IEC 2023: रेसलर्स मामले में अनुराग ठाकुर बोले-हम निष्पक्ष एवं उचित जांच चाहते हैं, चार्जशीट दाखिल होने तक इंतजार करें

India Economic Conclave 2023 : नाविका कुमार के इस सवाल पर कि यह कौन सा भारत है कि लड़कियों की बात नहीं सुनी जा रही। इस सवाल पर ठाकुर ने कहा कि संसद भवन आजादी के 75वें वर्ष में मिला। नए संसद भवन का कई दलों ने विरोध किया। जहां तक रेसलर्स की बात है कोई भी महिला हो, किसी के साथ भी अगर कोई अत्याचार हुआ है तो उसे न्याय मिलना चाहिए।

India Economic Conclave 2023 : IEC 2023 में टाइम्स नाउ नाउभारत की एडिटर इन चीफ नाविका कुमार के साथ बातचीत में केंद्रीय खेल एवं युवा मामलों के मंत्री अनुराग ठाकुर ने पहलवानों के प्रदर्शन, मोदी सरकार की उपलब्धियों, अमेरिका में राहुल गांधी के हालिया बयान पर विस्तार से बात की। पहलवानों के प्रदर्शन पर केंद्रीय मंत्री ने कहा कि हम निष्पक्ष एवं उचित जांच चाहते हैं। पुलिस अपनी जांच पूरी कर चार्जशीट दायर करेगी। हम चाहते हैं कि जांच जल्द पूरी हो और चार्जशीट दायर हो। मोदी सरकार की उपलब्धियों पर केंद्रीय मंत्री ने कहा कि बीते 10 साल की बात करूं तो देश के हालात काफी बुरे थे। महंगाई चरम पर थी। एक के बाद एक घोटाले सामने आ रहे थे। दुनिया में भारत की तस्वीर अच्छी नहीं थी।

हमें चार्जशीट दाखिल होने तक इंतजार करना चाहिए-ठाकुर

नाविका कुमार के इस सवाल पर कि यह कौन सा भारत है कि लड़कियों की बात नहीं सुनी जा रही। इस सवाल पर ठाकुर ने कहा कि संसद भवन आजादी के 75वें वर्ष में मिला। नए संसद भवन का कई दलों ने विरोध किया। जहां तक रेसलर्स की बात है कोई भी महिला हो, किसी के साथ भी अगर कोई अत्याचार हुआ है तो उसे न्याय मिलना चाहिए। यह घटना सात वर्ष पुरानी है। उन्होंने कहा, 'मैं पहलवानों से गत जनवरी में मिला। हमने कमेटी बनाई। कमेटी ने खिलाड़ियों के बयान दर्ज कर अपनी रिपोर्ट पुलिस को सौंपी। सुप्रीम कोर्ट तक मामला गया। मुझे लगता है कि पुलिस अपनी जांच पूरी कर ली होगी। वह अपना चार्जशीट दायर करेगी।

हम सभी चाहते हैं कि खिलाड़ियों को न्याय मिले

एडिटर इन चीफ ने सवाल किया कि कमेटी जनवरी में बनी। अब जून हो गया है। पहलवान प्रदर्शन पर हैं। सवाल नैतिकता का है। जिस पर आरोप लगा है वह भाजपा का संसद है। क्या इससे लोगों में यह संदेश नहीं जा रहा कि जिस तरह से कार्रवाई होनी चाहिए, वैसी नहीं हुई। इस सवाल पर ठाकुर ने पूछा कि एफआईआर की जांच होनी चाहिए कि नहीं। सरकार निष्पक्ष जांच चाहती है। कमेटी में लोगों ने अपने बयान दर्ज कराए। योगेश्वर दत्त एवं मैरीकॉम जैसे बड़े खिलाड़ी इस कमेटी का हिस्सा हैं। हम सभी चाहते हैं कि न्याय मिले। खेल और खिलाड़ियों के लिए जितना मोदी सरकार ने किया है, उतना किसी सरकार ने नहीं किया।

'मोदी सरकार में नामुमकिन काम मुमकिन हुआ'

यूपीए सरकार की आलोचना करते हुए कहा कि केंद्रीय मंत्री ने कहा कि यूपीए सरकार के समय न तो कोई नेता था और न ही कोई नीति थी। युवाओं को अपना भविष्य अंधकार मय लग रहा था। मोदी जी में लोगों ने एक उम्मीद देखी। आज मैं कह सकता हूं कि जो कभी सोचा नहीं गया था मोदी सरकार में वह हुआ। मोदी सरकार में चार करोड़ गरीबों को पक्का मकान मिला है। 12 करोड़ घरों को नल एवं शौचालय मिला है। 220 करोड़ कोरोना का टीका लगा है। 80 करोड़ लोगों को दो बार राशन मिल रहा है। भारतीय अर्थव्यवस्था 5वें नबर पर आ गई। राम मंदिर बना। मोदी सरकार के नौ वर्ष सेवा, सुशासन और गरीब कल्याण को समर्पित रहा है। नौ वर्षों में हमने विकसित भारत की नींव रखी है।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | देश (india News) और चुनाव के समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

टाइम्स नाउ नवभारत डिजिटल author

अक्टूबर 2017 में डिजिटल न्यूज़ की दुनिया में कदम रखने वाला टाइम्स नाउ नवभारत अपनी एक अलग पहचान बना चुका है। अपने न्यूज चैनल टाइम्स नाउ नवभारत की सोच ए...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited