Om Birla Daughter: लोकसभा स्पीकर ओम बिरला की IRPS अफसर बेटी ने किया कोर्ट का रुख, जानें क्या है मामला

Om Birla Daughter Anjali Birla: लोकसभा अध्यक्ष ओम बिड़ला की बेटी अंजलि बिड़ला ने सोशल मीडिया पोस्ट हटाने की मांग को लेकर मानहानि का मुकदमा दायर किया है।

Om Birla Daughter Anjali Birla

लोकसभा अध्यक्ष ओम बिड़ला की बेटी अंजलि बिड़ला

अंजलि बिड़ला, जो एक आईआरपीएस अधिकारी (irps officer) हैं और लोकसभा अध्यक्ष ओम बिड़ला की बेटी हैं, ने दिल्ली उच्च न्यायालय में मानहानि का मुकदमा दायर किया है। वह सोशल मीडिया पोस्ट को हटाने की मांग करती हैं, जिसमें झूठा आरोप लगाया गया है कि उन्होंने अपने पिता के प्रभाव के कारण अपने पहले प्रयास में यूपीएससी परीक्षा उत्तीर्ण की।
वरिष्ठ अधिवक्ता राजीव नायर ने तत्काल सुनवाई के लिए न्यायमूर्ति नवीन चावला के समक्ष याचिका प्रस्तुत की। न्यायमूर्ति चावला ने आज मामले की तत्काल सुनवाई की अनुमति दे दी। अंजलि बिड़ला ने आरोप लगाया है कि सोशल मीडिया पर किए जा रहे दावे मानहानिकारक और झूठे हैं।
मीडिया रिपोर्टों के मुताबिक कई सोशल मीडिया पोस्ट में आरोप लगाया गया कि अंजलि बिड़ला पेशे से एक मॉडल हैं और अपने पिता की 'शक्तिशाली स्थिति' के कारण ही उन्होंने अपने पहले ही प्रयास में यूपीएससी परीक्षा पास कर ली।
दावा है कि अंजलि बिड़ला अपने पिता की 'शक्तिशाली स्थिति' के कारण आईएएस अधिकारी बनीं।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | देश (india News) और बजट 2024 (Union Budget 2024) की ताजा समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

रवि वैश्य author

मैं 'Times Now नवभारत' Digital में Assistant Editor के रूप में सेवाएं दे रहा हूं, 'न्यूज़ की दुनिया' या कहें 'खबरों के संसार' में काम करते हुए करीब...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited