स्कूल में पीएम मोदी को देख बोले केजरीवाल, बेहतर स्कूल के लिए मुझे करें इस्तेमाल

दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने पीएम मोदी से अपील करते हुए कहा कि सरकारी स्कूलों को बेहतर बनाने के लिए उनके अनुभव का इस्तेमाल कर सकते हैं।

arvind kejriwal assembly

अरविंद केजरीवाल, सीएम, दिल्ली सरकार

गांधीनगर में डिफेंस एक्स्पो के बाद पीएम नरेंद्र मोदी एक स्कूल में गए और बच्चों को टिप्स दिए। उन्हें स्कूल में देख दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट करते हुए लिखा कि बेहद खुशी है कि आज देश की सभी पार्टियां और नेताओं की शिक्षा और स्कूलों की बात करनी पड़ रही है। ये हमारी सबसे बड़ी उपलब्धि है। मैं उम्मीद करता हूं कि केवल चुनाव के दौरान शिक्षा याद ना आए। सभी सरकारें मिलकर महज पांच साल में सभी सरकारी स्कूलों को शानदार बना सकते हैं। इसके साथ ही वो लिखते हैं कि पीएम सर, हमने दिल्ली में शिक्षा में शानदार काम किया है। पांच साल में दिल्ली के सारे सरकारी स्कूल शानदार बना दिए। पूरे देश के स्कूल पांच साल में ठीक हो सकते हैं। हमें अनुभव है, आप हमें पूरी तरह इसके लिए इस्तेमाल कीजिए प्लीज। मिलकर करते हैं ना देश के लिए।

शिक्षा के क्षेत्र में हम बेहतर

एजुकेशन सेक्टर में बेहतरी का हवाला देते हुए दिल्ली के शिक्षा मंत्री मनीष सिसोदिया ने गुजरात सरकार पर तंज कसा था। दरअसल गुजरात के शिक्षा मंत्री ने कहा था कि हम 70 सरकारी स्कूलों को मॉडल स्कूल बनाएंगे। उनके इस बयान के बाद सिसोदिया ने कहा था कि अगर इस तरह से गुजरात के सरकारी स्कूलों को मॉडल बनाए जाएंगे तो हजारों साल लग जाएंगे। दिल्ली सरकार का कहना है कि आप की सरकार के लिए बेहतर स्कूल और बेहतर स्वास्थ्य सुविधा मुहैया कराना ही लक्ष्य है। दिल्ली सरकार के प्रयासों की दुनिया के कई मुल्क सराहना कर चुके हैं।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | देश (india News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

ललित राय author

खबरों को सटीक, तार्किक और विश्लेषण के अंदाज में पेश करना पेशा है। पिछले 10 वर्षों से डिजिटल मीडिया में कार्य करने का अनुभव है।और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited