Arvind Kejriwal: जेल में ही रहेंगे केजरीवाल, सुप्रीम कोर्ट से नहीं मिली जमानत, CBI ने मांगा और समय

Arvind Kejriwal: दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल को आज भी सुप्रीम कोर्ट से झटका लगा। आज आबकारी नीति घोटाले से जुड़े CBI केस में सुनवाई होनी थी। लेकिन कोर्ट ने सीबीआई के आग्रह पर सुनवाई को 5 सितंबर तक के लिए टाल दिया है।

Arvind Kejriwal

सुप्रीम कोर्ट ने 5 सितंबर तक के लिए टाली सीएम केजरीवाल की सुनवाई

Arvind Kejriwal: अरविंद केजरीवाल के एक बार फिर सुप्रीम कोर्ट से करारा झटका लगा है। दिल्ली आबकारी नीति घोटाले में मुख्य आरोपी के तौर पर मुकदमे का सामना कर रहे दिल्ली के सीएम केजरीवाल को आज भी कोर्ट से जमानत नहीं मिली। CBI ने और समय मांगा है। जिसके बाद अदालत ने 5 सितंबर तक के लिए उनकी सुनवाई टाल दी है। बता दें, सुप्रीम कोर्ट में सीएम केजरीवाल की जमानत याचिका पर सुनवाई होनी थी। हालांकि सीबीआई ने केजरीवाल की जमानत का विरोध किया था। इससे पहले पिछली सुनवाई में अदालत ने दिल्ली सीएम को जमानत देने से इनकार कर दिया था। 14 अगस्त को कोर्ट ने CBI को नोटिस जारी करते हुए कहा था कि वह अपना जवाब दें। आज एजेंसी अदालत में अपना जवाब दाखिल करेगी। आम आदमी पार्टी ने इससे पहले शुक्रवार को सीएम अरविंद केजरीवाल को लेकर नया कैंपेन लॉन्च किया। पार्टी ने कहा कि तानाशाह की जेल की दीवारें तोड़कर केजरीवाल बाहर आएंगे। जैसे मनीष सिसोदिया आए। पार्टी ने एक नारा भी दिया है: मनीष सिसोदिया आ गए, केजरीवाल आएंगे।
बता दें, 12 जुलाई को सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) ने मनी लॉन्ड्रिंग मामले में केजरीवाल को अंतरिम जमानत दे दी थी और उनकी गिरफ्तारी की आवश्यकता के पहलू पर तीन सवालों पर गहन विचार के लिए एक बड़ी पीठ को भेज दिया था। लेकिन, सीबीआई मामले में आरोपी होने के कारण वह अब भी न्यायिक हिरासत में हैं। गौरतलब है कि केजरीवाल को घोटाले से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में सबसे पहले ईडी (ED) ने 21 मार्च को मुख्यमंत्री आवास से गिरफ्तार किया था। जिसके बाद सुप्रीम कोर्ट से CM केजरीवाल को जमानत मिल गई थी।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | देश (india News) और बजट 2024 (Union Budget 2024) की ताजा समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

Shashank Shekhar Mishra author

शशांक शेखर मिश्रा टाइम्स नाउ नवभारत डिजिटल (www.timesnowhindi.com/ में बतौर कॉपी एडिटर काम कर रहे हैं। इन्हें पत्रकारिता में करीब 5 वर्षों का अनुभव ह...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited