'पीओके हमारा है...',अमित शाह की टिप्पणी पर Pak ने दी इतिहास की दुहाई, विदेश मंत्रालय ने फिर लताड़ा

Amit Shah Pok Speech: पाकिस्तान द्वारा अमित शाह के पीओके को लेकर दिए गए बयान को खारिज करने के बाद विदेश मंत्रालय ने बयान जारी किया है। विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता अरिंदम बागची ने कहा है कि पीओके को लेकर हमें अपना रुख दोहराने की जरूरत नहीं है।

Amit Shah

केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह

Amit Shah Pok Speech: पाक अधिकृत कश्मीर को लेकर एक बार फिर भारत-पाकिस्तान आमने-सामने हैं। दरअसल, केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने संसद में पीओके को भारत का अभिन्न अंग बताया है, जिसके बाद पाकिस्तान बौखला गया है। पाकिस्तानी विदेश मंत्रालय का बयान सामने आया है। पाकिस्तान ने इतिहास की दुहाई देकर शाह के बयान को खारिज किया है। इसके बाद भारतीय विदेश मंत्रालय ने भी पाकिस्तान को लताड़ लगाई है।
विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता अरिंदम बागची ने पाकिस्तान द्वारा अमित शाह की टिप्पणी को खारिज किए जाने पर कहा कि मुझे नहीं लगता कि मुझे वास्तव में पीओके पर अपना रुख दोहराने की जरूरत है। इसकी जरूरत नहीं है। संसद में गृहमंत्री का बयान और पीओके पर हमारी स्थिति बहुत स्पष्ट है। उन्होंने कहा, हम इसे भारत का अभिन्न अंग मानते हैं और हमें निश्चित रूप से अपना बयान बदलने का कोई कारण नहीं दिखता।

क्या है पूरा मामला

दअरसल, गृहमंत्री अमित शाह ने बुधवार को संसद में कहा था कि जम्मू और कश्मीर के इतिहास में पहली बार नौ सीट अनुसूचित जनजाति के लिए आरक्षित की गई हैं। पहले जम्मू में 37 सीट थीं, जो अब 43 हो गई हैं। कश्मीर में 46 सीटें थीं, जो बढ़कर 47 हो गई हैं और पाक अधिकृत कश्मीर के लिए 24 सीटें आरक्षित की गई हैं, क्योंकि पीओके हमारा है।

पाकिस्तान ने क्या कहा?

अमित शाह के बयान के बाद पाकिस्तानी विदेश मंत्रालय ने बयान जारी किया है। पाकिस्तान ने अमित शाह के बयान की निंदा करते हुए कहा कि इतिहास को नहीं बदला जा सकता है। कश्मीरियों को लेकर भारतीय संसद द्वारा पारित किए गए कानून झूठे हैं। विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता जहरा बलोच ने कहा कि कश्मीर एक अंतरराष्ट्रीय मान्यता प्राप्त मुद्दा है और कोई भी बयानबाजी इसको झूझा नहीं कर सकती है। उन्होंने कहा, भारतीय संसद पारित कानून कश्मीरियों के दमन का प्रयास है।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | देश (india News) और चुनाव के समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

टाइम्स नाउ नवभारत डिजिटल author

अक्टूबर 2017 में डिजिटल न्यूज़ की दुनिया में कदम रखने वाला टाइम्स नाउ नवभारत अपनी एक अलग पहचान बना चुका है। अपने न्यूज चैनल टाइम्स नाउ नवभारत की सोच ए...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited