Parliament Security Breach: संसद सुरक्षा चूक मामले में एक और आरोपी गिरफ्तार, ललित झा के साथ साजिश में था शामिल

Parliament Security breach: संसद सुरक्षा उल्लंघन मामले में छठा आरोपी महेश कुमावत को दिल्ली पुलिस ने शनिवार को गिरफ्तार कर लिया। मिली जानकारी के अनुसार महेश भी पूरी साजिश का हिस्सा था। घंटों चली पूछताछ के बाद महेश की गिरफ्तारी की गई।

parliament attack live.

संसद सुरक्षा चूक मामले में छठा आरोपी गिरफ्तार

Parliament Security breach: संसद सुरक्षा चूक मामले में दिल्ली पुलिस ने एक और आरोपी को गिरफ्तार किया है। संसद सुरक्षा चूक मामले में गिरफ्तार छठा आरोपी राजस्थान का रहने वाला है और पुलिस ने उसे पूछताछ करने के बाद गिरफ्तार किया है।

महेश कुमावत गिरफ्तार

संसद सुरक्षा उल्लंघन मामले में छठा आरोपी महेश कुमावत को दिल्ली पुलिस ने शनिवार को गिरफ्तार कर लिया। मिली जानकारी के अनुसार महेश भी पूरी साजिश का हिस्सा था। घंटों चली पूछताछ के बाद महेश की गिरफ्तारी की गई।

राजस्थान का रहने वाला है महेश

राजस्थान के नागौर जिले के निवासी महेश भी 13 दिसंबर को दिल्ली आया था। इसी दिन लोकसभा में दर्शक दीर्घा से दो व्यक्ति ने कूदकर धुआं फैला दिया था। जिसके बाद संसद में हड़कंप मच गया था।

ललित झा के साथ था महेश

संसद सुरक्षा चूक मामले का मुख्य साजिशकर्ता ललित झा घटना के बाद दिल्ली से भागकर राजस्थान में महेश के ठिकाने पर ही पहुंचा था। शुरुआती जानकारी के अनुसार गिरफ्तार किए गए चारों आरोपियों के मोबाइल फोन नष्ट करने में महेश भी ललित के साथ शामिल था। महेश नीलम के भी लगातार संपर्क में था, जिसे संसद के बाहर विरोध प्रदर्शन करने के लिए गिरफ्तार किया गया है।

किया था सरेंडर

ललित और महेश दोनों ने गुरुवार को नई दिल्ली इलाके के पुलिस स्टेशन में एक साथ सरेंडर कर दिया था। ललित की गिरफ्तारी शुक्रवार को दर्ज की गई। महेश के चचेरे भाई कैलाश से भी पूछताछ की गई, लेकिन पुलिस ने अब तक उसे गिरफ्तार नहीं किया है।

13 नवंबर को क्या हुआ था

बता दें कि 13 नवंबर को, दो व्यक्ति - सागर शर्मा और मनोरंजन ने - शून्यकाल के दौरान दर्शक दीर्घा से लोकसभा कक्ष में कूद गए थे। कूदने के बाद उन्होंने जूते में छिपाए गए कनस्तरों से पीला धुआं छोड़ा और नारे लगाए। इसके बाद सांसद ने उन्हें पकड़ लिया और पुलिस के हवाले कर दिया। लगभग उसी समय, दो अन्य - अमोल शिंदे और नीलम देवी - ने संसद परिसर के बाहर "तानाशाही नहीं चलेगी" चिल्लाते हुए कनस्तरों से रंगीन धुआं छोड़ा। इन सभी को गिरफ्तार कर लिया गया है। इसके बाद ललित झा गिरफ्तार हुआ और अब फिर महेश।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | देश (india News) और चुनाव के समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

शिशुपाल कुमार author

पिछले 10 सालों से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम करते हुए खोजी पत्रकारिता और डिजिटल मीडिया के क्षेत्र में एक अपनी समझ विकसित की है। जिसमें कई सीनियर सं...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited