'गिरफ्तारी से नहीं डरता', नए VIDEO में बोला Amritpal Singh- बगावत के दिन भी निकल जाएंगे, गलतफहमी न पालें कि...

Amritpal Singh Latest Video in Hindi: ताजा वीडियो क्लिप में वह पुलिस को चुनौती देता भी दिखा और बोला कि वह गिरफ्तार किए जाने से नहीं डरता है।

Amritpal Singh Latest Video in Hindi: अलगाववादी कट्टरपंथी उपदेशक, वारिस पंजाब दे के चीफ और खालिस्तान समर्थक भगोड़े अमृतपाल सिंह का एक और वीडिया सामने आया है। गुरुवार (30 मार्च, 2023) को आई इस क्लिप में सिंह ने कहा कि लगातार उसके बारे में कहा जा रहा है कि वह भगोड़ा है और देश छोड़कर भाग चुका है...इस तरीके की गलतफहमी लोग दिल में न पालें। बगावत के दिन निकालने बहुत मुश्किल हैं, पर ये दिन भी निकल जाएंगे और वे लोग पंजाब के लिए अपनी जान तक दे देंगे।

"देश छोड़कर भागने वालों में से नहीं हूं मैं"ताजा वीडियो में वह आगे कहता नजर आया, "पहला वीडियो जो मैंने जारी किया था, उसे लेकर संगत को यह अंदेशा था कि वो पुलिस हिरासत में बनाया गया है, मगर ऐसा नहीं है। वह वीडियो मैंने खुद ही बनाया था। मैं देश छोड़कर भागने वालों में से नहीं हूं।" क्लिप में वह पुलिस को चुनौती देता भी दिखा और बोला कि वह गिरफ्तार किए जाने से नहीं डरता है। यही नहीं, कट्टरपंथी उपदेशक की ओर से अकाल तख़्त के जत्थेदार को एक बार फिर से यह कहा गया है कि वह बैसाखी में श्री दमदमा साहिब गुरुद्वारे में सरबत खालसा का आगाज करें।

अमृतपाल को ढूंढने के लिए लगाए गए ड्रोन

फरार सिंह को पकड़ने के लिए चलाए जा रहे अभियान के तहत होशियारपुर जिले के गांव में गुरुवार को ड्रोन तैनात किया गया। यह ड्रोन वहीं लगाया गया, जहां दो दिन पहले कुछ संदिग्धों ने पुलिस की ओर से पीछा किए जाने के बाद अपनी कार छोड़ दी थी। सूत्रों की मानें तो मरनैन गांव और उसके आस-पास तैनात पुलिसकर्मी भी अमृतपाल की तलाश में वाहनों की जांच कर रहे हैं। हालांकि, इस पर पुलिस विभाग की ओर से कोई आधिकारिक टिप्पणी नहीं आई है।

एक्शन के दौरान हिरासत में लिए गए 348 लोग रिहा

वहीं, पंजाब सरकार ने सिखों की सर्वोच्च धार्मिक संस्था अकाल तख्त को बताया कि अमृतपाल के खिलाफ पुलिसिया एक्शन के दौरान हिरासत में लिए गए 360 लोगों में से 348 को अब रिहा कर दिया गया है। अकाल तख्त के जत्थेदार ज्ञानी हरप्रीत सिंह के निजी सचिव जसपाल सिंह ने गुरुवार को कहा कि राज्य सरकार की ओर से संदेश मिला है कि बाकी लोगों को भी जल्द रिहा कर दिया जाएगा। जत्थेदार ने पुलिस एक्शन के दौरान कुछ लोगों के खिलाफ राष्ट्रीय सुरक्षा कानून के तहत मामला दर्ज करने के लिए राज्य सरकार की निंदा भी की थी।

सिंह के सहयोगी के खिलाफ किश्तवाड़ में केस

इस बीच, गुरुवार को जम्मू कश्मीर पुलिस ने अमृतपाल सिंह के संदिग्ध अंगरक्षक वरिंदर सिंह के खिलाफ शस्त्र अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया है। यह केस किश्तवाड़ जिले में वरिंदर को हथियार लाइसेंस जारी किए जाने से जुड़ा है। समाचार एजेंसी पीटीआई-भाषा के मुताबिक, जिला प्रशासन ने वरिंदर का लाइसेंस रद्द करते हुए कहा कि वह इस बात की जांच करेगा कि 2015 में सेवा से हटाए गए भूतपूर्व सैनिक को कैसे 2014 में लाइसेंस मिल गया था और फिर जम्मू कश्मीर के विभिन्न जिलों में वह लाइसेंस की समयसीमा में विस्तार कराता रहा था।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | देश (india News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

अभिषेक गुप्ता author

छोटे शहर से, पर सपने बड़े-बड़े. किस्सागो ऐसे जो कहने-बताने और सुनाने को बेताब. कंटेंट क्रिएशन के साथ नजर से खबर पकड़ने में पारंगत और "मीडिया की मंडी" ...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited