से एक आयोजन करेगा। भगवान राम की जन्मस्थली अयोध्या में 24-28 जनवरी तक राम कथा पार्क और तुलसी उद्यान में अंतरराष्ट्रीय रामायण उत्सव है।
अंतरराष्ट्रीय रामायण उत्सव में प्रतिनिधित्व करने वाले देशों में श्रीलंका, सिंगापुर, थाईलैंड, इंडोनेशिया, मॉरीशस और लाओस शामिल हैं। राम लला की मूर्ति का अनावरण विस्तृत 'प्राण प्रतिष्ठा समारोह' में किया गया, जिसमें प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी की उपस्थिति में घंटे भर का अनुष्ठान शामिल था, जिन्होंने समारोह का नेतृत्व किया।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | देश (india News) और चुनाव के समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

Shashank Shekhar Mishra author

शशांक शेखर मिश्रा टाइम्स नाउ नवभारत डिजिटल (www.timesnowhindi.com/ में बतौर कॉपी एडिटर काम कर रहे हैं। इन्हें पत्रकारिता में करीब 5 वर्षों का अनुभव ह...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited