फेक वीडियो, मुस्लिम आरक्षण, रेवन्ना स्कैंडल, राहुल पर खुलकर बोले शाह, कहा-तीसरे टर्म में लाएंगे UCC

Amit Shah Reacts on his Fake Video : समान नागरिक संहिता को लेकर गृह मंत्री ने बड़ी बात कही। उन्होंने कहा कि मोदी सरकार अपने तीसरे कार्यकाल में UCC लाएगी। उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने अपने घोषणापत्र में पर्सनल लॉ की बात की है जबकि हमने यूसीसी की बात की है। धर्म के आधार पर कानून बनाना ठीक नहीं।

amit shah

गुवाहाटी में मीडिया से बात करते गृह मंत्री अमित शाह।

Amit Shah Reacts on his Fake Video : अपने फेक वीडियो मामले में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कांग्रेस पर पलटवार किया है। गुवाहाटी में मीडिया से बातचीत में गृह मंत्री ने कहा कि कांग्रेस ने उनका फेक वीडियो बनाया और उसे फैला रही थी। इस फेक वीडियो के जरिए उसने उनके बारे में दुष्प्रचार किया। मुस्लिमों को आरक्षण देने पर शाह ने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि एससी, एसटी और ओबीसी का हक मारकर इस वर्ग को रिजर्वेशन दिया गया। कांग्रेस ने एससी,एसटी और ओबीसी के आरक्षण पर डाका डाला। गृह मंत्री ने कहा कि भाजपा गैर संवैधानिक ओबीसी, एससी-एसटी आरक्षण को खत्म करेगी। आंध्र प्रदेश में कांग्रेस ने ओबीसी का 4 प्रतिशत कोटा मुस्लिमों को दे दिया।

अमेठी से चुनाव लड़ने की राहुल को हिम्मत नहीं-शाह

अमेठी से राहुल गांधी के चुनाव न लड़ने पर शाह ने कहा कि कांग्रेस नेता अपनी परंपरागत सीट छोड़कर भाग रहे हैं, उन्हें इस सीट से लड़ने की हिम्मत नहीं हो रही है। दो चरणों का चुनाव संपन्न हो जाने पर शाह ने कहा कि भाजपा को सभी राज्य में बड़ी सफलता मिलेगी। एनडीए 400 के लक्ष्य की तरफ बढ़ रहा है। दो चरणों में एनडीए 100 सीटों पर आगे। हम 400 का लक्ष्य जरूर पार करेंगे। दक्षिण भारत में भाजपा अच्छा परिणाम हासिल करेगी।

तीसरे टर्म में लाएंगे यूसीसी-गृह मंत्री

समान नागरिक संहिता को लेकर गृह मंत्री ने बड़ी बात कही। उन्होंने कहा कि मोदी सरकार अपने तीसरे कार्यकाल में UCC लाएगी। उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने अपने घोषणापत्र में पर्सनल लॉ की बात की है जबकि हमने यूसीसी की बात की है। धर्म के आधार पर कानून बनाना ठीक नहीं। शाह ने कांग्रेस पर भ्रम फैलाने और राजनीति के स्तर को नीचे ले जाने का आरोप भी लगाया। प्रज्वल रेवन्ना सेस्क स्कैंडल मामले में शाह ने कहा कि इस मामले में कठोर कदम उठना चाहिए।

तेलंगाना के सीएम को पूछताछ के लिए बुलाया

बता दें कि शाह के इस फेक वीडियो मामले की जांच दिल्ली पुलिस ने शुरू कर दी है। उसने सोशल मीडिया पर प्रसारित केंद्रीय गृह मंत्री के ‘फर्जी वीडियो’ के संबंध में तेलंगाना के मुख्यमंत्री रेवंत रेड्डी को एक मई को जांच में शामिल होने को कहा है। भाजपा शासित कुछ राज्यों ने भी इस मामले में कार्रवाई की है और पहली गिरफ्तारी असम में हुई है। कांग्रेस ने चेतावनी दी है कि उसके शासन वाले राज्यों में भाजपा नेताओं के खिलाफ भी इसी तरह की कार्रवाई की जा सकती है। वहीं, भाजपा ने कांग्रेस के खिलाफ निर्वाचन आयोग में शिकायत दर्ज कराई और आरोप लगाया कि उसने चुनाव प्रक्रिया को पटरी से उतारने के लिए शाह का ‘डीप फेक और छेड़छाड़ किया गया’ वीडियो प्रसारित किया। भाजपा ने मामले में कड़ी कार्रवाई की मांग की।

रेवंत रेड्डी को मोबाइल साथ लेने को कहा

सूत्रों के अनुसार, पुलिस ने रेड्डी समेत कांग्रेस की तेलंगाना इकाई के पांच सदस्यों को नोटिस भेजा है। रेड्डी ने उक्त वीडियो ‘एक्स’ पर पोस्ट किया था। उन्होंने बताया कि दिल्ली पुलिस के विशेष प्रकोष्ठ की एक टीम ने सोमवार को हैदराबाद में मुख्यमंत्री कार्यालय और कांग्रेस के कार्यालय गांधी भवन को एक नोटिस सौंपा। सूत्रों ने बताया कि रेड्डी को पूछताछ के दौरान अपना मोबाइल फोन साथ में लाने को कहा गया है जिसका कथित इस्तेमाल फर्जी वीडियो ‘एक्स’ पर साझा करने में किया गया था।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | देश (india News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

टाइम्स नाउ नवभारत डिजिटल author

अक्टूबर 2017 में डिजिटल न्यूज़ की दुनिया में कदम रखने वाला टाइम्स नाउ नवभारत अपनी एक अलग पहचान बना चुका है। अपने न्यूज चैनल टाइम्स नाउ नवभारत की सोच ए...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited